Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ब्रेक अप हुआ तो Flipkart से मंगा लिया एसिड, पढ़िए दिल्ली तेजाब कांड की पूरी कहानी

Delhi Acid Attack Case Story: दिल्ली के एसिड अटैक केस के तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पीड़िता की हालत स्थिर बताई जा रही है.

ब्रेक अप हुआ तो Flipkart से मंगा लिया एसिड, पढ़िए दिल्ली तेजाब कांड की पूरी कहानी

Delhi Acid Attack Case

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दिल्ली के द्वारका इलाके में हुए तेजाब कांड ने पूरे देश में सनसनी मचा दी है. महिला आयोग की ओर से नोटिस जारी किए गए हैं. सोशल मीडिया पर आक्रोश फैला है. अब तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. 17 साल की लड़की पर तेजाब फेंकने के आरोप में पकड़े गए आरोपियों ने इस हमले की वजह भी पुलिस को बताई है. शुरुआती पूछताछ के मुताबिक, आरोपी का ब्रेकअप हुआ था जिससे वह गुस्से में आ गया. उसने ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म Flipkart से तेजाब ऑर्डर किया. बाद में वह अपने दोस्तों के साथ बाइक पर गया और लड़की के चेहरे पर एसिड फेंक दिया.

द्वारका मोड़ के मोहन गार्डन में हुए इस हमले का मुख्य आरोपी सचिन अरोड़ा है. पुलिस के मुताबिक, सचिन ने जिस लड़की पर तेजाब फेंका, वह उसे पहले से जानता था. जांच में यह भी सामने आया है कि पीड़िता और सचिन कुछ समय तक रिलेशन में थे. हाल ही में दोनों का ब्रेकअप हुआ था. इसी ब्रेकअप से सचिन अरोड़ा को इतना गुस्सा आया कि उसने लड़की को जान से मारने का प्लान बनाया. इसके लिए उसने फ्लिपकार्ट से एसिड ऑर्डर किया था.

यह भी पढ़ें- दिल्ली एसिड अटैक केस में तीनों आरोपी गिरफ्तार, गौतम गंभीर ने की सरेआम फांसी की मांग

पीड़िता के साथ रिलेशनशिप में था आरोपी
बुधवार सुबह जब लड़की स्कूल जा रही थी तो दो नकाबपोश लोगों ने उस पर एसिड फेंक दिया था. लड़की को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है. लड़की को इन लड़कों की करतूत की आशंका थी. उसी की गवाही के आधार पर तीनों को गिरफ्तार किया गया है. सचिन अरोड़ा के अलावा बाकी दोनों आरोपियों की पहचान हर्षित और वीरेंद्र के रूप में हुई है.

बताया गया है कि हमले के वक्त हर्षित बाइक चला रहा था. पीछे बैठे सचिन ने हाथ में तेजाब लिया था और चलती बाइक से ही लड़की पर फेंक दिया. पुलिस ने बताया है कि सचिन और पीड़िता का ब्रेकअप तीन महीने पहले हुआ था और तब से ही वह इस तरह के हमले की प्लानिंग कर रहा था. 

यह भी पढ़ें- 3 साल से खुले में शौच मुक्त है भारत, साड़ी की आड़ में टॉयलेट करने को मजबूर हैं लड़कियां

हमले में घायल पीड़िता को सफदरजंग अस्पताल के बर्न वॉर्ड में भर्ती कराया गया है. डॉक्टरों ने बताया है कि लड़की की आंख को नुकसान पहुंचा है. इसके अलावा, चेहरा भी 8 प्रतिशत तक जल गया है. पुलिस यह पता लगाने में जुटी हुई है कि जो तेजाब फेंका गया उसकी सांद्रता कितनी थी. यानी वह तेजाब ज्यादा नुकसानदायक था या कम असर वाला.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement