Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

DNA Updates:'2014 के पहले घोटालों का कालखंड था', लोकसभा में PM पीएम का विपक्ष पर हमला

DNA Live Updates: 18वीं लोकसभा के पहले संसदीय सत्र का 7वां दिन चल रहा है, लेकिन सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच तकरार नहीं थम रही है. सोमवार को राहुल गांधी के लोकसभा में कसे गए तंज का असर मंगलवार को भी दिखा है. इस बीच देश-दुनिया में क्या हो रहा है, ये जानने के लिए पढ़ते रहिए लाइव अपडेट्स.

Latest News
DNA Updates:'2014 के पहले घो�टालों का कालखंड था', लोकसभा में PM पीएम का विपक्ष पर हमला

लोकसभा में बोलते पीएम मोदी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

DNA Live Updates: लोकसभा चुनावों के बाद पहला संसदीय सत्र ही सरकार और विपक्ष के बीच कुश्ती का अखाड़ा बनकर रह गया है. राष्ट्रपति के अभिभाषण पर सत्ता-विपक्ष के बीच तकरार मंगलवार को भी जारी है. अभिभाषण पर संसद के धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा चल रही है, जिसमें सभी विपक्षी सांसद सरकार पर हमलावर दिखे हैं तो सत्ता पक्ष की तरफ से उन्हें तीखे अंदाज में जवाब दिया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी आज लोकसभा और कल (बुधवार 3 जुलाई) राज्य सभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलने की संभावना है. माना जा रहा है कि पीएम मोदी अपने संबोधन में विपक्ष के सभी तंज का करारा जवाब दे सकते हैं. इस बीच संसद भवन से लेकर बाकी देश-दुनिया तक क्या हलचल चल रही है, ये जानने के लिए पढ़ते रहिए Live Updates-

LIVE BLOG

  • 02 Jul 2024, 16:50 PM

    'आजकल बच्चे का मन बहलाने का काम चल रहा है'


    पीएम मोदी ने कहा, 2024 के चुनाव में कांग्रेस के लिए भी इस देश की जनता ने जनादेश दिया है. इनके लिए देश की जनता का जनादेश है कि आप विपक्ष में ही बैठो और तर्क खत्म हो जाए तो चीखते-चिल्लाते रहो. प्रधानमंत्री ने कहा, 'मुझे एक बच्चे की साइकिल चलाने की वो कहानी याद आ जाती है. जब बच्चा साइकिल चलाता है तो वह गिर जाता है. तब उसका मन बहलाने के लिए कहा जाता है कि चींटी मर गई, चिड़िया उड़ गई. कोई बात नहीं तुम साइकिल बहुत बढ़िया चलाते हो. कांग्रेस में आजकल ऐसा ही मन बहलाने के काम चल रहा है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 02 Jul 2024, 16:25 PM

    'देश ने लंबे समय तक तुष्टिकरण की राजनीति देखी'


    लोकसभा में विपक्ष पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'देश ने लंबे समय तक तुष्टिकरण की राजनीति देखी है. हम 2014 के पहले के उन दिनों को याद करेंगे तो ध्यान में आएगा कि देश के लोग आत्मविश्वास खो चुके थे. देश निराशा के सागर में डूबा था. 2014 से पहले एक ही शब्द सुनाई देता था 'इस देश का कुछ नहीं हो सकता'. अखबार खोलते तो घोटालों की खबरें मिलती थीं. रोज नए घोटाले. बेशर्मी के साथ यह स्वीकार भी कर लिया जाता था. दिल्ली से एक रुपये निकलता तो 15 पैसे ही नीचे पहुंच पाते थे. देश की राजनीति में भाई-भतीजावाद इतना फैला था कि सामान्य नौजवान तो आशा छोड़ चुका था कि अगर कोई सिफारिश करने वाला नहीं है तो जिंदगी ऐसे ही चलेगी.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 02 Jul 2024, 16:08 PM

    मैं कुछ लोगों की पीड़ा समझ सकता हूं-PM


    राष्ट्रपति के धन्यवाद प्रस्ताव के जवाब में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, देश ने एक सफल चुनाव अभियान को पार करते हुए विश्व को दिखा दिया है कि ये दुनिया का सबसे बड़ा चुनाव अभियान था.देश की जनता ने दुनिया के सबसे बड़े चुनाव अभियान में हमें चुना है. मैं कुछ लोगों की पीड़ा समझ सकता हूं कि लगातार झूठ चलाने के बाद भी उन्हें घोर पराजय का सामना करना पड़ा.' पीएम मोदी के संबोधन के दौरान विपक्ष हंगामा कर रहा है. जिसके बाद स्पीकर को भी विपक्षी नेताओं को टोकना पड़ा.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 02 Jul 2024, 16:02 PM

    राष्ट्रपति के धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देंगे पीएम मोदी


    राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा पहुंच गए हैं. थोड़ी देर में वह संसद में बोलना शुरू करेंगे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 02 Jul 2024, 15:38 PM

    BYJM करेगी देश भर में प्रदर्शन 


    राहुल गांधी के लोकसभा में दिए बयान पर घमासान कम होता नहीं दिख रहा है. भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा ने इसके खिलाफ देश भर में प्रदर्शन का ऐलान किया है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 02 Jul 2024, 13:09 PM

    असदुद्दीन ओवैसी ने कहा,'संविधान से मोहब्बत करने वाले कभी संविधान सभा की बहस भी पढ़ें'

    AIMIM के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने लोकसभा में संविधान से लेकर आरक्षण तक पर कटाक्ष किया है. उन्होंने कहा, 'OBC के सांसद अब लोकसभा में अपर कास्ट के सांसदों के बराबर हैं, लेकिन 14 फीसदी मुसलमान को बस 4 फीसदी ही हिस्सेदारी है. संविधान बनते समय आरक्षण के मुद्दे पर हिंदुओं के साथ मुसलमान भी विरोध में खड़े थे. संविधान से मोहब्बत के दावे करने वाले कभी संविधान सभा की बहसों को भी पढ़ें. यह पढ़ें कि संविधान निर्माताओं ने अल्पसंख्यकों के लिए क्या कहा था.' ओवैसी ने कहा,'संविधान कोई चूमने और दिखाने वाली किताब नहीं बल्कि एक सिंबल है, जिसमें हर समुदाय और मजहब की राय शामिल होनी चाहिए. कभी पढ़िए नेहरू ने क्या कहा था. ओवैसी ने CSDS के डेटा का जिक्र करते हुए कहा कि देश के आधे नौजवान बेरोजगार हैं. बेरोजगारी ऐसी है कि रूस जाकर नौजवान जान दे रहे हैं. मोदी सरकार इजरायल जाकर काम करने के लिए कैंप लगा रही है. इजरायल को नस्लकशी के लिए हथियार दिए जा रहे हैं.' उन्होंने कहा,'मोदी जी को मुसलमानों  से नफरत के दम पर मैंडेट मिला है. ये जीत आपकी नहीं, बहुसंख्यकवाद की है.' 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 02 Jul 2024, 13:42 PM

    राहुल गांधी ने संसद में दिए गलत बयान- बीजेपी सांसद बांसुरी स्वराज

    बीजेपी सांसद बांसुरी स्वराज ने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के भाषण पर Direction 115 के तहत नोटिस पेश किया.  उन्होंने कहा, "एलओपी राहुल गांधी ने कल अपने भाषण में कई गलत बयान दिए"
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 02 Jul 2024, 13:15 PM

    सबसे बड़ा घोटाला चुनावी बांड घोटाला - केसी वेणुगोपाल


    लोकसभा में कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने कहा, "दिल्ली एयरपोर्ट की छत गिरी, जबलपुर एयरपोर्ट की छत गिरी, राजकोट एयरपोर्ट की छत गिरी, अयोध्या में सड़कों की हालत खराब, राम मंदिर में लीकेज, मुंबई हार्बर लिंक रोड में दरारें, बिहार में तीन नए पुल ढह गए, प्रगति मैदान सुरंग डूब गई, एनडीए काल के ये सभी निर्माण ढह गए हैं, उनके शासन में हर इमारत के गिरने का खतरा है. मैं प्रधानमंत्री को चुनावी बांड के बारे में पूछताछ करने की चुनौती दे रहा हूं. देश में अब तक देखे गए सबसे बड़े घोटालों में से एक चुनावी बांड घोटाला है."
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 02 Jul 2024, 12:55 PM

    Rahul Gandhi ने पूछा- तथ्यों के साथ कही मैंने बात, फिर रिकॉर्ड से क्यों हटाया

    लोकसभा में कांग्रेस सांसद व नेता विपक्ष राहुल गांधी के सोमवार को दिए भाषण से हिंसक हिंदू समेत कई बातों को हटा दिया गया है. इसे लेकर राहुल गांधी नाराज हो गए हैं. राहुल ने स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखकर इस पर आपत्ति जताई है. राहुल गांधी ने पत्र में लिखा, 'मैं ये देखकर हैरान हूं कि किस तरह से मेरी स्पीच के एक खास हिस्से को हटा दिया गया है. मैंने सदन में तथ्यों और ज़मीनी हकीकत को रखने की कोशिश की है. Expunge किया गया हिस्सा नियम 380 के तहत नहीं आता है.' राहुल गांधी ने भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर की स्पीच का भी हवाला देते हुए कहा है कि उनकी स्पीच आरोपों से भरी हुई थी, लेकिन उसमें से सिर्फ एक शब्द को expunge किया गया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 02 Jul 2024, 12:54 PM

    धनखड़ और खरगे फिर भिड़े, सभापति ने दी चेतावनी- आप हर बार कुर्सी का अनादर नहीं कर सकते

    राज्य सभा में नेता विपक्ष मल्लिकार्जन खरगे की लगातार दूसरे दिन सभापति व उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से भिड़ंत हुई है. दरअसल धनखड़ ने बार-बार वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश के बोलने पर ऐतराज जताया था. धनखड़ ने कहा, रमेश जी आप खरगे जी की जगह ले लीजिए, क्योंकि आप बड़े इंटेलिजेंट हैं और काम तो आप उन्हीं का कर रहे हैं.' इस बात पर खरगे नाराज हो गए. उन्होंने खड़े होकर आपत्ति जताते हुए कहा,'मुझे ना तो किसी रमेश ने बनाया है और ना आप मुझे बना सकते हैं. मुझे बनाने वाली सोनिया गांधी यहां बैठी हैं. मुझे जनता ने बनाया है.' खरगे के बहस करने पर धनखड़ ने उन्हें चेतावनी देते हुए कहा,' आप हर बार कुर्सी (सभापति) की बेइज्जती नहीं कर सकते. आप बिना ये समझे कि मैं क्या कह रहा हूं, अचानक खड़े हो जाते हैं और कुछ भी बोलते हैं. राज्य सभा की कार्यवाही के इतिहास में कुर्सी का इतना अनादर कभी नहीं हुआ, जितना आप कर रहे हैं. आपको आत्मचिंतन की जरूरत है.' इसके बाद कुछ मिनट तक खरगे और धनखड़ के बीच बहस चलती रही.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement