Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

नवनिर्वाचित सांसद और खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह को बड़ा झटका, 1 साल के लिए बढ़ाया गया NSA

Amritpal Singh NSA period extended: पंजाब में सबसे बड़ी जीत दर्ज करने वाले सांसद Amritpal Singh और उनके 9 साथियों की हिरासत अवधि 1 साल के लिए और बढ़ा दी गई है. अब देखना ये होगा कि Amritpal Singh शपथ कैसे और कब लेते हैं.

Latest News
नवनिर्वाचित सांसद और खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह को बड़ा झटका, 1 साल के लिए बढ़ाया गया NSA
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Amritpal Singh NSA period extended: पंजाब के नवनिर्वाचित सांसद अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) की मु्श्किलें और बढ़ती जा रही हैं. 'वारिस पंजाब दे' के प्रमुख अमृतपाल सिंह और उसके तीन सहयोगियों की हिरासत 24 जुलाई को समाप्त होने वाली थी. लेकिन अब हिरासत की समय अवधि को 1 साल और बढ़ा दिया गया है. 

मार्च से है जेल में बंद 
सांसद अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) और नौ अन्य की असम के डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत हिरासत बुधवार को एक साल के लिए बढ़ाई गई है. ये सभी लोग पिछले साल मार्च से जेल में बंद हैं. 

पंजाब में सबसे बड़ी जीत
हाल ही में हुए आम चुनाव में, सिख कट्टरपंथी अमृतपाल सिंह ने खडूर साहिब सीट पर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस उम्मीदवार कुलबीर सिंह जीरा को 1,97,120 मतों से हराया.


यह भी पढ़ें- Rajouri Garden Shootout: दिल्ली में सरेआम गैंगवार, Burger King में बैठे युवक को मारीं 10 गोलियां, 5 पॉइंट्स में पढ़ें ताजा अपडेट


अमृतपाल सिंह के समर्थक उसे...
अमृतपाल सिंह के समर्थक उसे 1984 में भारतीय सेना के ऑपरेशन ब्लू स्टार में मारे गए सिख अलगाववादी जनरैल सिंह भिंडरावाले की परंपरा का एक नया नेता मानते हैं. अमृतपाल खुद भी भिंडरावाले को अपने लिए प्रेरणा मानता है.

अलगाववादी दुष्प्रचार का आरोप
खालिस्तान समर्थक प्रचारक और स्वयंभू उपदेशक अमृतपाल सिंह जेल जाने से पहले अलगाववादी दुष्प्रचार कर रहा था. शक्ल और नेवी ब्लू पगड़ी, सफ़ेद चोला व तलवार के आकार की कृपाण धारण करने के कारण उसकी तुलना भिंडरावाले से की जाने लगी थी.


यह भी पढ़ें- Bomb Threat: Indigo Flight में बम? 41 एयरपोर्ट समेत BMC और 50 अस्पतालों को भी धमकी, जानें अब तक क्या पता चला है 



 कब और कैसे सांसद पद की शपथ
इसके समर्थक अमृतपाल को संसद सदस्य के रूप में शपथ लेने की छूट के लिए लगातार मांग कर रहे है. बताते चलें कि एक साल के भीतर अमृतपाल सिंह की हिरासत की मियाद दो बार बढ़ चुकी है. इस से पहले अमृतपाल सिंह पर इसी साल 19 मार्च को एनएसए की मियाद बढ़ दी गई थी. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि वह कब और कैसे सांसद पद की शपथ लेंगे. 

1 दिन की मिल सकती है पैरोल
अमृतपाल शपथ लेने के लिए एक दिन की पैरोल मिल सकती है. नियम कहता है कि किसी भी निर्वाचित सांसद को चुनाव नतीजों के 6 महीने के अंदर-अंदर संसद पहुंच शपथ लेनी होगी.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement