Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

तिरुपति विवाद के बीच अब अयोध्या पर भी खडे़ हुए सवाल, जांच के लिए भेजा गया रामलला के प्रसाद का सैंपल

Ram Mandir Prasad: तिरुपति बालाजी मंदिर विवाद के बीच अब आयोध्या स्थित राम मंदिर के प्रसाद को भी टेस्टिंग के लिए झांसी की प्रयोगशाला भेजा गया है.

Latest News
तिरुपति विवाद के बीच अब अयोध्या पर भी खडे़ हुए सवाल, जांच के लिए भेजा गया रामलला के प्रसाद का सैंपल

Ram Mandir Prasad

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Ram Mandir Prasad: तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में मिलावट को लेकर पूरे देश में बवाल मचा हुआ है. ऐसे में देश के तमाम बडे़ मंदिर फूंक-फूंककर कदम रख रहे हैं. जब से तिरुपति प्रसाद में मांस के मिलावट का मामला सामने आया है, तब लोगों के द्वारा देश के तमाम मंदिरों के प्रसाद की जांच की मांग हो रही है. 

अब इस मामले के बीच अयोध्या राम मंदिर भी आ गया है. अयोध्या के राम जन्मभूमि मंदिर में प्रसाद के रूप में बांटे जा रहे इलायची दाने के नमूने जांच के लिए झांसी की एक सरकारी प्रयोगशाला में भेजे गए हैं. बता दें कि अयोध्या स्थित राम मंदिर में भगवान राम को इलायची दाने का प्रसाद लगता है और फिर इसी को भक्तों में बांटा जाता है. 


यह भी पढ़ें: OIC का कश्मीर पर विवादित बयान, भारत ने जताया कड़ा विरोध 


सहायक खाद्य आयुक्त ने जानकारी देते हुए बताया है कि राम जन्मभूमि मंदिर में प्रसाद के रूप में वितरित किए जा रहे इलायची दाने के नमूने खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग द्वारा जमा किए गए हैं. इन्हें टेस्टिंग के लिए झांसी भेजा गया है. 

राम मंदिर ट्रस्ट के कार्यालय प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने बताया, 'औसतन, हर दिन पवित्र प्रसाद के रूप में इलायची दाने के 80 हजार पैकेट वितरित किए जाते हैं. सहायक खाद्य आयुक्त मानिक चंद सिंह ने कहा कि एकीकृत शिकायत निवारण प्रणाली (आईजीआरएस) के माध्यम से दर्ज की गई शिकायत के बाद हैदरगंज में उस स्थान से नमूने खरीदे गए, जहां इलायची दाने का प्रसाद तैयार किया जाता है. इन नमूनों को व्यापक परीक्षण और मूल्यांकन के लिए झांसी राज्य प्रयोगशाला भेजा गया है.'

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement