Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'चीन से हम हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार', आर्मी चीफ ने स्पष्ट किया रुख

China-India Relation: आर्मी चीफ मनोज पांडे ने कहा कि हम सीमाओं पर किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सक्षम हैं. आइए जानते हैं कि उन्होंने और कुछ क्या कहा है...

Latest News
'चीन से हम हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार', आर्मी चीफ ने स्पष्ट किया रुख

Army Chief Manoj Pandey

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पूर्वी लद्दाख में भारत-चीन सीमा के हालात को लेकर सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने भारत का रुख स्पष्ट कर दिया है. सेना प्रमुख ने दो टूक कहा है कि चीन से किसी भी स्थिति से निपटने के लिए भारत तैयार है. सेना प्रमुख ने कहा कि भारतीय सेना देश की उत्तरी सीमाओं पर किसी भी स्थिति से निपट सकती है. इसके साथ उन्होंने पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर के राजौरी-पुंछ में हुई आतंकी घटनाओं को लेकर कहा कि हम सीमाओं पर किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सक्षम हैं. जहां पर आतंकी गतिविधयां हो रही हैं, वहां के लिए ठोस कदम उठाए जाएंगे. 

चीन के साथ पूर्वी लद्दाख में तीन साल से जारी गतिरोध के बीच सेना प्रमुख ने सेना दिवस की पूर्व संध्या पर कहा कि सेना का मौलिक चरित्र, मूल लोकाचार और पेशेवर दृष्टिकोण इसे नागरिकों की अपेक्षाओं पर खरा उतरने में सक्षम बनाएगा. इसके साथ उन्होंने कहा कि भारतीय सेना सीमाओं पर पूरी तरह मुस्तैद है, हर कीमत पर देश की क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा के लिए तैयार है. उन्होंने यह भी कहा कि सेना का हर एक जवान सुरक्षा की दृष्टि से देश के लिए किसी भी खतरे का मुकाबला करने के लिए एक अटूट संकल्प के साथ पूरी तरह से प्रतिबद्ध है.

जम्मू-कश्मीर पर क्या बोले आर्मी चीफ

सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने कहा कि स्थिर और सुरक्षित माहौल बनाने के लिए भारतीय सेना का एक खास भूमिका रही है, जो देश की प्रगति के लिए फायदेमंद है. आज देश एक नए दौर के शिखर पर हैं. हमने शताब्दी का जश्न मनाते हुए एक विकसित राष्ट्र के रूप में उभरने की कल्पना की है. उन्होंने कहा कि भारतीय सेना अन्य सुरक्षा बलों के साथ मिलकर पेशेवर दृष्टिकोण के साथ जम्मू-कश्मीर में छद्म युद्ध  से निपट रही है. उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने देश के लोगों के मन में अपने लिए एक खास जगह बनाई हैं. हमारे नागरिकों का विश्वास और प्रोत्साहन हमारी प्रतिज्ञा को ज्यादा मजबूर करती हैं. पूर्व सैनिकों के प्रति सेना की प्रतिबद्धताओं के बारे में बात करते हुए थल सेना प्रमुख मनोज पांडे ने कहा कि कई वीरों के प्रति हमारी जिम्मेदारी एक पवित्र प्रतिबद्धता बनी हुई है. कल्याणकारी पहलों को बढ़ाने, शिकायतों के समाधान, सक्रिय रूप से उन तक पहुंच बनाने का प्रयास जारी है. 
 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement