Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Independence Day 2024: 'यह भारत का स्वर्णिम कालखंड, यह अवसर जाने नहीं देना है', लाल किले की प्राचीर से बोले PM मोदी

15th August Celebration Live Updates: आज यानी 15 अगस्त 2024 को राष्ट्र पूरे हर्षोल्लास के साथ अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. पीएम मोदी इस विशेष अवसर पर देश की जनता को संबोधित करेंगे. इस बार संबोधन का थीम 'विकसित भारत @2024' है.

Latest News
Independence Day 2024: 'यह भारत का स्वर्णिम कालखंड, यह अवसर जाने नहीं दे��ना है', लाल किले की प्राचीर से बोले PM मोदी

PM Modi hoisted flag

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

78th Independence Day, 15th August Celebration Live Updates: आज देश अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस पूरे उत्साह और उमंग के साथ मना रहा है. पीएम मोदी की तरफ से आज 15 अगस्त के उपलक्ष्य में लाल किले से राष्ट्र को संबोधित किया जाएगा. इस दौरान वो राष्ट्रीय ध्वज को फहराएंगे. उसके बाद पारंपरिक रूप से देश को संबोधित करेंगे. इस संबोधन का थीम 'विकसित भारत @ 2047' है. इसका लक्ष्य 2047 में आजादी के सौ साल पूरे होने तक भारत को विकसित देश के तौर पर स्थापित करने के प्रायासों की दिशा में आगे बढ़ना है.  

सुरक्षा को लेकर चाक-चौबंद व्यवस्था
पीएम नरेंद्र मोदी 15 अगस्त के खास मौके पर लालकिले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित करेंगे. देश के विकास को लेकर अपना विजन जनता के बीच रखेंगे. इस बीच लाल किले के आस-पास सुरक्षा के चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है. दिल्ली पुलिस की तरफ से लालकिले के चारों दिशाओं में पुलिसकर्मी की तैनाती की गई है. साथ ही बम निरोधक दस्ते भी मौजूद हैं. सुरक्षा के मद्देनजर इलाके में लागातर जांच चल रही है. 

 

लाल किले पर मंत्रियों का आगमन
पीएम मोदी आज सुबह लाल किले की प्राचीर से अपना 11वां स्वतंत्रता दिवस संबोधन देने वाले हैं. इस समारोह में शामिल होने के लिए केंद्र सरकार के मंत्रीगण भी वहां पहुंच रहे हैं. इसी क्रम में केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया भारत के 78वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए लाल किले पर पहुंचे चुके हैं. पीएम मोदी के संबोधन के दौरान मंत्रीगण वहां उपस्थित रहेंगे.

इस बीच स्वतंत्रता दिवस के समारोह में हिस्सा लेने भारतीय ओलंपिक दल लाल किले के लिए रवाना हो चुका है. 

PM Modi ने दी देशवासियों को शुभकामनाएं
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से देश की जनता स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी गई हैं. पीएम मोदी ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर एक पोस्ट में लिखा कि 'सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की ढेरों शुभकामनाएं. जय हिंद!.'

राजघाट पहुंचे पीएम मोदी
लाल किले की प्राचीर से तिरंगा फहराने और देश को संबोधित करने से पूर्व पीएम मोदी राजघाट पहुंचे. इस दौरान उन्होंने महात्मा गांधी को नमन किया. उसके बाद पीएम लाल किले के लिए निकल गए.

लाल किला परिसर में PM मोदी का आगमन
लाल किला परिसर में PM मोदी का आगमन हो चुका है. इस दौरान उन्होंने गॉर्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण किया. अब कुछ देर में वो लाल किले पर तिरंगा फहराएंगे. साथ ही देश की जनता को संबोधित करेंगे.

पीएम मोदी ने फहराया तिरंगा
पीएम नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर पर तिरंगा फहराया है. साथ ही वो देश को11वीं बार संबोधित कर रहे हैं.

'ये देश का स्वर्णिम कालखंड है'
देशवासियों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जब कहा जाता है कि 'भारत के 18 हजार गांवों में एक तय समय में बिजली पहुंचाएंगे तो उसे पहुंचा दी जाती दै. इससे लोगों का भरोसा मजबूत हो जाता है. ये देश का स्वर्णिम कालखंड है, हमें ये अवसर जाने नहीं देना है.'

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement