trendingPhotosDetailhindi4104764

Dussehra 2023: इन फिल्मों में दिखी रामलीला और दशहरा की झलक, ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देख डालें ये शानदार मूवी

देश भर में आज दशहरा(Dussehra 2023) का त्योहार मनाया जा रहा है. इसी मौके पर आप बॉलीवुड की तमाम बेहतरीन फिल्में देख सकते हैं, जिसमें दशहरा और रामलीला की झलक दिखाई गई है.

देश भर में आज दशहरा(Dussehra 2023) का त्योहार मनाया जा रहा है. दशहरा का त्योहार अच्छाई की बुराई पर जीत का त्योहार है. इस दिन को धूमधाम से मनाने के लिए देश के कई स्थानों में पंडाल लगे हैं और राम लीला दिखाई जा रही हैं. वहीं, बॉलीवुड में भी कई ऐसी फिल्में हैं, जिसमें रामलीला की झलक देखने को मिली है. इसके साथ ही फिल्मों में रावण दहन का सीन भी बहुत खूबसूरती और एक अच्छे मैसेज के साथ दिखाया गया है. चलिए जानते हैं इन फिल्मों के बारे में.

1.Delhi 6 Movie

Delhi 6 Movie
1/6

अभिषेक बच्चन और सोनम कपूर की फिल्म दिल्ली 6 सुपरहिट रही थी. इस फिल्म में दिल्ली की झलक दिखाई गई है. इसके साथ ही फिल्म में रामलीला और रावण दहन के बारे में दिखाया गया है. इस फिल्म को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं.



2.Swades

Swades
2/6

आशुतोष गोवारिकर के निर्देशन में बनी शाहरुख खान की फिल्म स्वदेश एक अच्छी फिल्म है. जो कि लोगों को एक संदेश देते हुए नजर आती है. फिल्म में रामलीला की झलक देखने को मिलती है. इसमें एक्ट्रेस गायत्री जोशी मां सीता बनी हुई नजर आती हैं. इसमें दिखाया जाता कि गायत्री जोशी माता सीता बन भगवान राम को याद करती हैं और पेड़ के नीचे बैठ भजन गाती हैं. 



3.Dasara

Dasara
3/6

साउथ इंडस्ट्री की सुपरहिट फिल्म दसरा में भी रावण दहन का सीन दिखाया गया है. इस फिल्म के आखिर में बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक त्योहार यानी की दशहरा का सीन दिखाया जाता है. इसे आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं. 
 



4.Prem Granth

Prem Granth
4/6

माधुरी दीक्षित और श्रषि कपूर की सुपरहिट फिल्म प्रेम ग्रंथ में भी रावण दहन का सीन दिखाया जाता है. इस फिल्म के आखिर में माधुरी(कजरी) अपने साथ रैप करने वाले विलेन रूप सहाय को दशहरा के दिन रावण के साथ आग वाले तीर जलाकर मार देती है. इसे आप यूट्यूब पर देख सकते हैं. 



5.Ra-one

Ra-one
5/6

शाहरुख खान और अर्जुन रामपाल की फिल्म रा-वन में भी अच्छाई की बुराई पर जीत को दिखाया गया है. फिल्म में अर्जुन रामपाल विलेन के रोल में नजर आते हैं और इस फिल्म में एक्टर की एंट्री के दौरान बैकग्राउंड में रावण दहन दिखाया जाता है. इसे आप ओटीटी अमेजन प्राइम पर देख सकते हैं.



6.Bajrangi Bhaijaan

Bajrangi Bhaijaan
6/6

सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान में उनके साथ करीना कपूर नजर आई थीं. फिल्म में दशहरा फेस्टिवल की झलक दिखाई गई हैं. फिल्म के गाने में रामलीला दिखाई जाती है. इसे आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं. 



LIVE COVERAGE