Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कांवड़ यात्रा की वजह से इन राज्यों में स्कूल बंद, ऑनलाइन क्लास का प्रावधान, जानें तारीखें

यूपी के अलावा उत्तराखंड में भी स्कूल बंद किए गए हैं. उत्तराखंड के हरिद्वार इलाके में भी स्कूल बंद किए गए हैं. जानें किस शहर में कितने दिनों के लिए स्कूल बंद रहेंगे. 

Latest News
कांवड़ यात्रा की वजह से इन राज्यों में स्कूल बंद, ऑनलाइन क्लास का प्रावधान, जानें तारीखें

Kanwar Yatra (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

कांवड़ यात्रा को लेकर नोएडा में 29 जुलाई से 2 अगस्त तक स्थानीय छुट्टी का ऐलान किया गया है. सावन में कांवड़ियों को लेकर सड़कों पर भीड़ रहती है. हाल के दिनों में कांवड़ियों के हुड़दंग को लेकर कई घटनाएं हो चुकी हैं. इसको देखते हुए यूपी सरकार की तरफ से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई शहरों में तीन दिनों के लिए स्कूल बंद कर दिए गए हैं. इनमें गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर जैसे शहर शामिल हैं. इस दौरान छात्रों के पास घर से ऑनलाइन क्लास करने की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है. यूपी के अलावा उत्तराखंड में भी स्कूल बंद किए गए हैं. उत्तराखंड के हरिद्वार इलाके में भी स्कूल बंद किए गए हैं. जानें किस शहर में कितने दिनों के लिए स्कूल बंद रहेंगे. 

 ये यात्रा 6 अगस्त तक चलेगी
देश में कांवड़ यात्रा को लेकर अलग क्रेज देखने को मिलता है. इस दौरान भक्तों की बड़ी संख्या भगवान शिव का दर्शन करने के लिए बड़े तीर्थ करने आती हैं. सावन में लाखों हिंदू भक्तों के लिए कांवड़ यात्रा बहुत अहमियत रखती है. इस साल ये यात्रा  22 जुलाई को शुरू हुी है. ये यात्रा 6 अगस्त तक चलेगी. ज्यादातर तीर्थयात्री की गंगा नदी जल भरते हैं, और से लाया गया उसे हरिद्वार, उत्तराखंड और बैद्यनाथ, झारखंड जैसी जगहों पर चढ़ाते हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement