Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Elvish Yadav और Fazilpuria पर बड़ा एक्शन, ED ने यूपी-हरियाणा में मारे कई जगह छापे, जब्त की करोड़ों की संपत्ति

ED Attached Elvish Yadav Property: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने एल्विश यादव और फाजिलपुरिया के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है. उनकी संपत्ति जब्त की गई है. यह कार्रवाई रेव पार्टी में सांप के जहर के नशे की सप्लाई के केस से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हुई है.

Latest News
Elvish Yadav और Fazilpuria पर बड़ा एक्शन, ED ने यूपी-हरियाणा में मारे कई जगह छापे, जब्त की करोड़ों की संपत्ति
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

ED Attached Elvish Yadav Property: सांप के जहर से बने नशे की रेव पार्टी में सप्लाई का विवाद यूट्यूबर एल्विश यादव (Elvish Yadav) और गायक फाजिलपुरिया (Fazilpuria) का पीछा ही नहीं छोड़ रहा है. दोनों इस मामले में गिरफ्तार हो चुके हैं. अब उनके खिलाफ इससे जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने भी बड़ी कार्रवाई की है. ईडी ने दोनों सेलीब्रेटिज के हरियाणा और उत्तर प्रदेश में कई ठिकानों पर एकसाथ छापेमारी की है. इस छापेमारी के बाद दोनों की कुछ संपत्ति अटैच की गई है, जिनकी कीमत करोड़ों रुपये बताई जा रही है. यह कार्रवाई एल्विश यादव और फाजिलपुरिया से पिछले दिनों इस मामले में कई बार पूछताछ करने के बाद की गई है.

मई में दर्ज किया था ED ने केस

ईडी ने Big Boss OTT 2 के विजेता एल्विश यादव और फाजिलपुरिया उर्फ राहुल यादव उर्फ राहुल फाजिलपुरिया के खिलाफ मई में मनी लॉन्ड्रिंग केस दर्ज किया था. यह केस नोएडा पुलिस (Noida Police) की  दोनों के खिलाफ FIR के आधार पर दर्ज किया गया था. बता दें कि नोएडा पुलिस ने एल्विश यादव के खिलाफ कई संगीन आरोपों में मुकदमे दर्ज किए थे. इनमें रेव पार्टियों में नशा सप्लाई करना, नशे के लिए सांप के जहर की सप्लाई करने जैसे आरोप थे. उनके खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस अधिनियम, वन्यजीव संरक्षण अधिनियम और IPC (अब BNS) कीअलग-अलग धाराओं के तहत FIR दर्ज की गई थी. इन आरोपों के आधार पर ही ईडी ने भी PMLA के तहत केस दर्ज किया था और जांच शुरू की थी.

नोएडा पुलिस दाखिल कर चुकी है 1,200 पेज की चार्जशीट

एल्विश यादव को इस मामले में नोएडा पुलिस ने 17 मार्च को गिरफ्तार किया था. उनके खिलाफ रेव पार्टी ऑर्गनाइज करने और उसमें सांप के जहर से बना नशा बेचने का आरोप लगा था. साथ ही उन पर अन्य रेव पार्टियों के लिए भी सांप की सप्लाई करने का आरोप लगाया गया था. बाद में एल्विश की जमानत हो गई थी. अप्रैल में नोएडा पुलिस ने कोर्ट में 1,200 पेज की चार्जशीट दाखिल की थी. हालांकि बाद में पुलिस ने एल्विश के ऊपर से नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्सट के तहत लगाए आरोप हटा दिए थे. 

अगस्त और सितंबर में की गई थी एल्विश यादव से पूछताछ

ईडी ने अगस्त में एल्विश यादव से दो बार पूछताछ की थी. इसके बाद 5 सितंबर को भी 8 घंटे लंबी पूछताछ की गई थी. इसी दौरान यह खबर आई थी कि ईडी एल्विश और फाजिलपुरिया की संपत्ति जब्त कर सकती है. ईडी को मिले सबूतों के हिसाब से एल्विश और फाजिलपुरिया ने जिस गाने में गले में सांप दिखाए थे, उस गाने से उन्हें 50 लाख रुपये की कमाई हुई थी.  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement