Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भारत के विरोध में खुलकर आया बांग्लादेश, अपने राजदूत को फौरन वापस बुलाया, जानें पूरी बात

बांग्लादेश की अंतरिम सरकार ने 5 देशों से अपने राजदूतों को वापस बुला लिया है. इनमें भारत में मौजूद बांग्लादेशी राजदूत भी शामिल हैं.

Latest News
भारत के विरोध में खुलकर आया बांग्लादेश, अपने राजदूत को फौरन वापस बुलाया, जानें पूरी बात
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

India-Bangladesh Relations: बांग्लादेश में बनी नई सरकार आने के बाद से भारत और बांग्लादेश के संबंध लगातार बिगड़ते जा रहे हैं. मुहम्मद यूनुस की अगुवाई वाली सरकार बनने के बाद वहां की सरकार की ओर से कई ऐसे फैसले लिए जा रहे हैं, जिससे दोनों देशों के रिश्तों में घटास आने की संभावना है. दरअसल बांग्लादेश की अंतरिम सरकार ने 5 देशों से अपने राजदूतों को वापस बुला लिया है. इनमें भारत में मौजूद बांग्लादेशी राजदूत भी शामिल हैं.

इन राजनायिकों को बुलाया गया वापस
बाग्लादेश का ये फैसला बेहद खास समय में आया है. बांग्लादेश की सरकार की तरफ से इन सभी को वापस ढाका बुला लिया है. इन राजनायिकों में दिल्ली में मौजूद उच्चायुक्त मुस्तफिजुर रहमान, यूएन में बांग्लादेश के नुमाइंदे मोहम्मद अब्दुल मुहिथ, ऑस्ट्रेलिया में मौजूद राजनायिक अल्लामा सिद्दीकी, बेल्जियम में राजदूत के तौर पर पोस्टेड महबूब हसन सालेह, और पुर्तगाल में बांग्लादेश के नुमांइदे रेजिना अहमद शामिल हैं.


ये भी पढ़ें: Google India: भारत को गूगल का बेहतरीन गिफ्ट, अब हिंदी में बात करेगा Gemini AI


इस फैसले के पीछे की वजह
बांग्लादेशी विदेश मंत्रालय की ओर से आदेश जारी किया गया है कि बिना किसी देरी के ये अपने देश वापस लौट जाएं. इन फैसलों की वजह आपसी असहमतियां हो सकती हैं. इनकी नियुक्तियां सियासी नहीं थीं, कि इन कारणों से उन्हें हटाया जा सके. हालांकि भारत से राजदूत को फैरन लौटने के इस आदेश को जानकार भारत विरोधी एंगल से भी देख रहे हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement