Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Corona New Variant: महाराष्ट्र में कोरोना के नए वेरिएंट ने बढ़ाई चिंता, पुणे-ठाणे समेत इन बड़े शहरों में मिले मामले

Corona Update: महाराष्ट्र में कोरोना के नए वेरिएंट ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है, हेल्थ एक्सपर्ट्स के मुताबिक गर्मी में इस वेरिएंट के चलते कोविड मामलों में थोड़ी वृद्धि हो सकती है.

Latest News
Corona New Variant: महाराष्ट्र में कोरोना के नए वेरिएंट ने बढ़ाई चिंता, पुणे-ठाणे समेत इन बड़े शहरों में मिले मामले

Corona New Variant

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

भारत में कोरोना एक बार फिर सरकार और लोगों की टेंशन बन रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दुनियाभर में कोरोना के ओमिक्रॉन सबवेरिएंट KP.2 के मामले तेजी से सामने (Corona Update) आ रहे हैं, वहीं बात करें भारत की तो अब महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के सबवेरिएंट KP.2 के 91 मामले दर्ज हुए हैं. ऐसे में लोगों की चिंता बढ़ रही है. हेल्थ एक्सपर्ट्स के मुताबिक इस गर्मी में इस वेरिएंट के चलते कोविड मामलों में थोड़ी वृद्धि हो सकती है. इसलिए इससे सावधानी बरतना जरूरी है..

महाराष्ट्र में दर्ज किए गए कोरोना के मामले

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक KP.2 सबवेरिएंट के 51 मामले पुणे में और 20 मामले ठाणे में दर्ज किए गए हैं. बता दें कि KP.2 सबवेरिएंट की पहली बार जनवरी में विश्व स्तर पर पहचान हुई थी और मौजूदा समय में KP.2 अमेरिका में प्रमुख वेरिएंट है. बता दें कि महाराष्ट्र में इसके मामलों की पहचान पहली बार जनवरी में हुई थी.


यह भी पढ़ें: दिल के लिए घातक है बढ़ता तापमान, गर्मी में हार्ट अटैक से बचना है तो इन खास बातों का रखें ध्यान


अमेरिका में बढ़ा इसका कहर 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेरिका में करीब 28% कोविड के मामले KP.2 वेरिएंट के हैं, जो अप्रैल के बीच में केवल 6 फीसदी ही था. ऐसे में यह स्पष्ट है कि यह कोरोना के नए मामलों में सबसे बड़ी हिस्सेदारी के लिए जिम्मेदार है. हेल्थ एक्सपर्ट्स के मुताबिक इस नए वेरिएंट ने JN.1 संस्करण को पीछे छोड़ दिया, जो कि सर्दियों के मौसम में कोरोना के बढ़ते मामलों के लिए जिम्मेदार था. 

हेल्थ एक्सपर्ट्स का मानना है कि 2020 के बाद से अमेरिका में हर गर्मियों में कोविड के मामले बढ़े हैं और अगर KP.2 का प्रसार जारी रहा तो फिर यह पैटर्न दोहरा सकता है. बात करें भारत कि तो मार्च और अप्रैल तक कोरोना का यह वेरिएंट महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में तेजी से उछाल ला चुका है. 


यह भी पढ़ें: दिल के लिए घातक है बढ़ता तापमान, गर्मी में हार्ट अटैक से बचना है तो इन खास बातों का रखें ध्यान


क्या है चिंता की बात? 

हेल्थ एक्सपर्ट्स के मुताबिक राहत की बात यह है कि कोरोना के इस वेरिएंट के गंभीर मामले अभी तक सामने नहीं आए है और हल्के लक्षण के साथ लोगों को अस्पताल में भर्ती नहीं होना पड़ रहा है. लेकिन इस गर्मी में इस वेरिएंट के चलते कोविड मामलों में थोड़ी वृद्धि हो सकती है. इसलिए सावधानी जरूर बरतें.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement