Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

13 महीने, 9 कत्ल और एक ही पैटर्न... बरेली में महिलाओं को शिकार बना रहा सीरियल किलर

Bareilly News: पुलिस के मुताबिक, पहला हत्या का केस 22 जुलाई 2023 को सामने आया था. खजुरिया गांव में कुसुमा नाम की महिला की गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी.

Latest News
13 महीने, 9 कत्ल और एक ही पैटर्न... बरेली में महिलाओं को शिकार बना रहा सीरियल किलर

sketch of killer in Bareilly

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

उत्तर प्रदेश का बरेली शहर इन दिनों सीरियल किलर के खौफ के साये में है. पिछले 13 महीने में 9 महिलाओं की रहस्यमय ढंग से हत्या हो चुकी है. खास बात यह है कि सभी महिलाओं को एक ही पैटर्न से मारा गया है. एक साल से ज्यादा बीतने के बाद भी पुलिस इस हत्यारे का पता नहीं लगा सकी है. अब पुलिस ने एक स्कैच जारी किया है. अनुमान लगाया जा रहा है कि इसी शख्स ने सभी महिलाओं की हत्या की है.

पुलिस ने बताया कि बरेली के शाही-शीशगढ़ इलाके में 9 महिलाओं की हत्या हो चुकी है. महिलाओं के कत्ल के तरीके से पता चलता है कि इन अपराधों के पीछे किसी एक ही व्यक्ति का हाथ है. साइको किलर ज्यादातर साड़ी पहने वाली महिलाओं को शिकार बनाया है, जो जंगल से काम करके वापस लौट रही थीं. बरेली के पुलिस महानिरीक्षक राकेश सिंह लोगों से आग्रह किया है कि अगर इस स्कैच वाले शख्स की जानकारी मिले तो तुरंत पुलिस को सूचना दें.

हत्याओं का पैटर्न एक जैसा
घटनाओं पर नजर डालें तो पिछली 2 जुलाई को हौजपुर गांव की निवासी अनीता देवी की गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी. इस हत्या ने जुलाई 2023 में शुरू हुए अनसुलझी हत्याओं के सिलसिले में एक नयी कड़ी जोड़ दी. इन सभी हत्याओं का पैटर्न एक-दूसरे से काफी मिलता-जुलता है. राकेश सिंह ने कहा कि स्थानीय पुलिस इन मामलों को सुलझाने में अब तक नाकाम रही है, लेकिन लंबे समय तक ऐसा जारी नहीं रह सकता.

अधिकारियों के अनुसार, पिछली 30 जून को आनंदपुर गांव की निवासी प्रेमवती की गन्ने के खेत में गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी. उससे पहले 19 जून को कुलचा गांव की धनवती का शव शाही रोड के पास गन्ने के खेत में मिला था. वहीं, 5 जून को परतापुर गांव की कलावती का शव जंगल में मिला. इससे पहले 26 नवंबर 2023 को जगदीशपुर गांव की उर्मिला देवी की उसकी साड़ी से गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी.

महिलाओं की हत्या का सिलसिला कब हुआ शुरू?
पुलिस के मुताबिक, पहला हत्या का केस 22 जुलाई 2023 को सामने आया था. खजुरिया गांव में कुसुमा नाम की महिला की गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी. इसके बाद से यह सिलसिला शुरू हो गया. इसके बाद 23 अगस्त को सेवा ज्वालापुर गांव में वीरवती, 31 अक्टूबर को लखीमपुर गांव में महमूदन और 20 नवंबर 2023 को खरसैनी गांव में दुलारो देवी की खेत में शव मिला था. दुलारो की गला घोंटकर हत्या की गई थी.


यह भी पढ़ें- वक्फ बिल को JPC में भेजने का प्रस्ताव, स्पीकर ओम बिरला बनाएंगे कमेटी  


एक साल बाद भी पुलिस जब साइको किलर का पता नहीं लगा सकी तो अब संदिग्धों के तीन स्केच जारी किए हैं.  पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि हमने मीरगंज और बहेड़ी के पुलिस क्षेत्राधिकारियों को जिम्मेदारी दी है और संदिग्ध के स्केच पूरे इलाके में प्रसारित किए जा रहे हैं. लोगों से इस शक्ल के किसी भी आदमी के पता लगने पर पुलिस को सूचित करने के लिए आग्रह किया है. हालांकि अभी तक कोई सूराग नहीं लग सका है.

इस बीच महिलाओं की एक ही तरीके से हत्या किए जाने का सिलसिला फिर शुरू होने से जिले में एक 'सीरियल किलर' के बारे में चर्चाएं तेज हो गई हैं. पुलिस ने पूछताछ के लिए कई संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है. (PTI इनपुट के साथ)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement