Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kaali Controversy: पोस्टर पर मचे बवाल के बीच फिल्ममेकर Leena Manimekalai को SC से मिली राहत, नहीं होगी गिरफ्तारी

Kaali Controversy: फिल्ममेकर Leena Manimekalai की डॉक्यूमेंट्री 'Kaali' के पोस्टर को लेकर उनके खिलाफ केस दर्ज किए गए थे. अब उनकी गिरफ्तरी नहीं होगी.

Latest News
Kaali Controversy: पोस्टर पर मचे बवाल के बीच फिल्ममेकर Leena Manimekalai को SC से मिली राहत, नहीं होगी गिरफ्तारी

Leena Manimekalai: लीना मणिमेकलई

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी:Kaali Controversy: बीते साल एक फिल्म के पोस्टर ने जबरदस्त बवाल खड़ा कर दिया था. हम बात कर रहे हैं लीना मणिमेकलई (Leena Manimekalai) के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'काली' (Kaali) की जो पिछले साल जबरदस्त विवादों में रही. इस फिल्म में गॉडेस काली को सिगरेट पीते हुए दर्शाया गया था जिसकी खूब आलोचना हुई और कई लोगों ने लीना पर उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया था. इसके बाद लीना मणिमेकलई कानूनी शिकायतों में फंस गई थीं. इसी बीच सुप्रीम कोर्ट ने पोस्टर के लिए लीना के खिलाफ किसी भी कठोर कार्रवाई से अंतरिम राहत दे दी है.

काली की डायरेक्टर लीना मणिमेकलई के खिलाफ कई शिकायतें दर्ज कराई गई थीं. अब सुप्रीम कोर्ट इस मामले में कहा है कि निर्माता लीना मणिमेकलाई के खिलाफ कोई कठोर कदम नहीं उठाया जाएगा. मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ ने राज्यों को नोटिस जारी करते हुए निर्देश दिया कि फिल्म निर्माता के खिलाफ या तो पहले से दर्ज की गई एफआईआर के आधार पर या किसी भी प्राथमिकी के आधार पर कोई कठोर कदम नहीं उठाया जाएगा.

कहा जा रहा है कि लीना मणिमेकलई ने अदालत में अपना बयान दर्ज कराया था कि उनका इरादा किसी की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का नहीं था. फिल्म निर्माता के बयान को रिकॉर्ड पर लिया गया और निर्देश दिया गया कि पोस्टर को लेकर उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी के मद्देनजर गिरफ्तारी सहित किसी भी कठोर कदम नहीं उठाया जाएगा. 

ये भी पढ़ें: Kaali Poster Controversy: डायरेक्टर को नहीं पड़ता फर्क, काली फिल्म के लिए ऑर्गेनाइजर्स ने मांगी माफी

क्या था विवाद 

बीते साल डायरेक्टर लीना मणिमेकलई ने मां काली का किरदार निभा रही एक्ट्रेस की सिगरेट पीते हुए तस्वीर को शेयर किया था. इसके बाद कई लोगों उनपर आरोप लगाया कि उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं. वहीं, इस विवाद को लेकर फिल्म की डायरेक्टर लीना मणिमेकलई के खिलाफ कई कानूनी शिकायतों दर्ज कराई गई थी. 

हालांकि लीना ने उस दौरान कहा था कि उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है. तब उन्होंने लिखा था- 'मेरे पास खोने के लिए कुछ भी नहीं है. मैं एक ऐसी आवाज के साथ रहना चाहती हूं जो बिना किसी डर के बोलती है जब तक कि वो है. अगर कीमत मेरी जान है, तो मैं दूंगी.' 

ये भी पढ़ें: Kali Poster Controversy: डायरेक्टर लीना ने शेयर की एक और तस्वीर, अब 'शिव-पार्वती' को सिगरेट पीते हुए दिखाया

कई राज्यों में एफआईआर दर्ज होने के साथ ह साथ सोशल मीडिया पर फिल्म की मेकर को लोगों ने काफी खरी खोटी सुनाई थी. इस मामले को लेकर कई सेलेब्स का बयान भी सामने आया था.

क्यों हुआ था पोस्टर पर बवाल 

लीना ने अपनी फिल्म काली के पोस्टर में मां काली सिगरेट पीते हुए दिखाया था. इस पोस्टर में मां काली के हाथों के एक हाथ में सिगरेट, दूसरे में दरांती, तीसरे में त्रिशूल और चौथे हाथ में LGBTQ का झंडा था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement