Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पंजाब विधानसभा में कांग्रेस ने उठाया किसान आंदोलन का मुद्दा, Governor को भाषण देने से रोका

Punjab Budget Session: पंजाब में बजट सत्र के पहले दिन कांग्रेस विधायकों ने किसान आंदोलन को लेकर जमकर नारेबाजी की और राज्यपाल अपना अभिभाषण पूरा नहीं दिया.

Latest News
पंजाब विधानसभा में कांग्रेस ने उठाया किसान आंदोलन का मुद्दा, Governor को भाषण देने से रोका

Punjab Vidhan Sabha Budget Session

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पंजाब विधानसभा में 1 मार्च से बजट सत्र की शुरू हो गया है. पहले ही दिन कांग्रेस ने किसान आंदोलन को लेकर जमकर हंगामा किया. विपक्ष ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, गृह मंत्री अनिल विज और अंबाला के एसपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की. 

हंगामा इतना बढ़ गया कि राज्यपाल अपना भाषण भी पूरा नहीं कर पाए. उन्होंने अपने भाषण को पहली और अंतिम लाइन पढ़कर खत्म कर दिया. जिसके बाद बजट सत्र दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया. सत्र के दौरान कांग्रेस नेता राजा वड़िंग और प्रताप सिंह बाजवा ने युवा किसान शुभकरण के मौत का मामला उठाया और उसे श्रद्धांजलि देने को कहा. इसपर राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने कहा कि यह बहस का मुद्दा नहीं है. एक बार उन्हें अपना भाषण समाप्त कर लेने दें, इसके बाद आपको बहस करने के लिए पूरा समय दिया जाएगा.


ये भी पढ़ें-JNU में ABVP और लेफ्ट के स्टूडेंट्स में जमकर हुई मारपीट, रातभर चला हंगामा


हरियाणा के मुख्यमंत्री के खिलाफ केस की मांग 
कांग्रेस के नेता अमरिंदर सिंह राजा वडिंग, विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा, सुखपाल सिंह खेहरा समेत कांग्रेस के सभी विधायक शुभकरण सिंह को श्रद्धांजलि देने की बात पर ही अड़े रहे. वह जीरो एफआईआर दर्ज करने की मांग करते रहे. उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार को बैरिकेड हटाने के आदेश दिए जाए. साथ ही उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और गृह मंत्री के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग भी की. 

इसके बाद राज्यपाल ने अपना भाषण शुरू किया लेकिन कांग्रेस के विधायकों ने जमकर नारेबाजी शुरू कर दी. जिसके कारण राज्यपाल ने अपने भाषण की कुछ पंक्तियां पढ़कर अपना भाषण खत्म कर दिया.


ये भी पढ़ें- बेंगलुरु के फेमस रामेश्वरम कैफे में धमाका, कई लोग गंभीर रूप से घायल, जांच में जुटी पुलिस


आंदोलन करना किसानों का अधिकार
कांग्रेस विधायक संदीप जाखड़ ने कहा कि आंदोलन करना किसानों का अधिकार है और उन्हें दिल्ली जाने से रोका नहीं जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा लोगों को जेल में डालना गलत है और पंजाब सरकार को उनसे बात करके इसका कुछ समाधान निकालना चाहिए. 


देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement