Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मोदी सरकार की न्यू-पेंशन स्कीम पर Congress का कटाक्ष, कहा- UPS में 'यू' का मतलब...

सरकार की एकीकृत पेंशन योजना को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम मोदी का घेराव करते हुए सोशल मीडिया मंच एक्स पर पोस्ट किया है.

Latest News
मोदी सरकार की न्यू-पेंशन स्कीम पर Congress का कटाक्ष, कहा- UPS में 'यू' का मतलब...
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

एकीकृत पेंशन योजना को लेकर रविवार को कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है. पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा,'यूपीएस का 'यू' मोदी सरकार का यू-टर्न का कारण है. 4 जून के बाद पीएम के अहंकार पर लोगों की जिद्द हावी हो गई है. बता दें कि शनिवार को मोदी सरकार की कैबिनेट ने इस योजना को मंजूरी दी है, जिसके बाद केंद्र के 23 लाख सरकारी कर्मचारियों को इसका फायदा मिलने वाला है.

लंबे समय से कर रहें थे मांग 
इस योजना के तहत जो भी कर्मचारी 1 जनवरी 2004 के बाद इस योजना में शामिल हुआ है. उसे लाभ मिलेगा. यूपीएस के तहत कर्मचारियों को उनके वेतन के 50% का पेंशन मिलेगा. यूपीएस की मांग सरकारी कर्मचारी लंबे समय से कर रहें थे, जिसको मोदी सरकार की कैबिनेट ने अब मंजूरी दे दी है. वहीं इसको लेकर कांग्रेस लगातार सरकार पर तंज कसते हुए दिखाई दे रही है.

कांग्रेस अध्यक्ष ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, '4 जून को नतीजे घोषित होने के बाद पीएम मोदी अहंकार टूट गया है.सूचकांक के संबंध में बजट में वापसी, दीर्घकालिक पूंजीगत लाभ, लेटरल एंट्री को वापस लेना आदि जैसे काम इसका उदाहरण हैं.'


ये भी पढ़ें:कोई नहीं दुनिया में इनसे उम्रदराज, जापान की इस महिला ने बनाया वर्ल्ड रिकार्ड.. उम्र जान हो जाएंगे हैरान


पोस्ट शेयर कर साधा निशाना
खरगे ने एक्स पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, 'यूपीएस में ‘यू’ का मतलब है मोदी सरकार का यू टर्न! 4 जून के बाद, प्रधानमंत्री के सत्ता के अहंकार पर जनता की ताकत हावी हो गई है. — लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन/इंडेक्सेशन के संबंध में बजट में रोलबैक — वक्फ बिल को जेपीसी को भेजना — ब्रॉडकास्ट बिल को वापस लेना — लेटरल एंट्री को वापस लेना हम जवाबदेही सुनिश्चित करते रहेंगे और 140 करोड़ भारतीयों को इस निरंकुश सरकार से बचाएंगे!'

क्या होगा फायदा?
सरकार की ये स्कीम कर्मचारियों को 10 साल के सेवा के बाद हर महीने उन्हें 1 हजार पेंशन देने की बात करती है. इस पेंशन का लाभ लगभग 23 लाख कर्मचारियों को मिलेगा. वहीं किसी कारण कर्मचारी की मौत होने पर उसकी पत्नी को हर माह पेंशन का फायदा मिलेगा और इसके साथ महंगाई भत्ता भी मिलेगा. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement