trendingPhotosDetailhindi4036502

किडनी के लिए अमृत समान हैं ये हर्बल Juice

किडनी की किसी भी समस्या  से अगर आप जूझ रहे हैं तो आपके लिए पांच जूस अमृत के समान हैं. 

Juice for Kidney: किडनी की किसी भी समस्या  से अगर आप जूझ रहे हैं तो आपके लिए पांच जूस अमृत के समान हैं. 
 

1.किडनी स्टोन की समस्या में मददगार हैं ये जूस

किडनी स्टोन की समस्या में मददगार हैं ये जूस
1/6

डीएनए हिंदी: किडनी की समस्याा में खानपान को लेकर बेहद सजग रहने की जरूरत होती है, क्योंकि जरा सी लापरवाही आपके किडनी को फेल कर सकती है. यहां आपको कुछ ऐसे हर्बल  ड्रिंक के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी खराब किडनी पर दवा की तरह काम करते है. 
 



2.नींबू जूस

नींबू जूस
2/6

नींबू को विटामिन सी का सबसे अच्छा सोर्स माना जाता है. नींबू के अंदर साइट्रिक एसिड मौजूद होता है. किडनी स्टोन में नींबू के जूस का सेवन कर इस समस्या से राहत पा सकते हैं. 
 



3.टमााटर जूस

टमााटर जूस
3/6

टमाटर एक ऐसी सब्जी है जिसे लगभग हर घर में हर दिन बनाया जाता है. टमाटर के अंदर साइट्रिक एसिड मौजूद होता है. जो किडनी स्टोन की समस्या को दूर करने में मद कर सकता है. किडनी स्टोन में आप टमाटर के जूस में नमक और काली मिर्च पाउडर मिला कर पी सकते हैं.



4.तुलसी जूस

तुलसी जूस
4/6

तुलसी हर भारतीय घर में आसानी से देखने को मिल जाएगी. तुलसी को आयुर्वेद में बहुत ही गुणकारी माना जाता है. तुलसी में मौजूद पोषक तत्व शरीर को कई लाभ पहुंचाने में मदद कर सकते हैं. तुलसी के पत्तों के रस को शहद और पानी में मिलाकर पीने से किडनी स्टोन की समस्या में राहत मिल सकती है.
 



5.एलोवेरा जूस

एलोवेरा जूस
5/6

एलोवेरा जूस एंटीऑक्‍सीडेंट और कई तरह के रोगों से बचाने वाला होता है. किडनी की किसी भी तरह की समस्‍या में एलोवेरा जूस दवा की तरह काम करता है. रोज सुबह एक गिलास जूस पीने की आदत डाल लें.   



6.संतरे का जूस

संतरे का जूस
6/6

संतरे का जूस विटामिन सी से भरा होता है और ये कई तरह के इंफेक्‍शन से बचाता है. अगर किडनी में इंफेक्‍शन या स्‍टोन की समस्‍या है तो आपको संतरे का जूस रोज पीना चाहिए.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें।) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 



LIVE COVERAGE