trendingPhotosDetailhindi4129405

KGF 2 से लेकर Kantara और Gulmohar तक, इन OTT प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं National Award जीतने वाली फिल्में

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बड़े अवॉर्ड National Film Awards 2024 की अनाउंसमेंट हो गई है. आप विनिंग फिल्मों को कहां देख सकते हैं, यहां जानें.

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार हैं, जिन्हें जीतना हर कलाकार का ख्वाब रहता है. 16 अगस्त यानी शुक्रवार को 70वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स (National Awards 2024) यानी राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा कर दी गई है जो 2022 के लिए दिए गए हैं. इस बार (National Awards 2024 winners) पोन्नियिन सेल्वन, कंतारा, अट्टम, ब्रह्मास्त्र, गुलमोहर और उंचाई जैसी बड़ी फिल्मों की झोली में अवॉर्ड गिरे हैं. आप इन फिल्मों को ओटीटी पर कहां देख सकते हैं, यहां है लिस्ट.

1.Gulmohar

Gulmohar
1/7

गुलमोहर ने बेस्ट हिंदी फिल्म का अवॉर्ड जीता है. साथ ही इसी फिल्म में बेस्ट एक्टर का स्‍पेशल मेंशन अवॉर्ड मनोज बाजपेयी को मिला. ये फिल्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम हो रही है.



2.KGF 2

KGF 2
2/7

प्रशांत नील के डायरेक्शन में बनी यश स्टारर फिल्म केजीएफ 2 को बेस्‍ट कन्‍नड़ फिल्‍म का अवॉर्ड मिला. साथ ही इसे बेस्‍ट स्‍टंट कोरियोग्राफी और बेस्‍ट एक्‍शन डायरेक्‍शन भी मिला. इसे आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं.
 



3.Kantara

Kantara
3/7

ऋषभ शेट्टी को फिल्म 'कांतारा' के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला है. साथ ही इस मूवी को बेस्‍ट पॉपुलर फिल्‍म का अवॉर्ड भी मिला. इसे कन्नड़, तमिल, तेलुगु और मलयालम भाषा में अमेजन प्राइम वीडियो पर देखें और हिंदी में नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है.



4.Brahmastra Part 1

Brahmastra Part 1
4/7

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की फिल्म ब्रह्मास्त्र डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम हो रही है. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, मौनी रॉय और नागार्जुन अक्किनेनी ने भी महत्वपूर्ण रोल निभाया है. ब्रह्मास्त्र के लिए प्रीतम को बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का नेशनल अवॉर्ड मिला है. इसी के गाने केसरिया के लिए अरिजीत सिंह को बेस्‍ट प्‍लेबैक सिंगर (मेल)  का अवॉर्ड मिला.



5.Uunchai

Uunchai
5/7

सूरज बड़जात्‍या को ऊंचाई के लिए बेस्‍ट डायरेक्‍टर और इसी फिल्म के लिए नीना गुप्ता को बेस्‍ट एक्‍ट्रेस इन सपोर्टिंग रोल का अवॉर्ड मिला. ये जी5 पर स्ट्रीम हो रही है.
 



6.Ponniyin Selvan: I

Ponniyin Selvan: I
6/7

पोन्‍न‍िय‍िन सेल्‍वन को बेस्‍ट तमिल फिल्‍म का अवॉर्ड मिला. साथ ही एआर रहमान को बेस्‍ट म्‍यूजिक डायरेक्‍टर का खिताब मिला. इसके अलावा फिल्म को बेस्‍ट सिनेमेटोग्राफी, बेस्‍ट चाइल्‍ड आर्टिस्‍ट और बेस्‍ट साउंड डिजाइन का भी नेशनल अवॉर्ड मिला है. ये अमेजन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम हो रही है.



7.Aattam

Aattam
7/7

इस मलयालम फिल्म ने 70वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में बेस्ट फीचर फिल्म, बेस्ट एडिटिंग और बेस्ट स्क्रीनप्ले का अवॉर्ड जीता है. इसको आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं.



LIVE COVERAGE