Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

J&K Assembly Election 2024 : आम आदमी पार्टी ने जारी की 7 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, 40 स्टार कैंपेनर्स भी बताए

आम आदमी पार्टी ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इसी के साथ पार्टी ने घाटी में चुनाव का बिगुल फूंक दिया है.

Latest News
J&K Assembly Election 2024 : आम आदमी पार्टी ने जारी की 7 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, 40 स्टार कैंपेनर्स भी बताए

आम आदमी पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आम आदमी पार्टी (AAP) ने जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव (J&K assembly election 2024) को लेकर अपनी कमर कस ली है. पार्टी ने रविवार शाम अपने सात उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. AAP की इस पहली लिस्ट में पुलवामा से फयाज अहमद सोफी, राजपोरा से मुद्दसिर हसन, देवसर से शेख फिदा हुसैन, दूरू से मोहसिन शफ्कत मीर, डोडा से मेहराज दिन मलिक, डोडा वेस्ट से यासिर शफी मट्टू, बनिहाल से मुदैस्सिर अजमित मीर शामिल किए गए हैं.  पार्टी ने यह जानकारी सोशल मीडिया साइट 'एक्स' से दी.

स्टार कैंपेनर्स की लिस्ट भी जारी
इस लिस्ट के अलावा पार्टी ने 40 स्टार कैंपेनर्स की लिस्ट भी जारी की है. इस लिस्ट में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उनकी पत्नी केजरीवाल, पंजाब सीएम भगवंत मान, आप लीडर मनीष सिसोदिया, आप नेता आतिशी, संजय सिंह, राघव चड्ढा, गोपाल राय समेत कई दिग्गज नेताओं के नाम शामिल किए गए हैं. 

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर में तीन चरणों में चुनाव होंगे.  चुनाव आयोग की ओर से ऐलान किए कार्यक्रम के मुताबिक चुनाव का पहला चरण 18 सितंबर को होगा. दूसरा फेज का चुनाव 25 सितंबर को आयोजित किया जाएगा. तीसरे चरण का मतदान 1 अक्टूबर को होगा. इसके साथ ही वोटों की गिनती 4 अक्टूबर को होगी. कुल 90 विधानसभा सीटों के लिए यहां चुनाव लड़े जाएंगे. 

घाटी  में 10 बाद चुनाव
जम्मू कश्मीर में साल 2014 में विधानसभा चुनाव हुए थे. अब 10 साल बाद घाटी में चुनाव होने जा रहे हैं. चुनाव आयोग ने इन चुनावों को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम भी किए हैं. केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में चुनाव आयोग ने इस बार 360 मॉडल पोलिंग स्टेशन बनाने का फैसला लिया है. खास बात यह भी है कि आर्टिकल 370 हटने के बाद घाटी में पहली बार विधानसभा चुनाव होने जा रहा है. 


यह भी पढ़ें - J-K Assembly Election: जम्मू-कश्मीर के सियासी रण में कहां अटक रहा कांग्रेस-NC गठबंधन का पेंच, नेताओं ने अपनाए बगावती तेवर


 

NC-कांग्रेस का है गठबंधन
केंद्र शासित प्रदेश में चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी-अपनी तैयारी शूरू कर दी है. एक तरफ नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस ने गठबंधन कर जीत सुनिश्चित करने का दावा किया है तो दूसरी तरफ पीडीपी की महबूबा मुफ्ती ने घोषणात्र में लुभावने वादे करके जनता का मन अपनी तरफ करने की कोशिश की है. इस सब के बीच आम आदमी पार्टी ने भी अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.


 


 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement