Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

DNA Live Updates: NEET पर हंगामे के बाद संसद स्थगित, सरकार बोली- चर्चा को तैयार

DNA Live Updates: देश में राजनीतिक सरगर्मी के बीच 18वीं लोकसभा का पहला संसदीय सत्र शुरू हो चुका है. स्पीकर चुनाव से ही पक्ष-विपक्षी की नोंकझोंक भी शुरू हो चुकी है. ऐसे में देश-दुनिया में क्या हलचल है, ये जानने के लिए पढ़ते रहिए लाइव अपडेट्स.

Latest News
DNA Live Updates: NEET पर हंगामे के बाद संसद स्थगित, सरकार बोली- चर��्चा को तैयार
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

DNA Live Updates: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण के साथ ही 18वीं लोकसभा का पहला संसदीय सत्र औपचारिक रूप से शुरू हो गया है. लोकसभा स्पीकर के चुनाव के समय शुरू हुई सरकार और विपक्ष के बीच की नोंकझोंक राष्ट्रपति के अभिभाषण के बीच में भी जारी रही है. इससे माना जा रहा है कि आगामी कुछ दिन राजनीतिक रूप से बेहद हंगामेदार रहने वाले हैं. पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार की निगाहें अब पूर्ण बजट पेश करने पर टिकी हैं, जिससे सरकार के कामों को गति दी जा सके. इससे पहले विपक्षी दलों ने सरकार को कई मुद्दों पर घेरने की तैयारी की हुई है. देश-दुनिया की ऐसी ही हलचल के बारे में जानने के लिए पढ़ते रहिए लाइव अपडेट्स.

LIVE BLOG

  • 28 Jun 2024, 12:09 PM

    NEET Paper Leak पर हंगामा, सरकार बोली- नियमों के तहत कराएगी संसद में चर्चा

    18वीं लोकसभा के गठन के बाद शुरू हुए संसदीय सत्र का पहला दिन विपक्षी दलों के हंगामे से भरा रहा है. विपक्षी दलों ने NEET Paper Leak पर चर्चा को लेकर स्थगन नोटिस दिया था. इसके बावजूद चर्चा नहीं होने पर विपक्षी दलों के सांसदों ने हंगामा कर दिया. मोदी सरकार उस समय घिरी दिखाई दी, जब सरकार के सहयोगी जनता दल (सेक्युलर) के सांसद व पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने भी राज्य सभा में सरकार से इस मुद्दे को गंभीर बताते हुए चर्चा कराने की मांग कर दी. विपक्षी दलों के हंगामे के बाद लोकसभा और राज्यसभा की कार्रवाई को आधा दिन के लिए स्थगित कर दिया गया है. संसद के स्थगित होने पर केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने NEET मुद्दे पर चर्चा बढ़ाने के लिए सरकार के तैयार होने का दावा किया. उन्होंने कहा,'हम नियमों के तहत संसद में इस मुद्दे पर चर्चा कराने को तैयार हैं.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Jun 2024, 11:07 AM

    झारखंड के पूर्व सीएम Hemant Soren को मिली जमानत, Money Laundering केस में गए थे जेल

    झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य में सत्ताधारी पार्टी JMM के मुखिया हेमंत सोरेन के जेल से आने का रास्ता साफ हो गया है. भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर जेल जाने वाले हेमंत सोरेन की जमानत अर्जी मंजूर हो गई है. झारखंड हाई कोर्ट ने 50-50 हजार के 2 मुचलकों की जमानत पर हेमंत सोरेन को रिहा करने का निर्देश दिया है. हाई कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) की तरफ से दी गई दलीलें खारिज कर दी हैं, जो हेमंत सोरेन को प्रभावी व्यक्ति बताते हुए उनकी जमानत को 24 घंटे के लिए स्टे करने की मांग हाई कोर्ट से कर रही थी. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Jun 2024, 10:43 AM

    Rahul Gandhi बोले- NEET Paper Leak पर चर्चा में शामिल हों PM Modi

    मेडिकल कॉलेजों में भर्ती की अनिवार्य प्रवेश परीक्षा NEET पर आज (28 जून) संसद में जमकर हंगामा होने के आसार हैं. विपक्षी दल NEET Paper Leak पर चर्चा करे लिए अड़ गए हैं. विपक्षी दलों ने लोकसभा और राज्यसभा, दोनों में इस मुद्दे पर चर्चा के लिए सथगन नोटिस दिया है. लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष Rahul Gandhi ने कहा है कि सबसे पहले सदन में NEET पर चर्चा होनी चाहिए. उन्होंने इस चर्चा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी भाग लेने की अपील की है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Jun 2024, 7:39 AM

    लगातार चौथे दिन शेयर मार्केट ने छुआ ऑल टाइम हाई बेंच मार्क

    शेयर बाजार लगातार तेजी से दौड़ रहा है. शुक्रवार (28 जून) को भी सेंसेक्स ने 79,671 और निफ्टी ने 24,174 का आंकड़ा छूकर नया ऑलटाइम हाई छू लिया है. यह लगातार चौथा दिन है, जब शेयर मार्केट ने अपना ही पहले दिन बनाया रिकॉर्ड तोड़कर नई ऊंचाई को छुआ है. सेंसेक्स में सबसे ज्यादा तेजी से बैंक और मेटल इंडस्ट्री से जुड़े शेयर दौड़ रहे हैं. इस सप्ताह में अब तक सेंसेक्स करीब 2462 अंक बढ़ चुका है. 21 जून को 77,209 पर बंद होने वाला सेंसेक्स अब 79,000 के पार कारोबार कर रहा है. यह तेजी फिलहाल बनी रहने की संभावना जताई जा रही है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Jun 2024, 7:38 AM

    जम्मू-कश्मीर में बढ़ी आतंकी वारदातों के बीच Amarnath Yatra का पहला जत्था रवाना

    जम्मू-कश्मीर में पिछले एक महीने में ताबड़तोड़ आतंकी वारदातों के बीच अमरनाथ यात्रा शुरू हो गई है, जिसमें श्रद्धालु भगवान भोलेनाथ के बर्फानी रूप के दर्शन करने के लिए चढ़ाई करते हैं. जम्मू में अमरनाथ यात्रा बेस कैंप से श्रद्धालुओं के पहले जत्थे की बस को शुक्रवार सुबह रवाना किया गया है. श्रद्धालुओं की बस को जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है. श्रद्धालुओं को रवाना करने के बाद LG सिन्हा ने कहा,' पिछले 3-4 साल में जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा के लिए बहुत सारे इंतजाम किए हैं. साथ ही सुरक्षा व्यवस्था भी मजबूत की गई है.' 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement