Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rakesh Roshan Birthday: अंडरवर्ल्ड डॉन के निशाने पर रहे हैं राकेश रोशन, इस फिल्म के हिट होने की चुकाई थी कीमत

Rakesh Roshan गुजरे जमाने के मशहूर एक्टर रहे. हालांकि बाद में वो एक्टिंग को छोड़ डायरेक्शन में आ गए और आज बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दे चुके हैं. उनकी गिनती आज बड़े डायरेक्टर्स में होती है पर उन्होंने अपनी जिंदगी में बुरा दौर भी देखा. यही नहीं वो मौत को मात देकर भी आए हैं.

Latest News
Rakesh Roshan Birthday: अंडरवर्ल्ड डॉन के निशाने पर रहे हैं राकेश रोशन, इस फिल्म के हिट होने की चुकाई थी कीमत

Rakesh Roshan राकेश रोशन 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एक्टिंग से डायरेक्शन की तरफ रुख करने वाले राकेश रोशन (Rakesh Roshan) आज उम्र का बड़ा पड़ाव पार कर चुके हैं. 6 सितंबर 1949 को जन्मे राकेश ने कई बेहतरीन फिल्मों में एक्टिंग करने के साथ ही बतौर प्रोड्यूसर-डायरेक्टर भी काम किया है. 1970 में उन्होंने फिल्म 'कहानी घर घर की' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया पर बतौर एक्टर वो कम फिल्मों में नजर आए. इसके बाद 1980 में उन्होंने खुद की एक प्रोडक्शन कंपनी शुरू की. अपने इस प्रोडक्शन के बैनर तले उसी साल उन्होंने फिल्म ‘आप के दीवाने’ बनाई. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुई. हालांकि इसके बाद राकेश रोशन ने फिल्म ‘कामचोर’ बनाई, जो कि हिट साबित हुई.

14 जनवरी, 2000 में रिलीज हुई फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ हर मायने में राकेश रोशन के लिए एक टर्निंग प्वाइंट रही है. इस फिल्म को उन्होंने डायरेक्ट किया था जिसमें उनके बेटे ऋतिक रोशन ने डेब्यू किया था. ये फिल्म हिट साबित हुई पर इसके साथ ही साथ उनके लिए एक और मुसीबत बढ़ गई. यहां तक कि उन्हें इस फिल्म के हिट होने के बाद गोली तक खानी पड़ी थी.  इस फिल्म की रिलीज के कुछ दिनों बाद 21 जनवरी को दो शूटरों ने राकेश रोशन को उनके ऑफिस के बाहर गोली मार दी थी.

राकेश रोशन को क्यों चुकानी पड़ी हिट फिल्म की कीमत 

बॉलीवुड पर अंडरवर्ल्ड का दबाव हमेशा से रहा है. शाहरुख खान से लेकर गुलशन कुमार तक सभी को अंडरवर्ल्ड गैंगस्टर्स की ओर से धमकी भरे कॉल आते थे और पैसे की मांग की जाती थी. डॉन के निशाने पर राकेश रोशन भी आ चुके हैं. साल 2000 में उन्होंने अपने बेटे ऋतिक रोशन को लॉन्च करते हुए फिल्म 'कहो ना प्यार है' बनाई. फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई पर इसकी कामयाबी की वजह से अंडरवर्ल्ड ने राकेश रोशन के सीने पर सरेआम गोलियां दाग दी थीं. 

21 जनवरी 2000 को अंडरवर्ल्ड के लोगों ने राकेश पर उनके ऑफिस के बाहर जानलेवा हमला किया था. उन्हें दो गोलियां लगी थीं. एक गोली राकेश के कंधे पर लगी तो दूसरी उनकी छाती में लगी. इस घटना के बाद उनका ड्राइवर उन्हें तुरंत अस्पताल ले गया जहां इलाज के बाद उनकी जान बच गई.

ये भी पढ़ें: वे गिने-चुने लम्हे जब बॉलीवुड ने Underworld को आंखें दिखाई

कहा जाता है कि ये गोलियां राकेश रोशन पर उन्हें मारने के लिए नहीं बल्कि डराने के लिए चलाई गई थी. अंडरवर्ल्ड के लोग कहो ना प्यार है की कमाई में हिस्सा चाहते थे. राकेश इन धमकियों से नहीं डरे और उन्होंने अंडरवर्ल्ड को पैसे देने से इनकार कर दिया था. इसके बाद उनकी सिक्योरिटी भी बढ़ा दी गई थी लेकिन कुछ दिनों बाद जैसे ही उनकी सिक्योरिटी हटी, उन पर हमला हो गया. 

ये भी पढ़ें: नकली बाल पहनना भूल गया... जब Rakesh Roshan ने खुद का उड़ाया मजाक, Unseen वीडियो हुआ वायरल

राकेश रोशन की फिल्में

राकेश रोशन ने फिल्म खुदगर्ज से निर्देशन की दुनिया में कदम रखा था. बतौर निर्देशक उन्होंने किशन कन्हैया, करण-अर्जुन जैसी फिल्मों को डायरेक्ट किया जो बॉक्स-ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुईं.

इसके बाद उन्होंने फिल्म खून भरी मांग, काला बाजार, किशन कन्हैया, खेल, किंग अंकल, कोयला, कहो ना प्यार है, कारोबार, कोई मिल गया, कृष, कृष 3 फिल्में डायरेक्ट कीं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement