Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

महंगाई की मार लगातार! दिल्ली NCR में बढ़े CNG के दाम, इन शहरों में इतने रुपये उछला पेट्रोल-डीजल

CNG Price Hike In Delhi: आम आदमी पर लगातार महंगाई की मार पड़ रही है. पहले सब्जियों और फलों के रेट में दोगुने की बढ़ोत्तरी और अब CNG के दाम (CNG Price Hike)बढ़ना. दिल्ली NCR में 22 जून से CNG के बढ़े हुए दाम लागू हो चुके हैं.

Latest News
महंगाई की मार लगातार! दिल्ली NCR में बढ़े CNG के दाम, इन शहरों में इतने रुपये उछला पेट्रोल-डीजल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

CNG Price Hike: लोकसभा चुनावों के खत्म हुए अभी 1 महीना भी नहीं हुआ है कि आज से दिल्ली NCR में CNG के दाम (CNG Price Hike) बढ़ा दिए गए है. CNG के बढ़े हुए दाम आज सुबह 6 बजे से लागू भी कर दिए गए है. CNG के दामों में प्रतिकिलो पर 1 रूपये की बढ़ोत्तरी (CNG Price Hike) की गई है. साथ ही गोवा में पेट्रोल-डीजल की कीमत बढ़ गई है. 

दिल्ली NCR में CNG का दाम
दिल्ली में अब तक सीएनजी 74.04 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रही थी जो 22 जनू से 75.09 रुपये प्रतिकिलो हो गई है. इसी तरह नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में रु. 78.70 प्रति किलोग्राम से बढ़कर सीएनजी के दाम रु. 79.70 प्रति किलो पहुंच गए हैं. गुरुग्राम में सीएजी की कीमत 80.12 रुपये प्रति किलो पर बनी है. यानी दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम में से दिल्ली में सबसे सस्ता सीएनजी है.


ये भी पढ़ें: Gurugram Factory Blast: आग बुझाने वाली फैक्ट्री में जोरदार धमाका, 2 की मौत, 6 घायल


दिल्ली के अलावा इन शहरों में भी बढ़े दाम
दिल्ली के अलावा यूपी, हरियाणा और राजस्थान में भी CNG के दामों में इजाफा हुआ है. रेवाड़ी में सीएनजी की कीमत 79.70 रुपये प्रति किलो, मेरठ, मुजफ्फरनगर और शामली में 80.08 रुपये प्रति किलो और अजमेर, पाली और राजसमंद में  नई कीमत 82.94 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गई.  

गोवा में बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम
दूसरी तरफ गोवा सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोत्तरी कर दी है. गोवा में पेट्रोल पर 1 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 36 पैसे की बढ़ोतरी की गई है. वैल्यू एडेड टैक्स यानी वैट (VAT) में इजाफे की वजह से यहां पर तेल महंगा हो गया है.  इससे पहेल कर्नाटक सरकार ने पेट्रोल पर 3 रुपये तो डीजल के दाम 3.50 रुपये प्रति लीटर बढ़ाए थे.  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement