Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Arvind Kejriwal 21 दिन बाद वापस जाएंगे तिहाड़ जेल, जानें से पहले AAP नेताओं के साथ की अहम बैठक

Delhi के सीएम Arvind Kejriwal आज वापस तिहाड़ जेल लौटने वाले हैं. सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें चुनाव प्रचार के लिए 21 दिन की अंतरिम जमानत दी थी.

Latest News
Arvind Kejriwal 21 दिन बाद वापस जाएंगे तिहाड़ जेल, जानें से पहले AAP नेताओं के साथ की अहम बैठक
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज (2 जून) को वापस तिहाड़ जेल में सरेंडर करना होगा. दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें चुनाव प्रचार के लिए तीन हफ्ते की अंतरिम जमानत दी थी, जो शनिवार को लोकसभा चुनाव की वोटिंग पूरी होने के साथ ही खत्म हो चुकी है. हालांकि सीएम केजरीवाल ने बीमारी के इलाज के लिए अदालत से मेडिकल ग्राउंड पर अंतरिम जमानत बढ़ाने की मांग की थी. इस मामले पर कोर्ट ने उनकी याचिका खारिज कर दी गई थी. 

अरविंद केजरीवाल सरेंडर करने के लिए तैयार 
सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर मैं 21 दिन चुनाव प्रचार के लिए बाहर आया. माननीय सुप्रीम कोर्ट का बहुत बहुत आभार.'

'आज तिहाड़ जाकर सरेंडर करूंगा. दोपहर 3 बजे घर से निकलूंगा, पहले राजघाट जाकर महात्मा गांधी जी को श्रद्धांजलि दूंगा. वहां से हनुमान जी का आशीर्वाद लेने कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर जाऊंगा और वहां से पार्टी दफ्तर जाकर सभी कार्यकर्ताओं और पार्टी के नेताओं से मिलूंगा. वहां से फिर तिहाड़ के लिए रवाना होऊंगा.'

आप सब लोग अपना ख्याल रखना. जेल में मुझे आप सबकी चिंता रहेगी. आप खुश रहेंगे तो जेल में आपका केजरीवाल भी खुश रहेगा. 


 

Delhi Excise Policy Case में 21 मार्च को ईडी ने केजरीवाल गिरफ्तार किया था. इसके बाद 10 मई को उन्हें 55 दिन बाद जमानत मिली थी और सीएम केजरीवाल तिहाड़ जेल से बाहर आए थे. 10 मई को चुनाव प्रचार के लिए 21 दिनों की अंतरिम जमानत पर रिहा हुए केजरीवाल को आज, 2 जून को वापस तिहाड़ जेल जाना होगा. सुप्रीम कोर्ट का कहना था कि केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं और राष्ट्रीय दल के नेता हैं. उनका कोई आपराधिक रिकॉर्ड भी नहीं रहा है. इसलिए उन्हें चुनाव प्रचार के लिए अंतरिम जमानत दी गई थी.


 ये भी पढ़ें-Delhi Water Crisis: दिल्ली सरकार ने खटखटाया SC का दरवाजा, मोदी सरकार से भी की अपील


CM केजरीवाल ने AAP नेताओं से की बातचीत

आदमी पार्टी (AAP) के सूत्रों ने शनिवार को बताया कि मुख्यमंत्री 2 जून को शाम करीब तीन बजे तिहाड़ जेल जाने से पहले राजघाट स्थित महात्मा गांधी के स्मारक, डीडीयू मार्ग पर पार्टी कार्यालय और एक मंदिर का दौरा कर सकते हैं. 

इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल ने अपने निर्धारित आत्मसमर्पण से एक दिन पहले शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के घर पर ‘इंडिया’ गठबंधन की बैठक में जाने से पहले, अपने आवास पर आप की राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक की थी. इस बैठक में कैबिनेट मंत्री आतिशी, राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा और संजय सिंह तथा विधायक दुर्गेश पाठक सहित प्रमुख आप नेता मौजूद थे. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement