trendingPhotosDetailhindi4067380

Salman Khan Birthday: असली नाम से लेकर भरी महफिल में लड़की से थप्पड़ खाने तक, सलमान खान से जुड़े ये सीक्रेट्स जानते हैं आप?

बॉलीवुड के भाईजान यानी सलमान खान (Salman Khan) 27 दिसंबर 2022 को अपना 57वां (Salman Khan Age) जन्मदिन सेलीब्रेट कर रहे हैं.

इस खास मौके पर बीती रात शानदार जश्न मनाया गया. भाईजान की फैमिली की तरफ से एक ग्रैंड बर्थडे पार्टी रखी गई जिसमें सलमान खान टाइट सिक्योरिटी के साथ पहुंचे. ब्लैक जींस और स्वैटर में सलमान काफी स्मार्ट लग रहे थे. 

अब यह बात तो हर कोई जानता ही है कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में सलमान खान का अलग रौब है, यही वजह है कि उन्हें बॉलीवुड का 'गॉडफादर' भी कहा जाता है. फैंस एक्टर की एक झलक पाने के लिए बेताब रहते हैं. इसके अलावा भाईजान के चाहने वालों को उनकी लाइफ से जुड़ी हर छोटी-बड़ी बात जानने में भी काफी दिलचस्पी दिखाते हैं. चलिए आज सलमान खान के जन्मदिन के मौके पर आपको बताते हैं उनकी लाइफ से जुड़े कुछ खास सीक्रेट्स-
 

1.Salman Khan Real Name

Salman Khan Real Name
1/6

बेहद कम लोग जानते होंगे कि भाईजान का असली नाम 'अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान' है. एक्टर को ये नाम उनके पिता सलीम खान और दादा अब्दुल रशीद खान के नाम को मिलाकर दिया गया था. 
 



2.Salman khan bracelet

Salman khan bracelet
2/6

नाम के अलावा एक्टर को उनके पिता से एक और खास चीज मिली है जिसे वे एक पल के लिए भी खुद से दूर नहीं करते हैं. 

ये खास चीज है सलमान खान का टर्कोइस कलर का ब्रेसलेट. यह ब्रेसलेट उन्हें उनके पिता सलीम ने साल 2002 में दिया था. सलमान खान इसे अपना लकी चार्म मानते हैं.
 



3.Salman khan Painting

Salman khan Painting
3/6

सलमान खान एक्टिंग के साथ-साथ सिंगिंग का शौक भी रखते हैं, ये बात तो हर कोई जानता ही है. एक्टर ने कई गानों को अपनी आवाज दी है, इसके बारे में भी हर किसी को पता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसके अलावा दबंग खान को पेंटिंग का भी शौक है? इतना ही नहीं, उनकी एक पेंटिंग को आमिर खान भी खरीद चुके हैं. 
 



4.Salman Khan Strange Habits

Salman Khan Strange Habits
4/6

सलमान खान की इस आदत के बारे में शायद कम ही लोग जानते होंगे. एक्टर को नैचुरल और हैंडमेड साबुन इकट्ठा करने का शौक है. इतना ही नहीं, भाईजान के पास दुनिया भर के नैचुरल, हैंडमेड और डिजाइनर हैंडमेड सोप्स का बेहतरीन कलेक्शन भी है.
 



5.Salman Khan got slapped by a Delhi girl

Salman Khan got slapped by a Delhi girl
5/6

दबंग खान अपने गुस्से को लेकर भी काफी मशहूर हैं. मीडिया में कई बार सलमान खान की लड़ाई के किस्से सामने आ चुके हैं. यही वजह है कि इंडस्ट्री का हर शख्स एक्टर से पंगा लेने से बचता है लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि अपने गुस्सैल स्वभाव के लिए फेमस एक्टर को एक लड़की ने बिना वजह सरेआम जोरदार थप्पड़ जड़ दिया था. 

जी हां, ये किस्सा साल 2009 का है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सलमान खान दिल्ली में एक पार्टी के लिए होटल में पहुंचे थे. इस दौरान उनके साथ भाई सोहेल खान, सुष्मिता सेन और शिबानी कश्यप मौजूद थीं. तभी अचानक नशे में धुत एक लड़की वहां आई और उसने बिना वजह ही सलमान खान को भरी महफिल में थप्पड़ जड़ दिया. इसके अलावा उस लड़की ने पार्टी में शामिल हुए मेहमानों के साथ गाली-गलौच तक कर दी थी. इधर, लड़की की इस हरकत पर सलमान को काफी गुस्सा आया लेकिन उस समय एक्टर खुद को कंट्रोल कर वहां से चले गए थे. 
 



6.Salman Khan First Salary

Salman Khan First Salary
6/6

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सलमान ने काम मांगने के लिए कभी भी अपने पिता सलीम खान के नाम का इस्तेमाल नहीं किया. एक्टर का मानना था कि वे जो भी करेंगे, अपने दम पर करेंगे. इसी सोच के साथ उन्होंने शुरुआती दिनों में काफी स्ट्रगल भी किया. आपको जानकर हैरानी होगी कि सलमान खान की पहली कमाई 100 रुपये से भी कम थी. 

इस बात का खुलासा खुद सलमान खान ने ही किया था. एक्टर ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी पहली कमाई 75 रुपये थी. उन्होंने मुंबई के ताज होटल में एक शो में बैकग्राउंड में डांस किया था, जिसके लिए उन्हें 75 रुपये मिले थे. वहीं, अपनी पहली हिट फिल्म 'मैंने प्यार किया' के लिए सलमान को 31 हजार रुपये की फीस मिली थी.  



LIVE COVERAGE