Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'25 सीट और मिल जातीं तो राहुल गांधी बन जाते प्रधानमंत्री', कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का दावा

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि पार्टी का लक्ष्य जम्मू-कश्मीर का दर्जा बहाल करना और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी-भाजपा को सत्ता से बाहर करना है.

Latest News
'25 सीट और मिल जातीं तो राहुल गांधी बन जाते प्रधानमंत्री', कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का दावा

मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी. (तस्वीर-ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

जम्मू-कश्मीर में चुनावों को ऐलान होते ही कांग्रेस जी जान से जुट गई है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी पिछले दो दिन से कश्मीर में डेरा डाले हुए हैं. मल्लिकार्जुन खरगे ने गुरुवार को कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उनमें उत्साह बढ़ाने का काम किया. उन्होंने कहा कि अगर लोकसभा चुनाव में कुछ राज्यों में कांग्रेस को 25 और सीट मिल जातीं तो राहुल गांधी प्रधानमंत्री बन जाते.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी का लक्ष्य राज्य का दर्जा बहाल करना और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा को सत्ता से बाहर करना है. खरगे ने जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना की और कहा कि हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनावों में खराब प्रदर्शन के बावजूद वह अहंकार में हैं.

इन राज्यों में मिल जाती 5-5 सीटें
उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा, ‘हमने संसदीय चुनावों में भले ही यहां से सीट नहीं जीती हो, लेकिन ‘इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इंक्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) ने यहां से कई सीट पर जीत दर्ज की है. अगर जम्मू-कश्मीर, मध्यप्रदेश, हिमाचल प्रदेश और अन्य राज्यों में हमें पांच-पांच सीट मिल जातीं तो हमारी 25 सीटों की बढ़ोतरी हो जाती. जिसके बाद हमारे नेता राहुल गांधी प्रधानमंत्री बन जाते.’ 

कार्यकर्ताओं से कड़ी मेहनत करने का आग्रह करते हुए खरगे ने कहा, ‘इसलिए हमें कड़ी मेहनत करनी चाहिए. जीतना जरूरी है. सिर्फ बातों से जीत हासिल नहीं की जा सकती. अगर हम जमीनी स्तर पर काम किए बिना बातें करते रहेंगे तो जीत हासिल नहीं होगी.’ (इनपुट- PTI)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement