Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AAP Congress Alliance: दिल्ली में मल्लिकार्जुन खरगे और अरविंद केजरीवाल की मुलाकात, सीट शेयरिंग पर बन गई बात?  

Kharge Meets Kejriwal: दिल्ली में शनिवार को आप और कांग्रेस के बीच बैठक हुई जिसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि गठबंधन पर बात बन गई है.

Latest News
AAP Congress Alliance: दिल्ली में मल्लिकार्जुन खरगे और अरविंद केजरीवाल की मुलाकात, सीट शेयरिंग पर बन गई बात?  

Congress AAP Alliance For Lok Sabha Election 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंडिया गठबंधन से लगातार दूसरी पार्टियों के नाराज होने की खबरें आ रही हैं ऐसे वक्त में कांग्रेस की शायद एक मोर्चे से मुश्किल कम होती दिख रही है. शनिवार को इंडिया गठबंधन की वर्चुअल बैठक के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और अरविंद केजरीवाल की मुलाकात हुई. इस दौरान राहुल गांधी और राघव चड्ढा भी मौजूद थे. बैठक के बाद चारों नेताओं के चेहरे पर मुस्कान दिख रही थी और कयास लगाए जा रहे हैं कि सीट शेयरिंग पर बात लगभग बन गई है. माना जा रहा है कि दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच 4-3 के फॉर्मूले पर सहमति बन गई है. हालांकि, दोनों पार्टियों के बीच पंजाब में भी सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा चल रही है. देखना है कि उस पर क्या सहमति बनती है. 

2019 लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन की कोशिश हुई थी लेकिन सीट शेयरिंग पर बात नहीं बन सकी. लोकसभा चुनाव 2024 के लिए विपक्षी गठबंधन इंडिया बना तो है लेकिन अभी ज्यादातर प्रदेशों में सीट शेयरिंग का मसला सुलझते नहीं दिख रहा है. पिछले दोनों लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने ही दिल्ली की सातों सीटें जीती हैं.गठबंधन के लिए दोनों दलों की उत्सुकता इसलिए भी है कि उन्हें उम्मीद है कि इससे दिल्ली में बीजेपी को हराना आसान हो सकेगा. 

यह भी पढ़ें: कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे बने विपक्षी I.N.D.I.A के चीफ, क्या पीएम बनने का दावा हो गया मजबूत?

दो घंटे से ज्यादा देर तक दोनों पार्टियों के बीच चली बैठक 
यह बैठक कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक के घर पर हुई जिसमें दोनों दलों के शीर्ष नेताओं ने दो घंटे से ज्यादा वक्त तक एक-दूसरे से चर्चा की है. गठबंधन को लेकर एक ही मसला अहम है कि कांग्रेस और आप दोनों ही दिल्ली में 4 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है. बैठक ऐसे वक्त में हुई है जब ममता बनर्जी और नीतीश कुमार के इंडिया गठबंधन से नाराज होने की खबर आ रही है. ऐसे में हुई यह बैठक कांग्रेस को एक मोर्चे पर राहत दे सकती है क्योंकि अगर आम आदमी पार्टी के साथ सहमति बन जाती है तो दिल्ली और पंजाब दोनों जगह गठबंधन हो पाएगा. 

यह भी पढ़ें: न्याय यात्रा से पहले राहुल गांधी के करीबी दोस्त मिलिंद देवड़ा ने पार्टी छोड़ी

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement