trendingPhotosDetailhindi4039661

Abhay Deol से लेकर Randeep Hooda तक, शानदार एक्टिंग के बावजूद इन कलाकारों को बॉलीवुड में नहीं मिला वो मुकाम

बॉलीवुड पर अक्सर चंद सितारों के इर्द गिर्द ही लाइमलाइट के होने का आरोप लगा है. अक्सर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री पर पक्षपात, भाई-भतीजावाद जैसे आरोप लगे हैं. क्या ये आरोप वाकई सही हैं? ऐसा नहीं है कि बॉलीवुड में प्रतिभा की कमी है, मगर सवाल है कि आखिर बॉलीवुड में सीमित चेहरों के प्रति ही लोगों का जुनून देखा जाता है, जबकि अन्य कई नाम बॉलीवुड में शामिल हैं जिसमें वर्ल्ड क्लास एक्टिंग की स्किल है और ये कलाकार किसी भी बॉलीवुड के बड़े कलाकारों से कम नहीं हैं. हालांकि, इसके बावजूद उन्हें अभी भी कमतक आंका जाता है.

रणवीर शौरी (Ranvir shorey), जावेद जाफरी (Jaaved Jaffrey), रणदीप हुड्डा ( Randeep Hooda), माही गिल (Mahie Gill) जैसे कई नाम हैं जिन्होंने अपनी एक्टिंग से कई बार साबित किया कि वह किसी बॉलीवुड के बड़े सितारों से कम नहीं हैं. आइए एक नजर उन बॉलीवुड के कलाकारों पर डालते हैं जिन्हें हमेशा अंडररेटेड माना गया.

1.Randeep Hooda

Randeep Hooda
1/5

इस लिस्ट में पहला नाम रणदीप हुड्डा का है. कुछ कलाकार अपनी एक्टिंग के साथ हमेशा न्याय करते हैं, उनसे से रणदीप हुड्डा एक हैं. यही वजह है कि उन्हें क्रिस हेम्सवर्थ की एक्सट्रैक्शन जैसे हॉलीवुड प्रोजेक्ट में काम मिला. लेकिन फिर भी उन्हें बॉलीवुड के मूवी मेकर्स के बीच बहुत कम तरजीह मिलती है. एक इंटरव्यू में बात करते हुए उन्होंने कहा, "वैसे, मेरे लिए ये नैचुरल है और यह बार-बार होता है. ठीक है, शायद उन्हें मेरी एक्टिंग पसंद नहीं आती. शायद मेरा एक्शन पसंद आता इसलिए फिल्म मेकर्स के बीच मेरी बात नहीं होती." यहां ये बताना जरूरी हो जाता है कि रणदीप हुड्डा ने बॉलीवुड फिल्मों में हमेशा खुद को प्रूव किया है और अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है. चाहे वह वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई, हाईवे या सुल्तान हो!



2.Javed Jaffrey

Javed Jaffrey
2/5

90 के दशक के सबसे लोकप्रिय नामों में से एक जावेद जाफरी वास्तव में भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के वर्सेटाइल एक्टर में से एक हैं. एक जबरदस्त डांसर और काफी टैलेंटेड एक्टर जावेद जाफरी अपनी कॉमेडी टाइमिंग के जरिए लोगों को चौंकाने में कोई करस नहीं छोड़ते हैं. हालांकि उन्होंने शौर्य, सलाम नमस्ते और धमाल जैसी फिल्मों के साथ अपनी बहुमुखी प्रतिभा को बार-बार साबित किया है, लेकिन उन्हें अभी तक बॉलीवुड से वह सम्मान नहीं मिला है जिसके वे हकदार हैं.
 



3.Mahie Gill

Mahie Gill
3/5

माही गिल दबंग जैसी मसाला फिल्म में सपोर्टिंग एक्टिंग करने के अपने फैसले को दोषी ठहराती हैं, यही कारण है कि उनके प्रॉमिसिंग करियर को वो उड़ान नहीं मिली जिसका माद्दा माही गिल रखती हैं. देव डी और गुलाल में अपने प्रदर्शन के लिए तारीफें बटोरने वाली माही गिल ने कहा, "देव डी के बाद, मैंने बहुत तारीफें और अवॉर्ड जीते थे. लोग मुझे फिल्मों के लिए साइन करना चाहते थे. लेकिन मैंने दबंग की और इसका बड़ा उल्टा असर हुआ. निर्माताओं ने मुझे छोटी भूमिकाएं देनी शुरू कर दीं. मुझे बहुत बुरा लगा. लेकिन मुझे नहीं पता था कि क्या हो रहा था. मैं भाग्य में बहुत विश्वास करती हूं, मुझे लगता है कि यह होना ही था. मुझे भूमिका करने का पछतावा हुआ लेकिन अब मैं ऐसा नहीं करती."



4.Ranvir Shorey

Ranvir Shorey
4/5

रणवीर शौरी के पास हमेशा से ऑफ-बीट और खास तौर पर भारतीय कॉमेडी का अलग जॉनर रहा है. उन्होंने भेजा फ्राई, प्यार के साइड इफेक्ट्स, दासविंदानिया, खोसला का घोसला, हनीमून ट्रेवल्स प्रा. लिमिटेड जैसी फिल्में की. पीटीआई से बात करते हुए उन्होंने मेनस्ट्रीम सिनेमा के प्रोड्यूसर को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की. उन्होंने कहा, "आपको फिल्म मेकर्स लोगों से बात करनी चाहिए और उनसे पूछना चाहिए कि वे मुझे काम क्यों नहीं देते. मैंने एक था टाइगर किया था, लेकिन मैं टाइगर ज़िंदा है में नहीं था. मुझे पता है और मुझे लगता है कि मुझे नजरअंदाज किया गया है."



5.Abhay Deol

Abhay Deol
5/5

अभय देयोल ने एक उभरते हुए अभिनेता के रूप में बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक्टिंग शुरू की. मगर अभय देयोल की प्रजेंस रुपहले पर्दे पर एक कैरेक्टर आर्टिस्ट की तरह ही रह गई. जब अभय देयोल को कल्ट क्लासिक जिंदगी ना मिलेगी दोबारा के लिए सपोर्टिंग एक्टर के तौर पर आंका गया तो उन्होंने इसे लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की थी.



LIVE COVERAGE