Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कोलकाता में ED ऑफिस पहुंचीं एक्ट्रेस ऋतुपर्णा सेनगुप्ता, Ration Scam में हो रही पूछताछ

DNA Live Updates: इस बार मौसम का रुख बदला हुआ है. देश ही नहीं दुनिया में भी गर्मी ने रिकॉर्ड तोड़ रखा है. उधर, देश में लोकसभा चुनाव खत्म होने पर भी सियासी गर्मी ठंडी नहीं हो रही है. आज देश-दुनिया में क्या हो रहा है, उसके लिए पढ़ते रहिए लाइव अपडेट्स-

Latest News
कोलकाता में ED ऑफिस पहुंचीं एक्ट��्रेस ऋतुपर्णा सेनगुप्ता, Ration Scam में हो रही पूछताछ
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

DNA Live Updates: लोकसभा चुनावों के बावजूद सियासी सरगर्मी थमने का नाम नहीं ले रही है. वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को किसानों के लिए 20,000 करोड़ रुपये की किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी की तो उस पर भी सियासत हो गई. उधर, महाराष्ट्र में लगातार सियासी समीकरण बदलते दिख रहे हैं. इस बीच मौसम का कहर भी बढ़ता ही जा रहा है. सिक्किम-असम में बारिश के कारण बाढ़ जानलेवा हो गई है तो उत्तर-मध्य भारत में हीटवेव के कारण लगातार लोगों के मरने की खबरें सामने आ रही है. हीटवेव से भारत ही नहीं पूरी दुनिया परेशान है. सऊदी अरब ने बताया है कि इस बार हज यात्रा के दौरान हाजियों के लिए भीषण गर्मी जानलेवा साबित हो रही है. इसके चलते अब तक बड़ी संख्या में हाजी मर चुके हैं. देश-दुनिया में दिनभर क्या चल रहा है, ये जानने के लिए पढ़ते रहिए लाइव अपडेट्स-

LIVE BLOG

  • 19 Jun 2024, 12:02 PM

    10,000 करोड़ रुपये के राशन घोटाले में एक्ट्रेस ऋतुपर्णा सेनगुप्ता से ED कर रही पूछताछ

    हिंदी फिल्मों में काम कर चुकीं बंगाली अभिनेत्री ऋतुपर्णा सेनगुप्ता से प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने पूछताछ शुरू कर दी है. ऋतुपर्णा नोटिस मिलने पर कोलकाता के CGO कॉम्पलेक्स स्थित ED ऑफिस पहुंची हैं. ED ने ऋतुपर्णा को बंगाल के चर्चित राशन घोटाले में पूछताछ के लिए पेश होने का नोटिस भेजा था. राशन घोटाला वही मामला है, जिसमें संदेशखाली में TMC नेता शाहजहां शेख के ठिकानों पर छापा मारने वाली ED टीम के साथ मारपीट की गई थी. इसके बाद ही संदेशखाली चर्चा में आया है. ED के हिसाब से यह घोटाला करीब 10,000 करोड़ रुपये का है, जिसमें पश्चिम बंगाल के पूर्व खाद्य मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक की भी गिरफ्तारी हो चुकी है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 19 Jun 2024, 11:09 AM

    'आग की लपटें ज्ञान को नहीं मिटा सकतीं' Nalanda University पहुंचकर बोले PM Modi

    बिहार की प्राचीन नालंदा यूनिवर्सिटी के नए कैंपस पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को अभिभूत दिखाई दिए. उन्होंने कहा,'नालंदा एक पहचान, सम्मान है. नालंदा एक मूल्य, मंत्र और गौरवगाथा है. नालंदा इस सत्य का उद्घोष है कि आग की लपटों में पुस्तकें भले जल जाएं, लेकिन आग की लपटें ज्ञान को नहीं मिटा सकती. नालंदा भारत के ही अतीत का पुनर्जागरण नहीं है बल्कि विश्व के कितने ही देशों की विरासत यहां से जुड़ी है.' उन्होंने कहा,' प्राचीन नालंदा में बच्चों का एडमिशन उनकी राष्ट्रीयता देखकर नहीं होता था, बल्कि हर देश, हर वर्ग के युवा यहां आते थे. नालंदा यूनिवर्सिटी के नए कैंपस में इसी प्राचीन व्यवस्था को मजबूती देनी है. नालंदा में अब भी 20 से ज्यादा देशों के युवा पढ़ाई कर रहे हैं.' 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 19 Jun 2024, 10:36 AM

    Haryana Assembly Elections 2024 से पहले भाजपाई बनीं पूर्व कांग्रेस नेता किरण चौधरी

    हरियाणा में लोकसभा चुनावों में खराब प्रदर्शन के बाद भाजपा की निगाहें अब विधानसभा चुनावों पर हैं, जिनमें अब थोड़ा ही समय बचा है. इसके लिए भाजपा ने दूसरे दलों के नेताओं को अपने साथ जोड़ना शुरू कर दिया है. बुधवार को पूर्व कांग्रेस नेता किरण चौधरी भी अपनी बेटी श्रुति चौधरी के साथ भाजपा में शामिल हो गई है. किरण ने हरियाणा CM नायब सिंह सैनी, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर और भाजपा नेता तरुण चुघ की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुईं हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 19 Jun 2024, 8:07 AM

    भाजपा लोकसभा स्पीकर पद लेगी, TDP का होगा डिप्टी स्पीकर?

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लगातार तीसरी बार सरकार बनाने के बावजूद NDA के अंदर खींचतान जारी है. यह खींचतान लोकसभा स्पीकर पद को लेकर है, जिस पर BJP अपना दावा ठोक रही है, लेकिन दोनों मुख्य सहयोगी दल JDU व TDP भी इस पद पर नजर टिकाए हुए हैं. सूत्रों का कहना है कि भाजपा स्पीकर पद अपने पास रखेगी, जबकि टीडीपी को डिप्टी स्पीकर पद ऑफर कर रही है. स्पीकर का चयन 23 जून को नई लोकसभा के पहले सेशन की शुरुआत के साथ होगा. इसके लिए प्रोटेम स्पीकर का चयन किया जा रहा है. इस पद के लिए फग्गन सिंह कुलस्ते, राधा मोहन सिंह और भृतहरि महताब का नाम सामने आया है. माना जा रहा है कि इन तीन में से कोई एक प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया जाएगा.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 19 Jun 2024, 7:08 AM

    Bihar में उद्घाटन से पहले गिरा पुल, ठेकेदार के खिलाफ दर्ज होगी FIR, दो इंजीनियर सस्पेंड, देखें Viral Video

    बिहार के अररिया जिले के सिकटी में बकरा नदी पर बने पुल के उद्घाटन से पहले ही गिर जाने पर हड़कंप मचा हुआ है. करीब 12 करोड़ रुपये की लागत से बना पड़रिया पुल मंगलवार को अचानक 3 पिलर धंसने से गिर गया था. बिहार सरकार के ग्रामीण कार्य विभाग ने इस मामले में दो इंजीनियरों को सस्पेंड कर दिया है. सहायक अभियंता अंजनी कुमार और जूनियर इंजीनियर मनीष कुमार पर निर्माण के दौरान जांच में लापरवाही बरतने का आरोप है. साथ ही पुल का निर्माण करने वाले ठेकेदार सिराजुद्दीन रहमान के खिलाफ FIR दर्ज कराने के भी निर्देश दिए गए हैं. इस मामले की जांच करने के लिए चीफ इंजीनियर निर्मल कुमार की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया गया है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 19 Jun 2024, 7:05 AM

    24 साल में पुतिन के पहले दौरे पर अमेरिकी प्रतिबंधों के खिलाफ हाथ मिलाएंगे उत्तर कोरिया और रूस

    रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन अपने 24 साल के कार्यकाल में पहली बार मंगलवार देर रात उत्तर कोरिया पहुंच गए हैं. समाचार एजेंसियों ‘आरआईए-नोवोस्ती’ और ‘इंटरफैक्स’ के अनुसार, पुतिन की प्योंगयांग एयरपोर्ट पर खुद उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने अगवानी की. उत्तर कोरिया पहुंचने से कुछ घंटे पहले उन्होंने यूक्रेन में रूस की सैन्य कार्रवाइयों के लिए किम जोंग उन के दृढ़ समर्थन की सराहना की. रूस ने 2022 में यूक्रेन में युद्ध शुरू किया था. खबरों के मुताबिक, पुतिन ने कहा कि दोनों देश अमेरिका के साथ बढ़ते टकराव के मद्देनजर प्रतिबंधों से निपटने के लिए मिलकर काम करना चाहते हैं. इस दौरे पर दोनों देश इसे लेकर कोई समझौता कर सकते हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 19 Jun 2024, 7:05 AM

    मक्का-मदीना में भीषण गर्मी, हीटवेव के कारण अब तक मर चुके 550 हाजी

    दुनिया की सबसे बड़ी धार्मिक यात्राओं में से एक हज यात्रा के दौरान इस बार भीषण गर्मी हाजियों पर भारी पड़ रही है. इस बार हज यात्रा के लिए मक्का-मदीना पहुंचे लोगों को भीषण लू से जूझना पड़ रहा है. अब तक सऊदी अरब में कम से कम 550 हाजियों की मौत हो चुकी है. AFP न्यूज एजेंसी के मुताबिक, ज्यादातर लोगों की मौत का कारण हीटस्ट्रोक (Heatstroke) पाया गया है. सऊदी अरब के स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी माना है कि इस बार भीषण लू के कारण बीमार होने वालों की संख्या बढ़ी है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक दिन पहले मंगलवार को ऐसे 2,700 मामले अब तक अस्पतालों में पहुंचने की बात मानी है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement