Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बृजभूषण को बड़ा झटका, अयोध्या में होने वाली जनचेतना रैली पर रोक, पहलवानों के आरोपों पर पुलिस कर रही जांच

बृजभूषण सिंह ने कहा कि वह 5 जून को होने वाली जन चेतना महारैली को कुछ दिनों के लिए स्थगित कर रहे हैं, क्योंकि पुलिस पहलवानों द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच कर रही है.

बृजभूषण को बड़ा झटका, अयोध्या में होने वाली जनचेतना रैली पर रोक, पहलवानों के आरोपों पर पुलिस कर रही जांच
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की 5 जून को अयोध्या में होने वाली जनचेतना रैली रद्द हो गई है. अयोध्या जिला प्रशासन ने बृजभूषण को राम कथा पार्क में विश्व पर्यावरण दिवस पर होने वाले अन्य कार्यक्रमों के मद्देनजर संत सम्मेलन के आयोजन की अनुमति नहीं दी है. पुलिस क्षेत्राधिकारी (अयोध्या) एसपी गौतम ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. गौतम ने बताया कि पार्षद चमेला देवी ने सोमवार को संत सम्मेलन के आयोजन की अनुमति मांगी थी, जिसे नामंजूर कर दिया गया है.

वहीं, बृजभूषण ने फेसबुक पर जारी एक पोस्ट में कहा कि वह 5 जून को होने वाली जन चेतना महारैली को कुछ दिनों के लिए स्थगित कर रहे हैं, क्योंकि पुलिस पहलवानों द्वारा उन पर लगाए गए आरोपों की जांच कर रही है.  उन्होंने कहा, 'मेरे प्यारे शुभचिंतकों! आपके समर्थन से मैं पिछले 28 सालों से लोकसभा सांसद के रूप में सेवाएं दे रहा हूं. मैंने सत्ता पक्ष और विपक्ष, दोनों में रहते हुए सभी जातियों, समुदायों और धर्मों के लोगों को एकजुट करने का प्रयास किया है. इन्हीं कारणों से मेरे राजनीतिक विरोधियों और उनकी पार्टियों ने मुझ पर झूठे आरोप लगाए हैं.' बृजभूषण ने लिखा, 'वर्तमान स्थिति में कुछ राजनीतिक दल विभिन्‍न स्‍थानों पर रैलियां कर प्रांतवाद, क्षेत्रवाद और जातीय संघर्ष को बढ़ावा देकर सामाजिक समरसता को भंग करने का प्रयास कर रहे हैं.'

उत्तराखंड के इस मंदिर में तीन युगों से जल रही है दिव्य लौ, यहीं हुआ था शिव पार्वती का विवाह

संतों की बैठक आयोजित करने के फैसले की वजह बताते हुए भाजपा सांसद ने कहा, 'पूरे समाज में फैली बुराई पर विचार करने के लिए 5 जून को अयोध्या में एक संत सम्मेलन आयोजित करने का निर्णय लिया गया था, लेकिन अब चूंकि पुलिस (पहलवानों द्वारा लगाए गए) आरोपों की जांच कर रही है और उच्चतम न्यायालय के गंभीर निर्देशों का सम्मान करते हुए पांच जून को प्रस्तावित ‘जन चेतना महारैली’ और ‘अयोध्या चलो’ कार्यक्रम को कुछ दिनों के लिए स्थगित कर दिया गया है.' उन्होंने कहा कि सभी धर्मों, जातियों और क्षेत्रों के लाखों समर्थकों और शुभचिंतकों ने विनम्र तरीके से मेरा समर्थन किया है. इसलिए मैं सबका आभार व्यक्त करते हुए विश्वास दिलाता हूं कि मैं और मेरा परिवार हमेशा आपका कर्जदार रहेगा.

पहलवानों ने सरकार को 5 दिन का दिया समय
मालूम हो कि साक्षी मलिक, विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया और संगीता फोगाट जैसे शीर्ष पहलवानों ने बृजभूषण पर एक नाबालिग पहलवान समेत सात महिला पहलवानों के यौन शोषण का आरोप लगाया है. ये सभी पहलवान मंगलवार को गंगा नदी में अपने पदक बहाने गए थे, लेकिन खाप और किसान नेताओं के मनाने पर उन्होंने ऐसा नहीं किया. हालांकि, प्रदर्शनकारी पहलवानों ने अपनी मांगें मानने के लिए 5 दिन का समय दिया है.

ये भी पढ़ें- Ayodhya Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए मंदिर ट्रस्ट मोदी को करेगा आमंत्रित, एक सप्ताह तक देशभर में मनाया जाएगा उत्सव

दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ 2 एफआईआर दर्ज की हैं. पहली प्राथमिकी एक नाबालिग पहलवान के यौन शोषण के आरोपों के मद्देनजर यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियमत के तहत दर्ज की गई है. वहीं, दूसरी प्राथमिकी में शीलभंग करने संबंधी आरोप लगाए हैं. बृजभूषण उत्तर प्रदेश के कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement