Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

राहुल गांधी ने कहा 'अनुराग ठाकुर ने मुझे गाली दी', भड़के अखिलेश बोले कैसे पूछ ली जाति

Rahul Gandhi vs Anurag Thakur In Lok Sabha: लोकसभा में सांसद अनुराग ठाकुर और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के बीच जमकर बहस में सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी कूद पड़े. उन्होंने अनुराग ठाकुर को खरी-खरी सुनाई.

Latest News
राहुल गांधी ने कहा 'अनुराग ठाकुर ने मुझे गाली दी', भड़के अखिलेश बोले कैसे पूछ ली जाति

Budget 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

लोकसभा में बजट सत्र के दौरान उस समय हंगामा मच गया जब केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी से उनकी जाति पूछ ली. इसके बाद दोनों नेताओं के बीच जोरदार बहस हुई और मंत्री से माफी मांगने की बात कही गई. हालांकि, राहुल गांधी ने कह दिया कि मुझे माफी नहीं चाहिए. वहीं, इस बहस में अखिलेश यादव भी राहुल गांधी के समर्थन में कूद पड़े. 

दरअसल, बजट पर चर्चा के दौरान अनुराग ठाकुर ने कहा, 'कुछ लोग ओबीसी की बात कर रहे हैं. इनके लिए OBC का मतलब ऑनली फॉर ब्रदर इन लॉ कमीशन है. जिनकी जाति का नहीं पता वो जाति जनगणना की बात कर रहे हैं.' इस टिप्पणी के बाद संसद में हंगामा हो गया. विपक्ष के सांसदों ने स्पीकर से अनुराग ठाकुर से माफी मंगवाने की बात कही.

'अनुराग ठाकुर ने मुझे गाली दी'
इसके बाद राहुल गांधी जवाब देने के लिए खड़े हुए. उन्होंने कहा, ' अनुराग ठाकुर ने मुझे गाली दी है. मेरी बेइज्जती की है. लेकिन मुझे इनसे माफी नहीं चाहिए. जो भी देश के दलित और आदिवासियों की बात उठाता है उसे गाली खानी पड़ती है. मैं इसके लिए खुशी से खाली खाऊंगा. हम जाति जनगणना करवाकर रहेंगे. मुझे मछली की आंख दिख रही है. जाति जनगणना दिख रही है.' 

कांग्रेस नेता ने कहा , ‘आप लोग मेरा जितना अपमान करना चाहते है. आप खुशी से करिए. आप रोज करिए. मगर एक बात मत भूलिए, कि जाति जनगणना हम करवाकर रहेंगे. मैं लड़ाई लड़ रहा हूं. हम जाति जनगणना करवा के दिखाएंगे.

'अब पूछकर दिखाओं जाति?'
वहीं, अखिलेश यादव ने सभापति से कहा, वो (अनुराग ठाकुर) मंत्री रहे हैं. बड़े नेता हैं. दुर्धोधन शकुनी तक ले आए. आप जाति कैसे पूछ सकते हैं? तुम जाति पूछकर दिखाओ? सदन के अंदर किसी सदस्य की जाति नहीं पूछ सकते.' 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement