Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

7 सेकेंड में गिरा दी अवैध मजार, Chhattisgarh में कोर्ट के फैसले पर Bulldozer Action, देखें Viral Video

Chhattisgarh Viral Video: छत्तीसगढ़ के भिलाई शहर में सोमवार को निगम की जमीन पर बनी एक मजार को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया है. यह मजार करबला कमेटी ने सैलानी दरबार के नाम पर बना रखी थी.

7 सेकेंड में गिरा दी अवैध मजार, Chhattisgarh में कोर्ट के फैसले पर Bulldozer Action, देखें Viral Video

Representational Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Chhattisgarh Viral Video: छत्तीसगढ़ के भिलाई शहर में सोमवार को जिला प्रशासन ने अवैध निर्माण (Illegal construction) को लेकर एक बड़ा कदम उठाया है. इसके तहत नगर निगम की जमीन पर अवैध रूप से बनी एक मजार को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि यह मजार करबला कमेटी ने सैलानी दरबार के नाम पर अवैध रूप से बना रखी थी. बुलडोजर की मदद से मजार को महज 7 सेकेंड में गिरा दिया गया, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है और बेहद वायरल हो रहा है.

कोर्ट के आदेश पर हुआ Bulldozer Action

इस अवैध मजार के खिलाफ पहले से ही हाईकोर्ट में याचिका दायर थी. Chhattisgarh High Court ने इस पर सुनवाई करते हुए दुर्ग के कलेक्टर को 120 दिनों में फैसला लेने का ऑर्डर दिया था. तीन दिन पहले निगम आयुक्त ने नोटिस जारी कर अवैध कब्जा हटाने का निर्देश मजार प्रबंधन को दिया था. इसके बावजूद कब्जा न हटने पर सोमवार को बुलडोजर चलाकर मजार का दरवाजा गिरा दिया. 

भारी पुलिस बल तैनात

बुलडोजर की कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में लोग मौके पर जमा हो गए और विरोध करने लगे. हालांकि, वहां पहले से मौजूद पुलिस बल ने स्थिति को काबू में रखा और किसी अप्रिय घटना को रोकने में कामयाब रहा. 


ये भी पढ़ें- Ranchi Crime News: अब रांची के अस्पताल की लिफ्ट में महिला डॉक्टर से गंदी हरकत, मच गया बवाल 


कब्जे को बताया जायज

करबला कमेटी ने इस कार्रवाई का विरोध करते हुए मजार को वैध बताया है. कमेटी का कहना है कि सैलानी दरबार के नाम पर इसको बनाया गया था और इसे अवैध बताना गलत है. बावजूद इसके, प्रशासन ने नियमों के तहत इसे हटाने की कार्रवाई की है. प्रशासन ने साफ कर दिया है कि भिलाई में किसी भी तरह के अवैध निर्माण को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. जिन निर्माणों को पहले से नोटिस जारी किया जा चुका है और उन्हें अभी तक नहीं हटाया गया है, उन पर भी जल्द ही कार्रवाई की जाएगी. अधिकारी स्पष्ट कर चुके हैं कि सार्वजनिक भूमि पर कब्जा करने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement