Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Reduce Uric Acid: इस हरी डंडी में छुपा है यूरिक एसिड का इलाज, जोड़ों का दर्द होगा दूर

Joints Pain Remedy: यूरिक एसिड बढ़ना बेहद आम समस्‍या हो चुकी है. खानपान और लाइफस्‍टाइल के कारण ये बीमारी पनपती है. यहां आपको एक ऐसे आयुर्वेदिक हर्ब के बारे में बताएंगे जो आपके यूरिक एसिड और जोड़ों के दर्द को भी दूर कर देगा.

Latest News
Reduce Uric Acid: इस हरी डंडी में छुपा है यूरिक एसिड का इलाज, जोड़ों का दर्द होगा दूर

 

ये हर्ब दूर कर देगा जोड़ों का दर्द और शरीर से बाहर करेगा यूरिक एसिड 

 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: यूरिक एसिड की समस्या का दमदार इलाज है गिलोय (Giloy for Uric Acid). जी हां गिलोय ही वो तत्‍व है जो शरीर के अंदर जोड़ों में जम चुके यूरकि एसिड को भी बाहर निकाल सकता है. सूजन और दर्द से राहत दिलाने के साथ ही गिलोय किडनी के फंक्‍शन को भी सही करता है. 

बता दें कि गिलोय इंफेक्‍शन जैसी बीमारियों से भी लड़ता है. ये इम्यूनिटी बूस्ट करने के साथ ही  खून में कम होने वाले प्‍लेटलेट को भी बढ़ाता है. गिलोय एंटी-इंफ्लेमेटरी गुणों से भरपूर होता है, जो यूरिक एसिड के लक्षणों को कम करता है. तो चलिए जानें इस गिलोय का यूज कैसे करें.

यह भी पढ़ें: Diabetes Remedy: रोज सुबह चबा लें ये 2 हरी पत्तियां, ब्‍लड शुगर ही नहीं, मीठे की तलब भी घटती जाएगी  

गिलोय का बनाएं काढ़ा 
गिलोय की ताजी पत्तियां और तने को तोड़कर रातभर पानी में भीगा दें. अगले दिन सुबह इसे पीस कर पानी में पांच मिनट उबाल लें. पानी जब आधा न हो जाए तो इसे छान कर पी लें.

यह भी पढ़ें: Reduce Uric Acid: खून से गंदा यूरिक एसिड बाहर निकाल देंगे ये तीन हरे पत्ते
 

कितनी मात्रा में लें गिलोय

आयुर्वेद के अनुसार एक दिन में स्वस्थ मनुष्य गिलोय की 20 gm मात्रा का अधिकतम सेवन कर सकता है. अगर कोई व्यक्ति गिलोय का जूस पी रहा है तो भी इसकी मात्रा 20 ml से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. इससे ज्यादा सेवन करने पर गिलोय नुकसान भी कर सकती है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement