Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

DNA Updates: राहुल-प्रियंका गांधी की सीट पर बड़ा फैसला, सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस ने बनाई रणनीति

DNA Live Updates: देश में मानसूनी बारिश आगे बढ़ रही है, लेकिन साथ ही गर्मी भी रोजाना नए रिकॉर्ड तोड़ रही है. इसके बीच ही ईवीएम पर सियासी गर्मी भी दोबारा बढ़ रही है. ऐसे में देश-दुनिया में आज क्या हो रहा है, जानने के लिए पढ़ते रहिए लाइव अपडेट्स-

Latest News
DNA Updates: राहुल-प्रियंका गांधी की सीट पर �बड़ा फैसला, सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस ने बनाई रणनीति

BJP More Focusing On non hindi states

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

DNA Live Updates: उत्तर भारत में गर्मी नए रिकॉर्ड तोड़ रही है, लेकिन कुछ इलाकों में मानसूनी बारिश ने कहर मचा रखा है. सिक्किम में भी बड़े पैमाने पर भूस्खलन हुआ है, जिससे आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. उधर, जम्मू-कश्मीर में ताबड़तोड़ आतंकी हमलों ने इस बार अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा के लिए चुनौती पैदा कर दी है. इसके चलते केंद्र सरकार सुरक्षा के हर पहलू को चाक-चौबंद करना चाहती है. इसी के चलते सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की गई है. लोकसभा चुनावों के परिणाम सामने आने पर EVM को लेकर तकरार थमने की संभावना थी, लेकिन इसके उलट वोटिंग मशीन लगातार चर्चा में है. इसे लेकर सरकार और विपक्षी दलों के बीच फिर से तकरार शुरू हो गई है. देश-दुनिया की ऐसी ही खबरों के लिए पढ़ते रहिए लाइव अपडेट्स-

LIVE BLOG

  • 17 Jun 2024, 16:33 PM

    राहुल गांधी खाली करेंगे वायनाड सीट 


    राहुल गांधी ने वायनाड सीट खाली करने का ऐलान कर दिया है. यहां से प्रियंका गांधी उपचुनाव लड़ेंगी. राहुल गांधी रायबरेली से सांसद बने रहेंगे. उनसे पहले इस सीट से सोनिया गांधी लंबे समय तक सांसद रह चुकी हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 11 Jun 2024, 18:11 PM

    दुर्घटनास्थल पर पहुंचे रेल मंत्री


    रेल मंत्री दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. घटना वाली जगह दार्जिलिंग जिले के रंगापानी स्टेशन के पास है. यहां रेल मंत्री संबंधित अधिकारियों से डिटेल्स ले रहे हैं. गाड़ी से जाने में ज्यादा समय लगता, इसे देखकर वह एक युवक की बाइक पर बैठ गए.  
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 17 Jun 2024, 12:08 PM

    शिवराज चौहान और हिमन्त बिस्वा सरमा को दी झारखंड 'फतेह' की जिम्मेदारी

    भाजपा ने लोकसभा चुनाव में उम्मीद के हिसाब से प्रदर्शन नहीं कर पाने की कसर विधानसभा चुनावों में पूरा करने की तैयारी की है. सोमवार को उन सभी राज्यों के लिए चुनाव प्रभारी और सह प्रभारी घोषित कर दिए गए हैं, जहां जल्द ही विधानसभा चुनाव होने हैं. झारखंड की जिम्मेंदारी केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान को दी गई है, जबकि असम के मुख़्यमंत्री हिमन्त बिश्व सरमा को उनका सह प्रभारी बनाया गया है. इनके अलावा केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव को महाराष्ट्र का चुनाव प्रभारी और अश्विनी वैष्णव को सह प्रभारी, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को हरियाणा का प्रभारी और बिप्लब कुमार देब को सह प्रभारी तथा केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी कोजम्मू कश्मीर का प्रभारी नियुक्त किया गया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 17 Jun 2024, 11:52 AM

    मणिपुर हिंसा पर गृह मंत्रालय करेगा आज खास बैठक

    मणिपुर में पिछले एक साल से चल रही जातीय हिंसा के मुद्दे पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने खास बैठक बुलाई है, यह बैठक सोमवार शाम 4 बजे नार्थ ब्लॉक में आयोजित की जाएगी, जिसमें मणिपुर के ताजा हालात की समीक्षा की जाएगी. इसे लेकर मणिपुर की राज्यपाल ने गृहमंत्री अमित शाह से रविवार को मुलाकात की थी. केंद्र सरकार और राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियो समेत आर्मी और सुरक्षाबलों के अधिकारी भी बैठक में मौजूद रहेंगे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 17 Jun 2024, 10:00 AM

    रियासी हमले में हुई थी 9 लोगों की मौत, गृह मंत्रालय ने NIA को दी जांच

    जम्मू-कश्मीर के रियासी में वैष्णो देवी मंदिर जा रहे श्रद्धालुओं की बस पर हुए आतंकी हमले की जांच अब राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) करेगी. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इसकी जांच NIA को सौंप दी है. गृह मंत्रालय (MHA) ने इसका नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है. NIA ने इस मामले में UAPA के तहत FIR दर्ज की है और उसकी एक टीम दिल्ली से जम्मू पहुंच चुकी है. इसमे IG स्तर के सीनियर अधिकारी भी हैं, जो पूरे केस को सुपरवाइज कर रहे हैं. NIA इस मामले में एक बड़ी साजिश की थ्योरी से जांच करेगी.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 17 Jun 2024, 8:29 AM

    झारखंड के चाइबासा में एनकाउंटर, नक्सलियों के जोनल कमांडर समेत 4 ढेर

    झारखंड के चाइबासा में पुलिस और नक्सलियों के बीच एनकाउंटर हो गया है. सोमवार सुबह हुए एनकाउंटर में पुलिस ने चार नक्सलियों को मार गिराया है, जबकि दो को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक, मरने वाले नक्सलियों में उनका जोनल कमांडर, सब-जोनल कमांडर और एक एरिया कमांडर भी शामिल हैं, जबकि एक एरिया कमांडर समेत दो लोग गिरफ्तार किए गए हैं. इन सभी के पास से अलग-अलग कैलिबर की बहुत सारी राइफल भी बरामद की गई हैं. इसे बड़ी सफलता माना जा रहा है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 17 Jun 2024, 7:33 AM

    ओमप्रकाश राजभर ने चुनाव चिह्न को माना पार्टी की हार का कारण

    उत्तर प्रदेश सरकार में शामिल ओमप्रकाश राजभर अपनी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) का चुनाव चिह्न बदलने जा रहे हैं. राजभर की पार्टी का चुनाव चिह्न फिलहाल छड़ी है. यूपी सरकार में मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने चुनाव चिह्न बदलने के लिए अपने नेताओं व कार्यकर्ताओं से राय मांगी है. दरअसल राजभर का मानना है कि इस बार लोकसभा चुनाव में पार्टी को छड़ी चुनाव चिह्न के कारण नुकसान हुआ है. उनका कहना है कि घोसी में मूल निवासी समाज पार्टी को चुनाव चिह्न हॉकी दिया गया था, जो सुभासपा के चिह्न से मिलता-जुलता होने के कारण पार्टी के वोटर्स भ्रमित हो गए थे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 17 Jun 2024, 7:30 AM

    सिक्किम के मंगन में फंसे 1,200 टूरिस्ट्स आज होंगे रेस्क्यू

    सिक्किम के मंगन जिले में लगातार बारिश से हुए भूस्खलन के कारण 1,200 से ज्यादा टूरिस्ट्स फंस गए हैं. सोमवार को मौसम अनुकूल रहा तो इन टूरिस्ट्स को रेस्क्यू करने का ऑपरेशन शुरू किया जाएगा. चुंगथांग की SDM किरण थाटल ने कहा,'अगर मौसम अनुकूल रहा तो निकासी प्रक्रिया हवाई या सड़क मार्ग से होगी. जिला प्रशासन ने फंसे हुए पर्यटकों को लाचुंग शहर के अलग-अलग होटलों में ठहराया है, जहां उन्हें मामूली दर पर भोजन दिया जा रहा है. साथ ही लाचुंग पुलिस को निर्देश दिए गए हैं कि किसी भी टूरिस्ट को असुविधा होने की स्थिति में एक्टिव कार्रवाई करे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 17 Jun 2024, 7:29 AM

    अमरनाथ यात्रा से पहले जम्मू-कश्मीर को आतंक मुक्त करने का टारगेट

    जम्मू-कश्मीर में 9 जून से शुरू हुए ताबड़तोड़ आतंकी हमलों ने अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) पर संकट के बादल खड़े कर दिए हैं. इसे लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने एक हाईलेवल मीटिंग की है, जिसमें जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की गई है. इस बैठक में अमरनाथ यात्रा से पहले जम्मू-कश्मीर में सीमापार से आई आतंकवाद की इस नई खेप का सफाया करने का टारगेट तय किया गया है. इस बैठक में जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, केंद्रीय गृह सचिव और सेना, पुलिस व जम्मू-कश्मीर प्रशासन के सीनियर अफसर शामिल हुए हैं. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement