Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Diabetes Control Remedy: सुबह चबा लें इस पौधे की पत्तियां, ब्लड में इंसुलिन की कमी होगी पूरी और शुगर होगा नॉर्मल

ब्लड में शुगर हाई होने की समस्या से जूझ रहे तो आप रोज सुबह एक खास औषधिय पौधे की पत्तियों को चबा लें. ये ब्लड में इंसुलिन की कमी को पूरा कर देंगी.

Latest News
Diabetes Control Remedy: सुबह चबा लें इस पौधे की पत्तियां, ब्लड में इंसुलिन की कमी होगी पूरी और शुगर होगा नॉर्मल

Insulin plant control diabetes

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः डायबिटीज एक मेटाबॉलिक डिजीज है और टाइप 2 डायबिटीज का कारण खानपान- तनाव और लाइफस्टाइल की गड़बड़ी होती है.  डायबिटीज में हाई ब्लड शुगर होने के पीछे कारण इंसुलिन की निष्क्रियता होती है. कई बार शरीर भी इंसुलिन को पचा नहीं पाता या इंसुलिन संवेदनशीलता के बढ़ने से ब्लड में शुगर ज्यादा होने लगता है. लेकिन आज आपको एक ऐसे पौधे की पत्तियों के बारे में बता रहे हैं जो सीधे इंसुलिन का काम करता है. 

पैनक्रिएटिन डायबिटीज में इस पौधे की पत्तियां महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं. जब अग्न्याशय इंसुलिन का उत्पादन बंद कर देता है या कम कर देता है, तो रक्त शर्करा का स्तर बढ़ने लगता है. क्या आप जानते हैं कि आप प्राकृतिक रूप से भी इंसुलिन का उत्पादन कर सकते हैं? कुछ औषधीय पौधों की पत्तियां प्राकृतिक रूप से इंसुलिन का उत्पादन करती हैं और रक्त शर्करा को नियंत्रित करती हैं. इसमे से एक है इंसुलिन का औषधीय पौधा, इस पौधे की पत्तियों को चबाया जाए तो फास्टिंग शुगर को नियंत्रित किया जा सकता है. इंसुलिन की पत्तियां प्राकृतिक रूप से इंसुलिन का उत्पादन करेंगी और बिना दवा के रक्त शर्करा को नियंत्रित करेंगी. 

ये 9 बीज डायबिटीज रोगी खा लें तो कभी हाई नहीं होगा ब्लड शुगर  

इंसुलिन पौधे की पत्तियां रक्त शर्करा को कैसे नियंत्रित करती हैं
इंसुलिन पौधा जिसका वैज्ञानिक नाम कोक्टस इग्नियस है, मधुमेह को नियंत्रित करने के लिए वरदान है. इस जादुई पौधे की पत्तियों को चबाने से आपकी उपवास की शुगर और भोजन के बाद की शुगर नियंत्रण में रहेगी. इसका स्वाद खाने में खट्टा होता है, लेकिन इसके गुण बहुत ज्यादा हैं. इस पौधे में मौजूद प्राकृतिक रसायन चीनी को ग्लाइकोजन में बदल देते हैं, जो चयापचय प्रक्रिया को बढ़ावा देता है.

इस जड़ी बूटी की पत्तियां मधुमेह के खतरे को कम करती हैं. इस पत्ते में पोषक तत्वों की बात करें तो यह प्रोटीन, टेरपेनोइड्स, फ्लेवोनोइड्स, एंटी-ऑक्सीडेंट्स, एस्कॉर्बिक एसिड, आयरन, बी-कैरोटीन, कॉर्सोलिक एसिड से भरपूर होता है, जो डायबिटीज के रोगियों के स्वास्थ्य में सुधार करता है.

इस हरे पत्ते का रस पीते ही ब्लड शुगर लेवल गिरने लगेगा, ये है डायबिटीज की तगड़ी दवा है

इंसुलिन पौधे की पत्तियों का सेवन कैसे करें
आप इंसुलिन पौधे की पत्तियों को सुबह धोकर इनका सेवन करें, अगर आप इस पौधे से पूरे साल फायदा लेना चाहते हैं तो इन पत्तियों को सुखाकर पीस लें और फिर इसके पाउडर का रोजाना सेवन करें, ब्लड शुगर कंट्रोल में रहेगा.

ब्लड में घुली शुगर का रामबाण इलाज हैं ये 5 जूस, डायबिटीज कभी नहीं होगी बेकाबू

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें।) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement