Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Arvind Kejriwal ED Case Live: केजरीवाल को गिरफ्तार करने आ रही है ED? CM आवास पर बढ़ाई गई सुरक्षा

Arvind Kejriwal Live: AAP ने आशंका जताई है कि आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया जा सकता है.

Latest News
Arvind Kejriwal ED Case Live: केजरीवाल को गिरफ्तार करने आ रही है ED? CM आवास पर बढ़ाई गई सुरक्षा

Arvind Kejriwal (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सरकारी आवास पर आज सुबह से ही सुरक्षा बढ़ा दी गई है. आम आदमी पार्टी के दफ्तर पर पार्टी के कार्यकर्ता भी जुटने लगे हैं. AAP ने कल ही दावा किया था कि आज प्रवर्तन निदेशालय (ED) अरविंद केजरीवाल के घर छापेमारी कर सकता है और उन्हें गिरफ्तार भी किया जा सकता है. केजरीवाल की गिरफ्तारी की आशंका के चलते पार्टी में खलबली मची हुई है. दिल्ली में सुबह से ही हलचल देखी जा रही है. ईडी के तीन समन के बावजूद अरविंद केजरीवाल पेश नहीं हुए थे और समन को ही अवैध बता दिया था.

AAP का लगातार कहना है कि जब दिल्ली आबकारी नीति मामले में अरविंद केजरीवाल आरोपी या गवाह नहीं हैं तो उनसे क्यों पूछताछ की जानी है. बता दें कि इसी मामले में AAP नेता मनीष सिसोदिया और संजय सिंह जेल में हैं. इन दोनों को जमानत नहीं मिल पा रही है. AAP का कहना है कि लोकसभा चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करके उन्हें चुनाव प्रचार से रोकने की साजिश की जा रही है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'पिछले 2 साल से बीजेपी की सारी एजेंसी शराब घोटाले में कई छापेमारी की और कई गिरफ्तारी की लेकिन अभी तक एक भी पैसे का हेरफेर नहीं मिला. ऐसे फर्जी केस में कई AAP नेताओं को इन्होंने जेल में रखा हुआ है. अब बीजेपी मुझे गिरफ्तार करना चाहती है, फर्जी समन भेजकर ये लोग मुझे बदनाम करना चाहते हैं. इन्होंने मुझे समन भेजा हुआ है और मेरे वकीलों ने बताया कि वो समन गैर कानूनी है. कानूनी रूप से सही समन आएगा तो मैं पूरा सहयोग करूंगा. बीजेपी का मकसद मुझे लोकसभा चुनाव में प्रचार करने से रोकना है.'

आज दोपहर में अरविंद केजरीवाल एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं. यह प्रेस कॉन्फ्रेंस ईडी के समन के बारे में हो सकती है. उधर, आम आदमी पार्टी ने कहा है कि 6 जनवरी से अरविंद केजरीवाल गुजरात के दौरे पर जाने वाले हैं.

यह भी पढ़ें- कड़कती ठंड के बीच इस राज्य में होगी बारिश, जानिए दूसरे राज्यों का हाल

BJP ने फिर कसा तंज
इस मामले पर दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा है, 'शराब ने अरविंद केजरीवाल के चरित्र का नाश किया है. आप जांच एजेंसी से भाग रहे हैं. क्योंकि आप ईमानदार व्यक्ति होने का दावा करते हैं तो आपको ईडी के सामने सबूत के साथ जाना चाहिए. अब आप विलाप कर रहे हैं कि हाय हम गिरफ्तार हो सकते हैं. आप खुद जानते हैं कि आपने घोटाला किया है और शराब नीति बदली है.'

यह भी पढ़ें- हेमंत सोरेन बने रहेंगे मुख्यमंत्री, क्या खत्म हो जाएगी अब झारखंड में सियासी हलचल?

वहीं, INDIA गठबंधन में AAP की सहयोगी कांग्रेस के नेता भी अरविंद केजरीवाल को सलाह दे रहे हैं कि उन्हें जांच में सहयोग करना चाहिए.

AAP नेता जैस्मिन शाह ने कहा है, 'यह स्पष्ट है कि ये लोग आम आदमी पार्टी को खत्म करना चाहते हैं और लोकसभा चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करना चाहते हैं. वह कानूनी प्रक्रिया के तहत सहयोग करने को तैयार हैं. अभी तक उनको भेजे गए सभी समन गैरकानूनी हैं इसीलिए हमने उनका कोई जवाब नहीं दिया है.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement