Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bajaj Housing Finance IPO : ऐसे चेक करें अलॉटमेंट स्टेटस और लेटेस्ट GMP, स्टेप-बाय-स्टेप गाइड

बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के आईपीओ पर तगड़ा रिस्पॉन्स रहा. जिन निवेशकों ने बजाज हाउसिंग फाइनेंस के इश्यू के लिए बोली लगाई थी, वे बीएसई की वेबसाइट पर अलॉटमेंट स्टेटस चेक कर सकते हैं.

Latest News
Bajaj Housing Finance IPO : ऐसे चेक करें अलॉटमेंट स्टेटस और लेटेस्ट GMP, स्टेप-बाय-स्टेप गाइड
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

बजाज हाउसिंग फाइनेंस आईपीओ का शेयर अलॉटमेंट आज यानी गुरुवार शाम को फाइनल होने की उम्मीद है. जिन लोगों को शेयर आवंटित किए जाएंगे, उन्हें बैंक डेबिट मेसेज मिलेगा और अलॉटमेंट न होने की स्थिति में ब्लॉक्ड राशि जारी कर दी जाएगी. निवेशक BSE और NSE की वेबसाइटों के अलावा रजिस्ट्रार केफिन टेक्नोलॉजीज के पोर्टल पर अलॉटमेंट स्टेटस देख सकते हैं. 

बजाज हाउसिंग फाइनेंस आईपीओ 9 से 11 सितंबर के बीच सार्वजनिक सदस्यता ( public subscription) के लिए खोला गया था.  यह भारत का पहला 6,560 करोड़ रुपये का पहला इश्यु है, जिसे रिकॉर्ड 4 लाख रुपये से ज्यादा का सब्सक्रिप्शन मिला है.  बजाज हाउसिंग फाइनेंस के आईपीओ के लिए 66-70 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया गया था. IPO में 3,560 करोड़ रुपये तक के नए शेयर और मूल कंपनी बजाज फाइनेंस की तरफ से 3,000 करोड़ रुपये के मौजूदा शेयरों की बिक्री पेशकश (OFS) शामिल है.

Bajaj Housing Finance IPO: ऐसे चेक करें अलॉटमेंट

एक बार जब IPO अलॉटमेंट पूरा हो जाएगा, तब नीचे दिए गए तरीके से स्टेटस चेक किया जा सकता है. 

  • BSE की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.bseindia.com/investors/appli_check.aspx. पर जाएं.
  • इश्यू टाइप में Equity सिलेक्ट करें. 
  • इश्यू नेम में Bajaj Housing Finance Ltd को सिलेक्ट करें. 
  • अपना एप्लीकेशन नंबर डालें या परमानेंट अकाउंट नंबर (PAN) डालें.
  • फिर  I am not a robot से खुद को वेरीफाई करके सर्च बटन  को दबाएं. 
  • इसके अलावा निवेशक इश्यू के रजिस्ट्रार केफिन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड  https://ris.kfintech.com/ipostatus/ के ऑनलाइन पोर्टल पर भी जाकर अलॉटमेंट स्टेटस चेक कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें - Bajaj आज लॉन्च कर रहा है दुनिया की पहली CNG बाइक, पहली तस्वीर जारी, जानें पूरी डिटेल


 

बजाज हाउसिंग फाइनेंस आईपीओ :  GMP 
बाजार पर्यवेक्षकों के अनुसार, बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के गैर-सूचीबद्ध शेयर (unlisted shares ) ग्रे मार्केट में अपने इश्यू प्राइस से 74 रुपये अधिक पर कारोबार कर रहे हैं. 74 रुपये के ग्रे मार्केट प्रीमियम या जीएमपी का मतलब है कि ग्रे मार्केट को सार्वजनिक इश्यू से 105.71 प्रतिशत लिस्टिंग लाभ की उम्मीद है. जीएमपी बाजार की सेंटीमेंट्स पर आधारित है और इसमें बदलाव होता रहता है. ‘ग्रे मार्केट प्रीमियम’ (GMP) निवेशकों की इश्यू मूल्य से अधिक भुगतान करने की तत्परता (readiness) को दर्शाता है.  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

 

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement