Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Budget 2024: बजट के बाद आए नेताओं के रिएक्शन, किसी ने की वाह-वाह, कोई हुआ नाराज

वित्तय मंत्री निर्मला सीतारमन (Nirmala Sitharaman) ने आज बजट प्लान की घोषणा की है, जिसके बाद कई नेताओं ने अपना रिएक्शन दिया है.

Latest News
Budget 2024: बजट के बाद आए नेताओं के रिएक्शन, किसी ने की वाह-वाह, कोई हुआ नाराज

Nirmala Sitharaman, Budget 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के द्वारा आज बजट(Budget 2024) पेश किया गया है. वित्तय मंत्री निर्मला सीतारमन (Nirmala Sitharaman) ने आज बजट प्लान की घोषणा करते हुए कई तबकों को खुशी का मौका दिया है. इसमें कई राज्यों जैसे बिहार, झारखंड, ओडिशा और आंध्र प्रदेश के लिए कई नए प्लान बताए है. इन सभी राज्यों में नए एक्सप्रेस-वे बनाए जाएंगे, नई सड़कें और इसके साथ ही बिजली, मेडिकल कॉलेजों से लेकर नए एयरपोर्ट का भी निर्माण किया जाएगा. इन सभी के अलावा बजट में फोन, मोबाइल चार्जर, आदि में छूट दी गई है और नए टैक्स के साथ इस प्लान का ऐलान किया गया है. वहीं, इस साल के बजट को लेकर नेताओं ने रिएक्ट किया है. तो चलिए एक नजर डालते हैं कि देश नेताओं का बजट को लेकर क्या कहना है. 

देश के पूर्व वित्तिय मंत्री पी चिदंबरम ने भी बजट घोषणा पर रिएक्ट किया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा- मुझे यह सुनकर खुशी हुई कि वित्त मंत्री एंजेल टैक्स को खत्म कर देंगे. कांग्रेस ने कई वर्षों से इसे खत्म करने की वकालत की है और हाल ही में कांग्रेस घोषणापत्र के पेज 31 पर भी इसे खत्म करने की मांग की है.

मनिकम टैगोर ने कही ये बात

कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने भी बजट को लेकर अपने विचार शेयर किए हैं. उन्होंने कहा कि ''इस बजट ने कमोबेश कांग्रेस के घोषणापत्र की नकल की है,  महत्वपूर्ण बात युवा निधि योजना के बारे में है. इस सरकार ने इसे प्रशिक्षुता हासिल करने वाले प्रत्येक युवा को 5000 रुपये देने की घोषणा की है.'' इससे पता चलता है कि इस सरकार ने राहुल गांधी के विचारों की नकल की है.आंध्र प्रदेश के लिए 'विशेष श्रेणी' से इनकार कर दिया गया है, वे आंध्र प्रदेश को लॉलीपॉप दे रहे हैं.

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने की बजट की तारीफ

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू का कहना है, ''...यह सभी वर्गों, खासकर युवाओं और महिलाओं के लिए एक सपने वाला बजट है.11 लाख करोड़ रुपये से अधिक का पूंजीगत व्यय आवंटित किया गया है. बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल के लिए घोषणाएं ओडिशा, आंध्र प्रदेश और उत्तर-पूर्व से पूर्वी भारत की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलेगा. कौशल और रोजगार के लिए जो घोषणाएं हुई हैं वो ऐतिहासिक हैं. महिलाओं के लिए सहायता योजनाओं की भी उन्होंने सराहना की. पूर्वोत्तर में बैंकिंग सेवाओं का सहारा लिया गया है, पूर्वोत्तर को वित्तीय मुख्यधारा में लाने का काम किया जाएगा. पीएम मोदी का 2047 तक विकसित भारत का सपना बजट में साफ झलकता है.अगर विपक्ष ने बजट की आलोचना की है तो इसका मतलब है कि यह बहुत अच्छा बजट है. सभी क्षेत्रों के लिए कवर किया गया है और यह एक विकासोन्मुख बजट है... आप मध्यम वर्ग के लिए कर छूट देख सकते हैं.बिहार की बाढ़ केवल बिहार तक ही सीमित नहीं है, यह देश का मुद्दा है. विपक्ष इस पर क्यों बौखलाया हुआ है आंध्र प्रदेश को दिया गया अनुदान."

अखिलेश यादव बोले- यूपी के लिए क्या?

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने केंद्रीय बजट को लेकर रिएक्ट किया है. उन्होंने कहा कि अगर हम यूपी को देखें तो निवेश की स्थिति क्या है?इनको जो भी प्रोजेक्ट्स चल रहे हैं, वह कभी भी टाइम पर पूरे नहीं होते हैं. अच्छी बात है कि बिहार और आंध्र प्रदेश को स्पेशल योजनाओं से जोड़ा गया है, लेकिन उत्तर प्रदेश जैसे बड़े राज्य, जो प्रधानमंत्री देता है क्या है वहां के किसानों के लिए बजट में, कुछ है? 

इमरान मसूद ने साधा बीजेपी पर निशाना

कांग्रेस सांसद इमरान मसूद ने केंद्रीय बजट को लेकर कहा,'नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू से डरा हुआ बजट है. इनका अपना विज़न कुछ नहीं है, बोलने को तो बहुत कुछ बोला जाता है अब देखना होगा कि ये अमल में कैसे लाएंगे.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement