trendingPhotosDetailhindi4011698

दीपिका पादुकोण से लेकर कटरीना कैफ तक, साइड बिजनेस से करोड़ों कमाती हैं ये Bollywood Actresses

क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड में कई ऐसी एक्ट्रेस हैं जो केवल एक्टर नहीं बल्कि बिजनेस वुमेन भी हैं.

  •  
  • |
  •  
  • Feb 23, 2022, 07:38 PM IST

इनका टैलेंट पर्दे के साथ-साथ पर्दे से दूर व्यापार की दुनिया में भी झलकता है. इन एक्ट्रेसेज ने एक्टिंग को हमेशा आगे रखा लेकिन बिजनेस में हाथ आजमाने से भी कभी पीछे नहीं हटीं. ये एक्ट्रेसेज फिल्में तो करती ही हैं लेकिन अपने साइड बिजनेस पर भी पूरा ध्यान देती हैं. आइए जानते हैं  इनके बिजनेस के बारे में.

1.दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण
1/7

दीपिका पादुकोण बॉलीवुड में सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्रियों में से है. अपनी कमाल की फैशन सेंस के लिए वाह-वाही बटरोने वाली दीपिका सालों से Clothing Business से जुड़ी हैं. एक्ट्रेस खुद की ऑनलाइन फैशन लाइन, 'ऑल अबाउट यू' को लॉन्च कर चुकी जो विशेष रूप से ऑनलाइन फैशन प्लेटफॉर्म Myntra पर उपलब्ध है.
 



2.आलिया भट्ट 

आलिया भट्ट 
2/7

आलिया भट्ट ने 2013 में स्टाइल क्रेकर नाम के ब्रांड की शुरुआत की थी. इसके अलावा आलिया ने 2020 में एड-ए- मम्मा ( Ad-E-Mamma ) नाम की कंपनी भी शुरू की जो 4 से 12 साल के बच्चों का फैशन ब्रांड है.

 



3.सुष्मिता सेन

सुष्मिता सेन
3/7

सुष्मिता सेन की खुद की एक जूलरी लाइन है जो कि काफी पॉपुलर भी है. इसके अलावा सुष्मिता का Tantra Entertainment नाम का प्रोडक्शन हाउस भी है. एक्ट्रेस ने कोलकाता में एक रेस्टोरेंट भी खोला था हालांकि दुर्भाग्यवश उन्हें इसे बंद करना पड़ा.



4.कटरीना कैफ

कटरीना कैफ
4/7

फिल्मी दुनिया में अपने हुस्न का परचम लहराने वाली कटरीना कैफ भी एक सफल बिजनेस वुमन बन चुकी हैं. 2019 में कटरीना ने भारतीय सौंदर्य रिटेलर, न्याका के साथ साझेदारी में अपना खुद का ब्यूटी ब्रांड Kay Beauty लॉन्च किया था. कटरीना की कंपनी के प्रोडक्ट काफी पसंद भी किए जाते हैं.
 



5.अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा
5/7

अनुष्का ने अपने भाई के साथ मिलकर खुद की फिल्म प्रोडक्शन और डिस्ट्रब्यूशन कंपनी 'क्लीन स्लेट फिल्म्स'  खोली हुई है. इसके अलावा अनुष्का की अपनी क्लोथिंग लाइन भी है जिसका नाम है 'Nush' है.



6.सोनम कपूर

सोनम कपूर
6/7

'मिस फैशनिस्टा' के नाम से पहचान रखने वाली सोनम कपूर अपनी छोटी बहन रिहा कपूर के साथ मिलकर फैशन एसेसरीज ब्रांड 'RHESON' चलाती हैं. 
 



7.करिश्मा कपूर

करिश्मा कपूर
7/7

90 के दौर में बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्री रहीं करिश्मा कपूर एक ऑनलाइफ बेबी क्लोथिंग स्टोर चलाती हैं जहां न्यूली बोर्न बच्चों से लेकर मां बनने वाली महिलाओं की जरुरत का हर सामान मिलता है. करिश्मा के ऑनलाइट स्टॉर को ई-कॉमर्स वेबसाइट Babyoye.Com. के जरिए ऑपरेट किया जाता है.
 



LIVE COVERAGE