Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली शराब घोटाला मामले में CM अरविंद केजरीवाल को लगा दोहरा झटका, अब CBI ने किया गिरफ्तार

Delhi liquor scam: दिल्ली शराब मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल को आज (बुधवार) को CBI ने गिरफ्तार कर लिया है. CBI ने कोर्ट से केजरीवाल की हिरासत की मांग की थी

Latest News
दिल्ली शराब घोटाला मामले में CM अरविंद केजरीवाल को लगा दोहरा झटका, अब  CBI ने किया गिरफ्तार
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Delhi liquor scam: दिल्ली शराब मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल को बुधवार को दोहरा झटका लगा है. ईडी के बाद CBI ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. केजरीवाल की ओर से वकील ने अर्जी दायर कर मांग की है कि CBI की पूछताछ की मांग वाली अर्जी और इसको लेकर कोर्ट के आदेश की  कॉपी उन्हें उपलब्ध कराई जाए.

 CBI ने की थी हिरासत की मांग

क्योंकि  CBI ने केजरीवाल की हिरासत की मांग की थी. इसपर केजरीवाल के वकील ने कहा, 'हमें जवाब दाखिल करने के लिए वक्त दिया जाना चाहिए. ' केजरीवाल की ओर से वकील विक्रम चौधरी VC के जरिये पेश हुए थे.

चौधरी ने आगे कहा कि 'जिस तऱीके से कार्रवाई हुई है, चिंता का विषय है. हमे डॉक्यूमेंट उपलब्ध कराये जाएं और सुनवाई कल तक टाल दी जाए.'

सीबीआई ने कोर्ट में कहा कि, 'हम केजरीवाल को गिरफ्तार कर रहे हैं. '

स्पेशल पब्लिक प्रोसिक्यूटर ने सुनवाई के दौरान कहा 'हमने अपनी दलीलों के जरिये कोर्ट को सन्तुष्ठ किया है. हम चुनाव के दरमियान भी ऐसा कर सकते थे, पर हमने ऐसा नहीं किया.'
प्रोसिक्यूटर ने आगे कहा 'ऐसी कोई क़ानूजी बाध्यता नहीं है कि पूछताछ से पहले हमे केजरीवाल के वकील को इसकी जानकारी देना ज़रूरी हो.'


यह भी पढ़ें- IGNOU के जुलाई सेशन के लिए RE-Registration शुरू, ये रहा Direct Link


केजरीवाल की बिगड़ी तबियत, CBI ने मांगी 5 दिन की कस्टडी
राऊज एवेन्यु कोर्ट में सुनवाई के बीच अरविंद केजरीवाल ने कोर्ट से कहा कि 'मेरा शुगर लेवल कम हो रहा है. मुझे कुछ खाने की जरूरत होंगी. इस पर कोर्ट ने इजाजत दे दी है. केजरिवाल अभी कोर्ट रूम से बाहर गए हैं.  

दूसरी तरफ दिल्ली शराब मामले में CBI के अधिकारी आबकारी नीति के निर्धारण की पूरी प्रकिया की सिलसेलवार जानकारी कोर्ट में रख रहे हैं. ये साबित करने के लिए साउथ लॉबी के इशारे पर आबकारी नीति लाई गई.  पब्लिक ओपिनियन के नाम पर फर्जीवाड़ा किया गया. आप कार्यकर्ताओ की राय को पब्लिक ओपिनियन बनाकर पेश किया गया. 

CBI ने कोर्ट में किया था पेश 
बताते चलें कि सीबीआई अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल से सुनवाई के लिए राउज एवेन्यू कोर्ट लेकर पहुची थी.  CBI ने पूछताछ के लिए अदालत से अरविंद केजरीवाल की हिरासत मांगी. इस पर अदालत ने मंजूरी दे दी.  अरविंद केजरीवाल को आज (बुधवार) को रिमांड के लिए CBI ने कोर्ट में पेश किया था.

शुरक्षा बलों की तैनाती
CBI द्वारा अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद किसी भी तरह के विरोध प्रदर्शन की आशंका को देखते हुए दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट और आम आदमी पार्टी दफ्तर के बाहर भारी संख्या में शुरक्षाबलों की तैनाती की गई है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़े.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement