Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Congress President Election: राहुल गांधी के बयान के बाद बदले गहलोत के सुर, बोले- आज तक जो भी कांग्रेस अध्यक्ष रहा...

Congress President Election: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगे.  

Congress President Election: राहुल गांधी के बयान के बाद बदले गहलोत के सुर, बोले- आज तक जो भी कांग्रेस अध्यक्ष रहा...

CM Ashok Gehlot Iphone

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) का नाम आगे चल रहा है. अभी तक वह कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद सीएम पद छोड़ने के सवाल को टाल रहे थे लेकिन राहुल गांधी के बयान के बाद अब उनके सुर बदल गए हैं. अशोक गहलोत ने कहा कि  ''आज तक जो भी कांग्रेस का अध्यक्ष बना है, वो मुख्यमंत्री कभी नहीं रहे हैं. अगर मुझे मौका मिलता है तो मैं कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर काम करूंगा.''

अशोक गहलोत का बयान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gnadhi) ने बयान के ठीक बाद आया है. उन्होंने केरल में कहा कि ‘उदयपुर चिंतन शिविर’ में तय हुई ‘एक व्यक्ति, एक पद’ की व्यवस्था पर पूरी तरह अमल किया जाएगा. इसे एक तरह से अशोक गहलोत के लिए स्पष्ट संकेत माना जा रहा था कि अगर गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष बनते हैं तो उन्हें सीएम पद छोड़ना पड़ेगा. 

ये भी पढ़ेंः Rahul Gandhi ने तोड़ा अशोक गहलोत का सपना, बोले- उम्मीद है 'एक व्यक्ति एक पद' पर अडिग रहेंगे

अभी तक करते इनकार  
दरअसल इससे पहले सीएम पद छोड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा था कि वह कांग्रेस अध्यक्ष पद सीएम पद दोनों संभाल सकते हैं. राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा था कि कांग्रेस में कोई भी दो पदों पर नहीं रह सकता है. उनका इशारा अशोक गहलोत की ओर था. उनका कहना था कि अगर अशोक गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष बने तो उन्हें सीएम पद छोड़ना होगा लेकिन गहलोत लगातार सीएम पद छोड़ने से इनकार करते दिखे.   

कल से शुरू होगा नामांकन
कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. 24 सितंबर से नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी. 30 सितंबर तक नामांकन किए जा सकेंगे. वहीं नाम वापसी की आखिरी तारीख 8 अक्टूबर होगी. अगर से अधिक व्यक्ति नामांकन करते हैं तो 17 अक्टूबर को चुनाव कराया जाएगा. 19 अक्टूबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement