Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jyotiraditya Scindia को जिसने हराया उसी से हो गया विवाद, जानिए केपी यादव क्यों दिखा रहे आंख

MP News: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया उद्घाटन की तैयारी कर रहे थे. उससे पहले सांसद केपी यादव ने नारियल फोड़कर अचानक पासपोर्ट केंद्र का शुभारंभ कर दिया.

Latest News
Jyotiraditya Scindia को जिसने हराया उसी से हो गया विवाद, जानिए केपी यादव क्यों दिखा रहे आंख

BJP MP Krishnapal Singh Yadav

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव के पहले केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को गुना लोकसभा क्षेत्र से सांसद केपी सिंह यादव  ने झटका दिया. गुना जिले में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पासपोर्ट केंद्र का निर्माण करवाया था. दावा किया जा रहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया चाहते थे कि पासपोर्ट केंद्र का लोकार्पण उनके द्वारा किया जाए लेकिन सांसद केपी यादव ने नारियल फोड़कर अचानक पासपोर्ट केंद्र का  शुभारंभ कर दिया. पासपोर्ट केंद्र के अधिकारियों को भी इसके बारे में कोई सूचना नहीं थी कि सांसद उद्घाटन करेंगे. गुना में पासपोर्ट सेवा केंद्र को लेकर राजनीति गर्मा गई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सांसद केपी सिंह यादव शनिवार को अपने निरीक्षण के दौरान एक पासपोर्ट कार्यालय पहुंचे थे. जहां उन्होंने वहां मौजूद अधिकारियों से पासपोर्ट बनने को लेकर कई तरह की जानकारी ली. इस दौरान उन्हें पता चला कि अब तक 700 पासपोर्ट बनाये जा चुके हैं. जिसके बाद सांसद केपी यादव ने नारियल मंगाया और कहा कि जब काम शुरु हो गया है तो नारियल फोड़ने में क्या दिक्क्त है. उन्होंने नारियल और फूल-माला मंगाकर पासपोर्ट कार्यालय का लोकार्पण कर दिया. हालांकि, पासपोर्ट केंद्र के लोकार्पण को लेकर कोई प्रोटोकॉल जारी नहीं किया गया था. 


 

यह भी पढ़ें- मन की बात में 2024 के नतीजों का इशारा कर गए पीएम मोदी, जानिए क्या कहा


लोकार्पण के बाद क्या बोले केपी यादव?

लोकार्पण के बाद सांसद केपी यादव ने कहा कि काफी दिनों से पासपोर्ट केंद्र का लोकार्पण पेंडिंग था. मैंने पहले भी विदेश मंत्रालय से पत्राचार किया गया था. वहां से कहा गया कि अपने हिसाब से देख लीजिए, आचार संहिता में नहीं हो पाता, इसलिए आज लोकार्पण कर दिया. इसके साथ उन्होंने कहा कि मैंने आज (शनिवार) रविदास जयंती के मौके पर पासपोर्ट कार्यालय का उद्घाटन किया. इस कार्यालय के माध्यम से अब तक लगभग 700 पासपोर्ट बनाए जा चुके हैं. उन्होंने कहा कि स्थानीय लोग इस सुविधा से बेहद खुश हैं. जबकि पोस्ट ऑफिस अधीक्षक विनय श्रीवास्तव ने बताया कि उन्हें लोकार्पण के बारे में जानकारी नहीं थी. केवल इतना बताया गया था कि सांसद केपी यादव पासपोर्ट सेवा केंद्र का जायजा लेने के लिए आएंगे.  

 


यह भी पढ़ें- कच्ची छत और बिस्तर पर पिता, बेटा IIT से पढ़ बना DRDO में वैज्ञानिक


कौन हैं सांसद केपी यादव 

ज्योतिरादित्य सिंधिया के नजदीकी रहे केपी यादव अशोकनगर जिले की मुंगावली विधानसभा सीट से 2018 के विधानसभा चुनावों में अपने लिए कांग्रेस से टिकट मांग रहे थे. सिंधिया ने भी केपी के लिए हामी भर दी थी और उनसे क्षेत्र में प्रचार करने को कह दिया गया था लेकिन बाद में उनका टिकट काट दिया गया था. वह कांग्रेस से नाराज होकर बीजेपी में चले गए थे. जिसके बाद लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी सांसद केपी यादव ने तत्कालीन कांग्रेस उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया को गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट से चुनाव हराया था. मार्च 2020 में ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी में आ गए. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement