Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Chrandrababu Naidu Arrested: आंध्र प्रदेश के पूर्व CM चंद्रबाबू नायडू गिरफ्तार, TDP समर्थकों ने शुरू किया प्रदर्शन

Chrandrababu Naidu Arrested: आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम और तेलुगू देशम पार्टी के मुखिया चंद्रबाबू नायडू को सीआईडी ने गिरफ्तार कर लिया है.

Chrandrababu Naidu Arrested: आंध्र प्रदेश के पूर्व CM चंद्रबाबू नायडू गिरफ्तार, TDP समर्थकों ने शुरू किया प्रदर्शन

Chandrababu Naidu

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम और तेलुगू देशम पार्टी के मुखिया चंद्रबाबू नायडू को सीआईडी ने गिरफ्तार कर लिया है. रिपोर्ट के मुताबिक तड़के पहुंची सीआईडी और पुलिस की टीम ने टीडीपी चीफ को गिरफ्तार किया जब वह आराम कर रहे थे. उनके बेटे लोकेश को भी हिरासत में लिया गया है. चंद्रबाबू नायडू के खिलाफ स्किल डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन घोटाले का केस चल रहा है. गिरफ्तारी के बाद आज ही चंद्रबाबू नायडू को कोर्ट में पेश किया जा सकता है.

टीडीपी ने जानकारी दी है कि सीआईडी ने नंद्याल से चंद्रबाबू नायडू  को गिरफ्तार किया गया है. उनके वकीलों ने बताया है कि सीआईडी की टीम चंद्रबाबू नायडू को मेडकिल चेकअप के लिए ले गई है क्योंकि उनकें हाई बीपी और डायबिटीज की दिक्कत थी. हम जमानत के लिए हाई कोर्ट जा रहे हैं.

गिरफ्तार किए जाने के बाद चंद्रबाबू नायडू ने कहा है, 'मैंने कोई गलत काम या भ्रष्टाचार नहीं किया है. सीआईडी ने बिना पर्याप्त जानकारी के ही मुझे गिरफ्तार कर लिया मैंने उनसे सबूत दिखाने को कहा लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया और मेरा भूमिका के बिना ही मेरा नाम एफआईआर में जोड़ दिया गया.'

यह भी पढ़ें- G 20 Summit से पहले दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश, जानें अगले दो दिन कैसा रहेगा मौसम

TDP ने लगाए मनमानी के आरोप
टीडीपी ने अपने बयान में कहा है, 'चंद्रबाबू नायडू जब एक बस में आराम कर रहे थे तब सारे नियमों का उल्लंघन करते हुए उन्हें अवैध रूप से गिरफ्तार कर लिया गया. इसके बाद मेडिकल टेस्ट करवाए गए. चंद्रबाबू ने कहा कि वह यहीं रहेंगे और नियमों के मुताबिक उन्हें गिरफ्तारी से संबंधित कागज दिखाए जाएं लेकिन पुलिस अपनी जिद पर अड़ी रही और उन्हें कस्टडी में ले लिया. वकीलों ने एफआईआर की कॉपी मांगी लेकिन पुलिस ने किसी चीज की परवाह न करते हुए, पूर्व सीएम, विपक्ष के नेता और जेड सिक्योरिटी प्राप्त नेता को गिरफ्तार कर लिया.'

यह भी पढ़ें- दिल्ली पहुंचे विदेशी सत्ताधीश, क्यों भारतीय मेहमान बने हैं G-20 ग्रुप से बाहर के 9 देश

कौन हैं चंद्रबाबू नायडू?
बता दें कि चंद्रबाबू नायडू तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के मुखिया हैं. वह तीन बार आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. पिछले चुनाव में YSR कांग्रेस के सामने बुरी तरह हारने के बाद से वह विपक्ष में हैं. केंद्र की मोदी सरकार में टीडीपी भी सहयोगी हुआ करती थी लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले चंद्रबाबू नायडू ने अपने रास्ते अलग कर लिए थे और वह विपक्ष के साथ मिल गए थे. हालांकि, चर्चाएं हैं कि नायडू एक बार फिर से एनडीए में शामिल होना चाहते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement