Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

आज भी ED के सामने पेश नहीं होंगे केजरीवाल, दिल्ली में AAP और BJP का प्रदर्शन

Arvind Kejriwal ED Summon: ईडी के पांचवें समन के बाद भी अरविंद केजरीवाल आज पेश नहीं होंगे. वह BJP मुख्यालय पर AAP के धरने में शामिल होंगे.

Latest News
आज भी ED के सामने पेश नहीं होंगे केजरीवाल, दिल्ली में AAP और BJP का प्रदर्शन

AAP to Protest in Delhi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली की आबकारी नीति घोटाले में अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने पांचवीं बार समन जारी किया है. अब आम आदमी पार्टी (AAP) की ओर से कहा गया है कि अरविंद केजरीवाल आज भी ईडी के सामने पेश नहीं होंगे. AAP ने कहा है कि ईडी का समन अवैध है. AAP ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर आरोप लगाए हैं कि अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करवाकर वह दिल्ली की सरकार गिराना चाहती है. वहीं, AAP ने आज दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन का ऐलान किया है. इसको ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस ने सेंट्रल दिल्ली में सुरक्षा बढ़ा दी है. दीन दयाल उपाध्याय रोड को सुबह से ही बंद कर दिया गया है. BJP ने भी AAP के मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन का ऐलान किया है.

दोनों पार्टियों के प्रदर्शन के मद्देनजर मध्य दिल्ली में शुक्रवार को सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है और जगह-जगह बैरिकेडिंग लगाए जाने के साथ ही अतिरिक्त पुलिसबल तैनात किया गया है. AAP चंडीगढ़ में हुए मेयर के चुनाव में कथित धोखाधड़ी को लेकर बीजेपी मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन करेगी. वहीं, बीजेपी ने कहा है कि उसके सदस्य अरविंद केजरीवाल सरकार के 'भ्रष्टाचार' के खिलाफ आप मुख्यालय के पास विरोध प्रदर्शन करेंगे. 

यह भी पढ़ें- आज से धरने पर क्यों बैठ रहीं है CM ममता बनर्जी, क्या है वजह?

एक ही सड़क पर है दोनों पार्टियों का दफ्तर
एक अधिकारी ने बताया कि दीन दयाल उपाध्याय मार्ग को सुबह से बंद किया गया है. साथ ही AAP और BJP के कार्यालय के पास बैरिकेड लगा दिए गए हैं. दोनों पार्टियों का मुख्यालय पंडित दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर है और इनके बीच की दूरी कम है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि ऐसी व्यवस्था की गई है कि दोनों दलों के कार्यकर्ता आमने-सामने नहीं आएं. उन्होंने कहा, 'प्रदर्शन को देखते हुए पर्याप्त सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं. अतिरिक्त कर्मियों को तैनात किया गया है. किसी को भी कानून तोड़ने की इजाजत नहीं दी जाएगी.'

यह भी पढ़ें- झारखंड Live: दो मंत्रियों के साथ चंपई सोरेन लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, पढ़ें हर अपडेट 

पुलिस ने कहा कि दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर यातायात प्रभावित होगा और वाहनों की आवाजाही के लिए मार्ग परिवर्तित किए जाएंगे. दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान पार्टी के प्रदर्शन में शामिल होंगे. दोनों नेताओं के सुबह 11 बजे प्रदर्शन स्थल पर पहुंचने की उम्मीद है. मंगलवार को बीजेपी ने चंडीगढ़ महापौर चुनाव में जीत हासिल की और इस जीत से विपक्षी गुट INDIA के घटक AAP और कांग्रेस को झटका लगा है. बीजेपी की दिल्ली इकाई ने कहा कि उसके अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा और दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी और अन्य केजरीवाल सरकार के 'भ्रष्टाचार' के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement