Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Nabanna Protest Live: कोलकाता में छात्रों पर लाठीचार्ज, घसीटकर ले जा रही पुलिस, कई छात्र बेहोश

Nabanna Protest Live: कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर से हुई दरिंदगी के खिलाफ भड़के छात्र राज्य सचिवालय घेरने के लिए पैदल मार्च निकाल रहे हैं. उन्हें रोकने के लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे, जिनकी छात्रों से भिड़ंत हो गई है. पढ़ें पल-पल के अपडेट्स.

Latest News
Nabanna Protest Live: कोलकात�ा में छात्रों पर लाठीचार्ज, घसीटकर ले जा रही पुलिस, कई छात्र बेहोश

कोलकाता में हावड़ा ब्रिज पर पुलिस की बनाई लोहे की दीवार तोड़ते प्रदर्शनकारी. (फोटो- ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Nabanna Protest Live: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर की दरिंदगी से रेप के बाद हत्या करने के मामले में छात्र संगठनों ने राज्य सचिवालय 'नाबन्ना' का घेराव करने का ऐलान किया था. यहीं पर ममता बनर्जी और उनके शीर्ष मंत्री बैठते हैं. उन्हें रोकने के लिए 19 जगह बेरीकेडिंग की गई थी और 6,000 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे. इसके बावजूद छात्र पीछे हटने को तैयार नहीं थे. कोलकाता पुलिस ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि छात्रों की भावनाएं भड़काकर पुलिस को उकसाने वाली कार्रवाई करने की साजिश रची जा रही है. ऐसे में हिंसक टकराव हो सकता है. इस बयान के बाद संभावना लग रही थी कि कोलकाता पुलिस छात्रों के आगे बढ़ने पर कड़ी कार्रवाई कर सकती है, जिससे प्रदर्शन उग्र हो सकता है. यही हुआ है. छात्र पुलिस कार्रवाई से भड़क उठे हैं और तोड़फोड़ व पथराव कर रहे हैं. उधर, पुलिस भी लाठीचार्ज करने के साथ ही आंसू गैस के गोले दाग रही है. पढ़ें पल-पल के लाइव अपडेट्स-

LIVE BLOG

  • 27 Aug 2024, 14:11 PM

    ममता बनर्जी का इस्तीफा मांग रहे छात्र, चार छात्र हिरासत में

    छात्रों का यह आंदोलन एक फेसबुक पोस्ट से शुरू हुआ है, जिसे कल्याणी विश्वविद्यालय के छात्र शुभंकर हलदर और सयान लाहिड़ी तथा रवीन्द्रभारती विश्वविद्यालय के छात्र प्रबीर दास ने बुलाया है. पूरे आंदोलन को गैरराजनीतिक बताने वाले छात्र मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का इस्तीफा मांग रहे हैं. साथ ही ट्रेनी डॉक्टर का रेप के बाद मर्डर करने वाले आरोपी के लिए मृत्यु दंड और पीड़िता डॉक्टर अभया (बदला हुआ नाम) के लिए न्याय की मांग की जा रही है. कोलकाता पुलिस ने फेसबुक पोस्ट करने वाले इन तीनों छात्र नेताओं समेत कुल 4 छात्र नेता हिरासत में लिए हैं. इससे प्रोटेस्ट और ज्यादा भड़क गया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Aug 2024, 14:05 PM

    छात्र बोले- हमने नहीं की तोड़फोड़, आंदोलन में घुसे बाहरी

    छात्रों ने तोड़फोड़ करने के आरोपों को गलत बताया है. उन्होंने कहा कि हम शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर थे, लेकिन कुछ बाहरी लोग जुलूस में घुस आए और तोड़फोड़ शुरू कर दी, जिसके बाद पुलिस के बलप्रयोग करने से हालात बिगड़ गए. इससे पहले ही कोलकाता पुलिस ने भी दावा किया था कि इस आंदोलन की आड़ में हिंसा फैलाई जा सकती है. पुलिस ने प्रोटेस्ट मार्च बुलाने वाले एक छात्र नेता की फाइव स्टार होटल में विपक्षी नेता से मुलाकात होने का भी दावा किया था.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Aug 2024, 14:00 PM

    एशिया का सबसे बड़ा बाजार पुलिस ने बंद कराया

    कोलकाता पुलिस ने छात्रों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए हावड़ा ब्रिज के करीब बड़ा बाजार को बंद करा दिया है. इसे एशिया का सबसे बड़ा बाजार माना जाता है. इस बाजार को बंद करके कर्फ्यू  जैसे हालात बना दिए गए हैं. हर तरफ सड़क पर पुलिसकर्मी और छात्र ही दिखाई दे रहे हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Aug 2024, 13:56 PM

    पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े, लाठियां बजाईं और पानी की बौछार छोड़ी

    पुलिस ने छात्रों के प्रदर्शन को गैरकानूनी बताते हुए छात्रों को वापस लौटने के लिए कहा. छात्रों के इंकार करने पर पुलिस ने लाठीचार्ज शुरू कर दिया है. छात्रों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले लगातार दागे जा रहे हैं. साथ ही वाटर कैनन के जरिये पानी की तेज बौछार छोड़कर भी छात्रों को पीछे हटने पर मजबूर किया जा रहा है. इससे कई छात्र घायल हो गए हैं, लेकिन छात्र पीछे हटने के लिए तैयार नहीं हो रहे हैं

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Aug 2024, 13:56 PM

    हावड़ा ब्रिज पर बनी लोहे की दीवार छात्रों ने तोड़ी

    कोलकाता पुलिस ने छात्रों के मार्च को हावड़ा ब्रिज पार करने से रोकने के लिए बेरिकेडिंग को आपस में वैल्डिंग के जरिये जोड़कर लोहे की दीवार खड़ी की थी. छात्रों ने उसे हटाने की मांग की, लेकिन पुलिस ने इससे इंकार कर दिया. बेरिकेडिंग को ऑयल के जरिये चिकना करके उस पर चढ़ने से भी रोकने की कोशिश की गई थी. इससे छात्र संगठन भड़क गए हैं. उन्होंने गुस्से में पूरी बेरिकेडिंग तोड़ दी है. इसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement