Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Agnipath Protest: अगर कैंसिल हुई ट्रेन तो परेशान न हों, Indian Railway ने किया बड़ी राहत का ऐलान

Agnipath Protest के चलते रेलवे ने कई ट्रेनें कैंसिल कर दी है. ऐसे में यात्रियों को अनेकों दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

Agnipath Protest: अगर कैंसिल हुई ट्रेन तो परेशान न हों, Indian Railway ने किया बड़ी राहत का ऐलान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मोदी सरकार (Modi Government) द्वारा सेना भर्ती को लेकर लॉन्च हुई अग्निपथ स्कीम (Agnipath Scheme) को लेकर पूरे देश में बवाल हो रहा है. यह विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है. प्रदर्शनकारी लगातार रेलवे को अपना निशाना बना रहे हैं. इसके चलते कई ट्रेनों का संचालन बाधित हुआ है. ऐसे में रेलवे ने बड़ी संख्या में ट्रेनें कैंसिल (Train Cancelled)भी कर दी हैं. ऐसे में यात्रियों को भी ट्रेनें कैंसिल होने से अनेकों परेशानियां आ रही है लेकिन अब इसको लेकर रेलवे ने एक बड़ी राहत का ऐलान किया है. 

दरअसल, Agnipath Protest के चलते देश के कई हिस्सों में स्टेशनों और ट्रेनों पर प्रदर्शन हो रहे हैं. बिहार, यूपी, तेलंगाना समेत कई जगहों पर ट्रेनों में आगजनी की वारदात हुई है. ऐसे में अगर आपकी भी ट्रेन कैंसिल हुई है तो ये खबर जरूर पढ़ लें. पैसेंजर्स की सहूलियत के लिए रेलवे (Indian Railways) ने कई सारे कदम उठाए हैं. 

नहीं लगेगा कैंसिलेशन चार्ज

आपको बता दें कि ईस्ट सेंट्रल रेलवे की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, विभिन्न स्टेशनों और ट्रेक पर Agnipath Scheme के खिलाफ प्रदर्शन के चलते अगर आपने अपने टिकट कैंसिल कराया है, तो रेलवे आपसे कोई कैंसिलेशन चार्ज नहीं लेगी. रेलवे ने सुरक्षा की दृष्टि से कई ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है.

सहूलियत के सारे इंतजाम

इसके अलावा, रेलवे ने बताया कि अग्निपथ योजना (Agnipath Yojna) को लेकर जारी प्रदर्शनों को देखते हुए स्टेशनों की सुरक्षा के लिए RPF, GRP और लोकल पुलिस की मदद ली जा रही है. इतना ही नहीं पैसेंजर्स की सहूलियत के लिए स्टेशनों पर लोंगो के खाने और पानी की भी व्यवस्था की जा रही है.

इन फोन नंबरों पर करें संपर्क

अगर आप या आपसे जुदा कोई भी व्यक्ति किसी स्टेशन पर फंसा है तो आप हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर फायदा ले सकते हैं. इसके लिए रेलवे ने हेल्पलाइन नम्बर्स भी दी हैं. ईस्ट सेंट्रल रेलवे की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, अगर आपको किसी भी तरह की जानकारी या मदद की आवश्यकता हो, तो आप नीचे दिए गए रेलवे के हेल्पलाइन नंबर्स पर संपर्क कर सकते हैं. 

प्रदर्शन के दौरान अधिकारी के गले लगकर रो पड़ा युवा, कहा- अंकल इस Agnipath को बंद करवा दो, मेरा करियर खराब हो जाएगा

  • खगड़िया -8252912031
  • हाजीपुर -8252912078
  • बरौनी -8252912043

कमर्शियल कंट्रोल / दानापुर

  • 9341505327
  • 9341505326

इन सभी नबंरों पर फोन करके आप ट्रेनों के कैंसिलेशन से लेकर उनकी टाइमिंग या रूट डायवर्जन की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. 

Neeraj Chopra ने ओलंपिक चैंपियन को पछाड़ जीता सीजन का पहला गोल्ड

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement