Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Yogi Adityanath: पुणे में योगी आदित्यनाथ, शिवाजी के पराक्रम का जिक्र औरंगजेब पर साधा निशाना 

Yogi Adityanath On Shivaji: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रविवार को पुणे एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने वीर शिवाजी के पराक्रम को याद करते हुए औरंगजेब पर भी निशान साधा.

Latest News
Yogi Adityanath: पुणे में योगी आदित्यनाथ, शिवाजी के पराक्रम का जिक्र औरंगजेब पर साधा निशाना 

यूपी के मुख्यमंत्री Yogi Adityanath

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पुणे में आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने शिवाजी (Shivaji) और औरंगजेब का नाम लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंन कहा कि शिवाजी के पराक्रम को याद कर औरंगजेब आज भी कांपता है. माना जा रहा है कि इशारों में सीएम ने धार्मिक कट्टरपंथियों पर तीखा हमला बोला है. श्री गीता भक्ति कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र हमेशा से भक्ति और पराक्रम की भूमि रही है. यहां भक्ति और शक्ति का अद्भुत मिलन होता रहा है. इस समारोह में हजारों की संख्या में संत और भक्तजन मौजूद रहे. उन्होंने सबको अयोध्या आने का भी न्योता दिया. 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान कहा कि महाराष्ट्र भक्ति और शक्ति की भूमि रही है. इसी भूमि पर गुरु समर्थ रामदास हुए और उन्होंने ही वीर छत्रपति शिवाजी का मार्गदर्शन किया. जब-जब भक्ति और शक्ति का अद्भुत मिलन होता है, गुलामी की दासता से मुक्ति मिलती है. उन्होंने राम मंदिर का जिक्र करते हुए कहा कि अयोध्या में 500 साल की दासता से मुक्ति हो चुकी है और आज वहां भव्य राम मंदिर है. 

यह भी पढ़ें: Punjab: पुरानी दोस्ती में पड़ी गांठ, अब नहीं होगा BJP-अकाली दल का गठबंधन  

राम मंदिर को बताया दासता से मुक्ति
श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरि जी महाराज की 75वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए योगी आदित्यनाथ पुणे में थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र तप और वीरों की भूमि रही है. शिवाजी ने गुलामी और दासता के खिलाफ पराक्रम दिखाया. इसी तरह से पीएम मोदी के पराक्रम से भारत को 500 साल की दासता से मुक्ति मिली और आज अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हुआ है. 

यह भी पढ़ें: 'राम, राष्ट्र और कल्कि धाम,' वे मुद्दे जो बने Acharya Pramod Krishnam के 'वनवास' की वजह

'सनातन बचाने वालों के लिए कृतज्ञता दिखाने का मौका'
सीएम योगी ने कहा कि यह अवसर गोविंद देव गिरि के लिए कृतज्ञता दिखाने का भी मौका है. 75 साल से वैदिक सनातन धर्म के लिए अपने पुरुषार्थ, अपनी साधना और अपने परिश्रम से पूज्य स्वामी गोविंद देव गिरी महाराज ने लगातार काम किया है. उन्होंने सनातन धर्म के लिए जो प्रयास किए हैं, उसके प्रति कृतज्ञता जताने का मौका है. लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी के लिए राम मंदिर एक बड़ा मुद्दा है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement