Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Arvind Kejriwal भी चलेंगे 'लालू मॉडल' पर, जानें क्यों लग रही हैं ऐसी अटकलें?

Arvind Kejriwal News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस्तीफे का ऐलान कर दिया है. इसके बाद से चर्चा चल रही है कि आप संयोजक 'लालू मॉडल' को अपनाने वाले हैं या किसी और चेहरे पर भरोसा जताएंगे. 

Latest News
Arvind Kejriwal भी चलेंगे 'लालू मॉडल' पर, जानें क्यों लग रही हैं ऐसी अटकलें?

अरविंद केजरीवाल फॉलो करेंगे लालू मॉडल?

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के इस्तीफे की खबर के बाद से नए सीएम के नाम पर अटकलों का दौर जारी है. नया सीएम कौन होगा इसे लेकर अलग-अलग नामों की चर्चा चल रही है. इस बीच लालू मॉडल और चंपई मॉडल की भी बातें की जा रही हैं. ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री सुनीता केजरीवाल (Sunita Kejriwal) हो सकती हैं. सालों पहले लालू यादव जब चारा घोटाले में जेल गए थे, तो उन्होंने अपनी पत्नी राबड़ी देवी को सत्ता की चाबी सौंपी थी. इसलिए माना जा रहा है कि केजरीवाल भी यही तरीका अपना सकते हैं.

क्यों हो रही है लालू मॉडल की चर्चा? 
अरविंद केजरीवाल जब दिल्ली की शराब नीति केस में जेल गए थे, तो उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने आगे बढ़कर मोर्चा संभाला था. लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करना हो या फिर हरियाणा विधानसभा चुनाव, सुनीता लगातार सक्रिय रही हैं. लोकसभा चुनाव के दौरान वह इंडिया गठबंधन की रैली में भी शामिल हुई थीं. इसके बाद से बीजेपी आरोप भी लगा रही है कि केजरीवाल अपने परिवार को ही पार्टी सौंपना चाहते हैं.


यह भी पढ़ें: PM Modi के उद्घाटन करने से कुछ देर पहले बदला वंदे मेट्रो का नाम, अब मिली ये नई पहचान


चंपई सोरेन का उदाहरण देखते हुए भी कयास लगाए जा रहे हैं कि पार्टी में भितरघात और किसी तरह की टूट के बजाय सुनीता केजरीवाल को सीएम बनाना सही विकल्प हो सकता है. इससे पहले झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने जेल जाने के बाद चंपई सोरेन को मुख्यमंत्री बनाया था. हेमंत के बेल मिलते ही वह फिर से सीएम बन गए और चंपई सोरेन ने इसे अपना अपमान बताते हुए पार्टी ही छोड़ दी है. अब वह बीजेपी में शामिल हो गए हैं. 

पार्टी को एकजुट रखने के लिए उठा सकते हैं यह कदम 
नया सीएम कौन होगा इसे लेकर 3 नाम रेस में हैं. इसमें शिक्षा मंत्री आतिशी, ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर सौरभ भारद्वाज और कैलाश गहलोत का नाम आगे चल रहा है. हालांकि, किसी भी नए चेहरे को सीएम का पद मिले, तो पार्टी के अंदर गुटबाजी को बढ़ावा मिल सकता है. सूत्रों का कहना है कि केजरीवाल की योजना दिल्ली में समय से पहले विधानसभा चुनाव कराने की भी है. ऐसे में कार्यकर्ताओं और पूरी पार्टी को एकजुट रखने के लिए वह अपनी पत्नी का ही नाम आगे बढ़ा सकते हैं. इससे किसी भी तरह के विरोध और असंतोष को दबाया जा सकता है.


यह भी पढ़ें: Arvind Kejriwal कल देंगे इस्तीफा, आप ने बुलाई PAC की बैठक, CM के नाम पर हो सकती है चर्चा 


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement