Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

हेमंत सोरेन की तरह ही क्या होगा अरविंद केजरीवाल का हश्र? दिल्ली के सीएम ED का समन 6 बार कर चुके हैं इग्नोर

कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में तत्कालीन सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 10 बार समन भेजा था.

Latest News
हेमंत सोरेन की तरह ही क्या होगा अरविंद केजरीवाल का हश्र? दिल्ली के सीएम ED का समन 6 बार कर चुके हैं इग्नोर

ED

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

दिल्ली सीएम अरविन्द केजरीवाल कथित शराब घोटाले में आज भी प्रदर्शन निदेशालय (ED) के सामने पेश नहीं होंगे. आम आदमी पार्टी ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज पेश नहीं होंगे. आम आदमी पार्टी (AAP) का कहना है कि दिल्ली सीएम को बार-बार समन भेजने के बजाय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को अदालत के फैसले का इंतजार करना चाहिए. ऐसे में अंदेशा लगाया जा रहा है कि अगर कई समन भेजने के बाद भी दिल्ली सीएम केजरीवाल ईडी के सामने नहीं पेश होते हैं तो क्या उन्हें भी झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की तरह गिरफ्तार किया जा सकता है. उन्होंने भी कई बार ED के समन को इग्नोर किया था. 

कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में तत्कालीन सीएम हेमंत सोरेन को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 10 बार समन भेजा था लेकिन वह ED के सामने पेश नहीं हुए थे. वह बार भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते रहे और कहते रहे कि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया है. आखिरकार हेमंत सोरेन को ईडी ने 31 जनवरी को गिरफ्तार कर उन्हें जेल भेज दिया. उनकी गिरफ्तारी के बाद ईडी ने कहा था कि उसने हेमंत सोरेन के आवास से 36 लाख रुपये से अधिक की नकदी के साथ-साथ भूमि के कथित अधिग्रहण की चल रही जांच से जुड़े दस्तावेज भी बरामद किए हैं. 8.5 एकड़ जमीन के टुकड़े आपराधिक आय का हिस्सा थे, जिन्हें पूर्व सीएम ने कथित तौर पर हासिल किया था.

किस मामले में हुई गिरफ्तारी 

हेमंत सोरेन के खिलाफ चल रहे जमीन घोटाले में कार्रवाई का मामला सेना की जमीन की खरीद-बिक्री से जुड़ा है. इसमें फर्जी नाम-पता के आधार पर जमीन की खरीद-बिक्री हुई थी. रांची नगर निगम द्वारा इस मामले में केस दर्ज करवाया गया था. ईडी ने इसी केस के आधार पर इसीआइआर (ECIR) रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी. जिसके बाद जांच एजेंसी ने 4.55 एकड़ जमीन की खरीद-बिक्री का खुलासा किया था. इसके अलावा आदिवासी जमीन पर अवैध कब्जे को ED की तरफ से हेमंत सोरेन को पूछताछ को लेकर बार-बार समन भेजा गया. उन्हें करीब 10 समन भेजा गया था. 

क्या अरविन्द केजरीवाल भी होंगे गिरफ्तार?

ईडी द्वारा लगातार समन भेजे जाने के बाद भी दिल्ली सीएम सामने नहीं आ रहे हैं. वह भी पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर कई तरह के आरोप लगा रहे हैं. उन्होंने हाल में ही विधानसभा में इस मामले को लेकर कहा था कि इन्हें काफी दिनों से लग रहा है कि केजरीवाल को गिरफ्तार कर लेंगे और आम आदमी पार्टी खत्म हो जाएगी. केजरीवाल को तो गिरफ्तार कर लोगे लेकिन केजरीवाल की सोच को कैसे गिरफ्तार करोगे? एक केजरीवाल को गिरफ्तार करोगे तो मेरे भारत मां की कोख से एक लाख केजरीवाल और पैदा हो जाएंगे. आज जिस तरह से इन लोगों ने आम आदमी पार्टी पर हमला बोला हुआ है. हमारे कई नेताओं को गिरफ्तार कर लिया, हमारा काम रोकने की कोशिश कर रहे हैं, धमकियां दे रहे हैं. हमारे ऊपर चारों तरफ से एक के बाद एक हमले कर रहे हैं. ये जो भी हो रहा है, उसे देश का एक-एक बच्चा देख रहा है कि क्या हो रहा है. इनको लगता है कि लोग बेवकूफ हैं लेकिन लोग बेवकूफ नहीं हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement