Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LAC पर भारतीय सैनिकों की तैनाती से तिलमिलाया China, अब करने लगा शांति और तनाव खत्म करने की बात 

Indian Troops At China border: भारत ने LAC पर 10,000 सैनिकों की तैनाती की है. इससे चीन की तिलमिलाहट साफ नजर आने लगी है. चीन ने कहा है कि इससे सीमा की शांति और सुरक्षा को खतरा हो सकता है. 

Latest News
LAC पर भारतीय सैनिकों की तैनाती से तिलमिलाया China, अब करने लगा शांति और तनाव खत्म करने की बात 

भारत ने की 10,000 सैनिकों की LAC पर तैनाती

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

भारत और चीन के बीच सैनिकों की तैनाती को लेकर तनाव बढ़ता जा रहा है. लद्दाख के पास भारतीय सेना ने 10,000 सैनिकों (Indian Troops At China Border) की तैनाती की है. इसके बाद से चीन ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि भारत का यह कदम दोनों देशों के संबंधों को सामान्य करने की दिशा में प्रतिकूल कदम साबित हो सकता है. बीजिंग का कहना है कि इससे सीमा पर शांति की स्थिति भंग हो सकती है और दोनों देशों के संबंधों में तनाव भी आ सकता है. चीन की आक्रामकता को देखते हुए भारत भी अब सतर्क है. 

10,000 सैनिकों की तैनाती की गई है 
बता दें कि कुछ दिन पहले ही भारतीय सेना ने पश्चिमी सीमा पर तैनात 10000 सैनिकों की एक यूनिट को चीन के साथ लगी सीमा पर तैनात किया है. भारत के इस कदम से सीमा पर भारतीय सेना की स्थिति मजबूत हुई है और यह चीन पर भी दबाव डालने का सांकेतिक कदम है. 10,000 सैनिकों की तैनाती एक विशेष हिस्से की रक्षा के लिए की गई है. साथ ही, पहले से तैनात 9000 सैनिकों की एक मौजूदा यूनिट नई स्थापित लड़ाकू कमान का हिस्सा होगी. 


यह भी पढ़ें: Maldives ने फिर दिखाई भारत को आंख, भारतीय हेलीकॉप्टर पर ठोका दावा  


भारत के कदम से चीन को लगी मिर्ची 
पूरी दुनिया में अपनी साम्राज्यवादी नीतियों और मंशा की वजह से शक से चीन के संबंध कई देशों से तनावपूर्ण चल रहे हैं. ऐसे वक्त में भारत के फैसले ने ड्रैगन की चिंत और बढ़ा दी है. अब बीजिंग ने भारत को शांति बहाली और तनाव मुक्त संबंधों को लेकर दुहाई देनी शुरू कर दी है. खुद एलएसी और सीमावर्ती इलाकों में चीन ने बड़ी तैयारी कर रखी है. चीन ने एलएसी के दूसरी ओर बड़े पैमाने पर सैनिकों, बख्तरबंद गाड़ियों, तोपखाने और मोर्टार यूनिट तैनात किए हैं. 


यह भी पढ़ें: रूस भेजने वाले एजेंटों पर भारत सरकार सख्त, 'धोखेबाजों पर होगा एक्शन'


देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement