Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

'80 हराओ, बीजेपी हटाओ', 2024 के लिए अखिलेश यादव का ने दिया नया नारा

अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ पर आरोप लगाते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार में ‘ईज ऑफ डूइंग’ का मतलब हत्या, बलात्कार, लूट और भ्रष्टाचार है.

'80 हराओ, बीजेपी हटाओ', 2024 के लिए अखिलेश यादव का ने दिया नया नारा

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (फाइल फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

एनए हिंदी: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी सभी पार्टियों ने अभी से माहौल बनाना शुरू कर दिया है. समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) ने रविवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी को सरकार से हटाने का आह्वान करते हुए ‘80 हराओ-भाजपा हटाओ’ का नया नारा दिया. अखिलेश ने केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

अखिलेश यादव ने एक ट्वीट में '80 हराओ-भाजपा हटाओ' नारे के हैशटैग के साथ कहा, 'अबकी भाजपा हारेगी बूथ-बूथ, अहंकार उतारेगा यूथ.' यादव के इस नारे का अभिप्राय यह कि भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए अगले साल लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर भाजपा को चुनाव में हराना है. उत्तर प्रदेश में 80 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र हैं. सपा ने 2019 के लोकसभा चुनाव में मायावती के नेतृत्व की बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से गठबंधन किया जिसमें 10 सीट बसपा और 5 सीट सपा को मिली थीं. एक सीट कांग्रेस ने जीती थी. जबकि 64 सीट पर सत्तारूढ़ भाजपा ने कब्जा जमाया था.

ये भी पढ़ें- अमित शाह ने गांधी परिवार को क्यों कहा 4G? राहुल गांधी और DMK पर भी साधा निशाना

सीएम सीएम पर साधा निशाना
चुनाव बाद सपा का बसपा से गठबंधन टूट गया था. अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व की उत्तर प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार में ‘ईज ऑफ डूइंग’ का मतलब हत्या, बलात्कार, लूट और भ्रष्टाचार है. उन्होंने सवाल उठाया, ‘क्या निवेशक सम्मेलन में कट्टे-तमंचे की आपूर्ति और उत्पादन के करार पर हस्ताक्षर किए गए थे? कौशल विकास के अंतर्गत क्या अपराध का प्रशिक्षण दिलाया जाता है?’

अखिलेश ने आरोप लगाया कि व्यापारियों को सुरक्षा एवं सुविधा देने के बजाय उनसे वसूली, फिरौती की छूट दी जाती है, भाजपा राज में भ्रष्टाचार अब उजागर हो चला है. उन्होंने कहा कि सवाल यह है कि मुख्यमंत्री की नाक के नीचे जो हो रहा है वह उन्हें क्यों नहीं दिखाई दे रहा है? सपा मुख्यालय से रविवार को जारी एक बयान में अखिलेश ने कहा, ‘भाजपा सरकार जो कहती है, वह करती नहीं है और जो करती है वह कहती नहीं है.

इसे भी पढ़ें- यौन उत्पीड़न पर चुप्पी, पीएम मोदी की तारीफ में कसीदे, क्या 2024 की तैयारी में जुट गए बृजभूषण शरण सिंह?

सरकार के संरक्षण में भ्रष्टाचार-अपराध को खुली छूट
सपा प्रमुख ने कहा कि मुख्यमंत्री बात तो ‘जीरो टॉलरेंस’ की करते हैं, लेकिन उनके संरक्षण में भ्रष्टाचार और अपराध को खुली छूट मिली हुई है. भाजपा सरकार में 10 गुना भ्रष्टाचार बढ़ गया है. राज्य में सवा छह साल के कार्यकाल में भाजपा का असली काम यही है कि कागजों में सब चकाचक, विज्ञापनों में सब बेहतरीन और असलियत में बदहाल उत्तर प्रदेश है.’ पूर्व मुख्यमंत्री ने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा सरकार में बड़ी नदियां भ्रष्टाचार के कारण मैली हैं और छोटी नदियां संरक्षण के अभाव में सूख रही हैं. गंगा नदी की सफाई के नाम पर करोड़ों रुपये फूंक दिए गए. नाले पहले की तरह गंगा में गिर रहे हैं.'  (भाषा इनपुट के साथ)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement