Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Amritpal Singh: अमृतपाल सिंह ने लोकसभा में ली सांसद की शपथ, असम की जेल से लाया गया था दिल्ली

Amritpal Singh: खडूर साहिब लोकसभा सीट से सांसद बने वारिस पंजाब दे चीफ अमृतपाल सिंह ने शुक्रवार को सांसद पद की शपथ ली है. उन्हें असम की जेल से विशेष विमान के जरिए दिल्ली लाया गया था. 

Latest News
Amritpal Singh: अमृतपाल सिंह ने लोकसभा में ली सांसद की शपथ, असम की जेल से लाया गया था दिल्ली

अमृतपाल सिंह ने ली शपथ

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

वारिस पंजाब दे चीफ अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) ने शुक्रवार को लोकसभा सांसद के रूप में शपथ ग्रहण कर लिया है. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, अमृतपाल सिंह को शपथ ग्रहण के लिए चार दिन की पैरोल दी गई है. उन्हें असम की जेल से दिल्ली विशेष विमान से लाया गया है. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच गाड़ी संसद भवन पहुंची और उन्होंने शपथ लिया. चार दिन की पैरोल 5 जुलाई से शुरू हो रही है. अमृतपाल सिंह ने पंजाब के खडूर साहिब से चुनाव जीता है. 

पंजाब पुलिस असम से लेकर आई है दिल्ली  
अमृतपाल सिंह ने पंजाब के खडूर साहिब लोकसभा क्षेत्र से जेल में रहते हुए ही चुनाव लड़ा था. सिंह ने अपने करीबी कांग्रेस उम्मीदवार को एक लाख 97 हजार 120 वोटों से हराया है. सांसद बनने के बाद शपथ ग्रहण अनिवार्य प्रक्रिया है. इसके लिए पंजाब पुलिस की आठ सदस्यों की टीम गुरुवार (4 जुलाई) को असम के डिब्रूगढ़ गई थी. असम पुलिस की एक टीम ने अमृतपाल सिंह को जेल से डिब्रूगढ़ एयरपोर्ट तक पहुंचाया था. 

यह भी पढ़ें: Hathras Stampede: अब तक 6 गिरफ्तार, एक सेवादार अभी भी फरार, सौंपी गई जांच रिपोर्ट


सख्त शर्तों के साथ मिली है पैरोल
खडूर साहिब से सांद अमृतपाल सिंह को बेहद सख्त शर्तों के साथ पैरोल दी गई है. चार दिन की पैरोल में न तो खुद अमृतपाल और न ही उसके परिवार के सदस्य कहीं सार्वजनिक कार्यक्रम कर सकते हैं और न ही उन्हें बयान देने की इजाजत है. इसके अलावा, मुलाकात और बातचीत की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी करने की भी मनाही है.

अमृतपाल और उनके एक चाचा सहित संगठन के 10 सदस्य राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत (NSA) के तहत देश की अलग-अलग जेलों में बंद हैं. 


यह भी पढ़ें: Noida के लॉजिक्स मॉल में भीषण आग, धुआं भरने से मची भगदड़, शीशे तोड़कर निकाले लोग


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement